Google Adsense Approve कैसे करें -Blog/website में [ 100% working ]

Hello Friends, अगर आपके पास blog / website ओर आप Adsense Acount Approve नही मिल रहा है तो आप इस पोस्ट ध्यान से पड़ते रहिए । में आपको बताऊंगा की आप 2 घंटे में एसडीएस अकॉउंट Approve करवा सकते है । जी है दोस्त मेरा Adsense सिर्फ 2 घंटे में हुए है वही में आपको जो ट्रिक यूज़ किया हु वही  में आपको बताने जा रहा हूँ । Google Adsense Approve कैसे करें ! 
देखिए Friends Adsense acount Approved करवाने के लिए बहुत सी तरिके है ?
Adsense image

 जैसे कि आपके ब्लॉग पे 20 से 30 पोस्ट होना चाहिए बिल्कुल orignal पोस्ट होना चाहिए । ओर आपके ब्लॉग पर कुछ important पेज होती है में आपको बता दु privacy policy, disclaimer, About me , Content me , ये सारे आपने अच्छे से लिखा है ओर सब कुछ किया है ओर websiteडिजाइन भी  अच्छे से किया है ओर न कोई copyright content यूज़ किया है ओर फिर भी आपके adsense approval नही मिल पा रहा है तो आप इस पोस्ट को देखते रहिए में आपको बताऊंगा की कैसे आप अपना Adsense Approve करवा सकते है । 





Blog/website ko google adsense approve कैसे करें । 


1. Buy costom domin name 


to देखिए एक दिन में एडसेंस अकॉउंट apply करने के लिए सबसे पहले आपको जरूरत होती है एक top level domin की जब भी हम ब्लॉगर के पर बॉलग बनाते है तो ब्लॉगर की तरफ से एक फ्री  डोमिन मिलता है जो कि एक sub-domin होता है ब्लॉगर के इस फ्री डोमिन के आगे एक हमेसा लगा हुआ मिलेगा । Blogpost.com तो आप इसमे google adsense  apply नही कर सकते हो ।


 तो आप सबसे पहले आपको जरूरत होती है एक Top level Domain की जैसे www.XYZ.com ये एक टॉप लेवल डोमिन हैं ।तो इस तरह आपको भी एक top level domin की जरूरत होगी । 


2. Add important page 


Apko आपने ब्लॉगर में कुछ पेज create करने होते है आपको कोन -कोन से पेज बनाना है वो में आपको ऊपर में बता चुका हूं । उसके बाद ब्लॉगर के अंदर एक Template लगानी होती है जब भी आप आपने ब्लॉगर के अंदर कोई Theme लगते है तो वो theme बिलकुल simple होनी चाहिए । खास करके उस थीम का background है वो सफेद होना चाहिए इस बात को ध्यान रखना होता है। template कहा से download करना है उसको पोस्ट में पहले ले लिख रखी है Top 10 blogger template download

इसके अलावा जब आप किसी template पहले बार यूज़ करते है हो तो उस थीम के साथ कुछ एड्स आती हैं तो उन एड्स को आपको हटा देना है ओर उस थीम के साथ कुछ लिंक आते है ओर कुछ URL या तो या उनको हटा देना है या फिर उन लिंक की जगह आपनी लिंक डाल देने है । जैसे कि facebook Page का URL youtube का URL Twitter का URL Etc . iinke जगह पर अपना url डाल देना हैं । 

3.Post Copy ना हो !


aap सबसे पहले ब्लॉगर के अंदर कूद के original Article ही डाले ओर आपके आर्टिकल के अंदर कम से कम 300 से 500 world होने चाहिए । अगर 500 world से ज्यादा लिखते है तो वो ओर भी अच्छी बात होती है । ओर adsense के लिए apply करने के लिए पहले आपके ब्लॉग के अंदर कम से कम 20 से 25 article होनी चाहिए इसके अलावा एक बात और बतना चाहूंगा । अगर आप ब्लॉगर के अंदर कोई भी गलत content न डालें जैसे की adlt ,Gamenig , heking, kasino, ओर डार्क्स कोई भी content न डालें । 






ओर आप आपनी पोस्ट के अंदर ज्यादा image न डालें । ओर आप अपने visitor  को बढ़ाने के लिए कभी पैसा दे कर Traffic का उपयोग न करे । अगर ऐसा आप करते हो तो आपके adsense के Approve मिलने के बाद भी आपका Adsense Disable किया जा सकता है 


Adsense apply कैसे करें । 


ye सब कर लेने के बाद आपको Adsense के अंदर apply करना है । तो उसके लिए यदि आप आपने एडसेंस का अकॉउंट नही बना रखा है तो सबसे पहले आप Adsense का अकॉउंट बना लीजिए । बनाने के लिए सबसे पहले नीचे दिए हुए लिंक पर जाए । 
adsense site पर जाने के बाद आपके गूगल एडसेंस login करने को बोला जाएगा । यहां पर आप अपना Email address ओर password डाल कर login कर लीजिए । एक बात याद रखना हैं । यहां पर आप वही Email id डालना है जो आपने blogger के अंदर डाला है । 

जैसे ही आपने google acount में login करोगे। यदि आपने इससे पहले एडसेंस अकॉउंट बना रखा है तो आप डारेक्ट Adsense acount में login हो जायोगे । 


यदि आपने इससे पहले एडसेंस अकॉउंट नही बनाया है तो आपको एडसेंस अकॉउंट बनाने के लिए बोला जाएगा । 






Adsense acount बनाते समय आपसे आपनी website का URL पूछा जाएगा । तो आपको अपनी वेबसाइट की url डाल देना है । उसके बाद आपको country पूछा जाएगा तो आप अपनी country select कर लेनी है । ओर simply एडसेंस का अकॉउंट बना लेनी है । जैसे ही आप adsense का अकॉउंट बना लोगे तो उसके बाद सबसे पहले आपका Address पूछा जाएगा तो आपको अपना address सही सही डाल देना है उसके बाद आपको जो एडसेंस अकॉउंट है वो बन जायेगा ।


 तो friends , आशा करता हु की आपको पता चल गया होगा की कैसे हम जल्द google adsense Approve लेने के लिए किन किन बातों का ध्यान रखनी होती है आपको ये पोस्ट कैसा लगा नीचे comment करके जरूर बताएं । ओर आदि ये पोस्ट पसंद आएं तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करे 

0 Comments