Mobile se hindi typing kaise kare - Best Android Apps Hindi Typing

Hello दोस्तों, आज में आपको बताने जा रहा हूं । mobile में हिंदी tpypin कैसे  करें । अगर आप एक हिंदी blogger है तो ये पोस्ट आपके बहुत काम मे आने वाला है कियोकि आपको तो पता ही है mobile keyword में हिंदी Type करना कितना कठिन है कियोकि हिंदी type करने में Arrange करने में काफी परिसानी होता है जिसके कारण से हम अछि तरह से हिंदी में नही लिख पाते है आज में आपको  एक ऐसी android software के बारे में जानकारी देने जा रहा हु  । जिसके मदद से आप English में types करोगे तो हिंदी में लिखा मिलेगा । चाहें आप किसी भी sarchs engine type करें ।

 English to Hindi translation करने के लिए google play store पर आपको keyword Apps बहुत सारे  मिल जाएगा । जिसकी हेल्प से आप English से Hindi में convert कर सकतें  है । 

 play store पर कुछ ऐसी Apps जो keywords typing करते समय कुछ Ads दिखतें हैं । ऐसे Apps को बिल्कुल install ना करें। कियोकि इससे आपको यह होगा जब भी आप कुछ लिखना चाहोगें उसके पहले Ads show होंगे । इससे आपको बहुत परेशानी उठना पड़ेगा । आज जो में apps के बारे में बताने जा रहा हूं । उस अप्प्स में बराबर ,यूज़ करता हूं ।

 mobile Hindi typing software :

हिंदी में टाइपिंग करने के लिए आपको एक software की आवश्यकता होती है जो google Indic keyword हैं । अंग्रेजी के किसी भी भाषा मे लिखना चाहते तो आप इस software के माध्यम से लिख सकतें है। चाहें आप whatsapp facebook blog पोस्ट पर लिखना चाहते हैं तो आप इस apps को Use कर सकतें हो ।इस features को यूज़ करने के लिए  Android Apps के बारे कुछ जानाकरी होना चाहिए।

step:1

सबसे पहले इस apps को डाऊनलोड  कीजिए आपने मोबाइल फ़ोन में
                        Download
या फिर play store जा कर google indic Apps search करके डाऊनलोड कीजिए

install करने के बाद इसमे कुछ settings करना होता है जो बहुत important हैं

       1. language input &settings

>> इस option में आपको बहुत सारे language show होगा hindi, Gujarati, Bengali,udia Etc आप जिस भाषा से लिखना चाहते है उसे  select कर लीजिए । 

       2. Default Input methods

>>इस settings में आपका पहले से default kyewokd set किया हुआ रहता है जो आपका मोबाइल का keyword होता है इसको आपको change करना हैं इस पर click करके  set कर सकतें जैसा में image दिखाया हु। 

आपका मोबाइल जिस भी company का है  उस company के नाम से keyword देखने को मिलेगा उसे आप chose करके  Hindi&Hinglish select करना है।  

       3. permission To google indic keyword

 >>permission की option में आपको कुछ चीजों की permission मांगती है । जैसा contact, storage आप इसे  देना चाहते हो तो दे सकते हो । या फिर छोड़ सकतें 

 ये 3 settings करना सबसे ज्यादा important है

hindi Typing tool use कैसे करें।

इस टूल करना बहुत आसान है आप English world लिखना चाहते हैं ABC पर click कीजिए । और हिंदी में लिखना है तो आप अ  की button पर click पर सारे सब्द हिंदी में convert हो जाएगा ।

 google indic keyword se offline Hindi typing kaise kare :-

अगर आप offline हिंदी टाइपिंग करना चाहते है हो। तो google indic keyword  apps से बहुत आसानी से hindi type कर पाएंगे । आपको बस इस अप्प्स को आपने मोबाइल में download करना ओर ऊपर दिए हुए settings को flow करना है ।उसके बाद आप कही भी हिंदी typing बहुत आसानी से कर सकतें हैं 

आश करता हूं। इस पोस्ट में दिए गए जानकरी mobile se hindi typing kaise kare .इस article के माध्यम से पूरी जानकारी आपको मिल गए होंगे । फिर भी हिंदी type करने कुछ समस्याएं है  तो आप comment में बता सकतें है 


0 Comments