Google Adsense Auto Ads क्या है ? ओर इस future को Enable कैसे करे ?

हेलो दोस्तो , Google AdSense के अन्दर एक new future Enable  किया गया है Auto Ads के नाम से तो हम इसी के बारे में आपको में इस पोस्ट में बताने वाला हूं । सबसे पहले में बता दू की Auto ads उनलोगों के लिए है जिनके पास कोई blogs है या फिर website है ओर वो आपने blog / website के ऊपर adsense से ads लगते है या फिर Ads लगाना चाहते हैं . 
Google Adsense auto ads kya hai



AdSense Auto ads के बारे में full information in hindi 


Google AdSense Auto Ads से आप सिर्फ एक ads code से आपनी पूरी website में Ads लगा सकते हैं जैसे कि देखिए पहले जब भी हम कोई article लिखते थे या फिर हमारे website पे कोई post डालते थे तो हमे उस पोस्ट के अन्दर अलग से Ads लगानी होती थी । ओर साथ मे हमे ये ध्यान रखना होता था कि किस tips की हमे ads लगानी है । 


जैसे  image Ads लगानी है text Ads या display Ads लगानी है ओर किस size की ads लगानी है ये सब चीजो हमे ध्यान में रख कर हमे आपनी website के ऊपर ads लगानी होती थी  । 


 लेकिन Auto Ads के अन्दर हमे ऐसा कुछ नही करना होता है auto Ads के अन्दर हमे सिर्फ एक code  से आपनी पूरी website में लगा सकते है  ओर google adsense कूद से डिसाइड करेगा कि कोन सी ads कहा पे दिखानी है ओर किस टेप की ads कहा लगानी है इससे होगा ये कि आपका article जिस cotogry  का है उसी cotogary का ads आपके website के ऊपर लगाया जाएगा । 



इससे आपके Ads पर ज्यादा click होंगे ओर ज्यादा click से आपको ज्यादा earning होगी । 

Google AdSense Auto Ads को कैसे enable करें?

Google AdSense Auto Ads enable करना बहुत ही simple process है में आपको steps by steps बताने जा रहा हू की कैसे Auto Ads enable करे 


Steps: 

  • अपना Google AdSense account में login कीजिये
  • Ads > Auto Ads में जाईये.
Adsense auto ads

Auto ads पर click करने के बाद आपके सामने सभी Setup Ads यहा पर दिखा दिया जाएंग 
Auto ads information

* अब आप जिस setup Ads को आपने website में लगाना चाहते उसको आप Enable कर सकते है 

* अगर आप सभी लगाना चाहते हो तो आप सभी enable को enable कर सकतें है 

अब आपको मिलेगा automatically get New formats आपको इसके ऊपर click कर देना है उसके बाद save कर देना है 

Blogger auto ads

save पर ऊपर क्लिक करने के बाद आपको यहां पे एक code दे दिया जाएगा । तो आपको इस कोड को आपने ब्लॉगर के Html Hade के अन्दर pest करना है code को pest कर देने के बाद theme को save कर देना है



 अब आपके वेबसाइट पर  10 से 15 मिनट में ads आना शुरू हो जाएगा ।


Google Adsense Auto ads का इस्तेमाल करने का फायेदे ? 

Google AdSense auto istemal करने से आपको आपनी article या फिर पोस्ट के अन्दर बार बार ads लगाने को जरुत नही होगी अब जब भी आप आपनी website  के ऊपर कोई new post डालोगे तो उसके ऊपर automatically ads आ जायेगी वो भी  आपने जिस cotogary का article लिखा है उसी 
cotogary के ads उस article के अन्दर दिखाई जाएगी । 


 तो आपको बस एक बार इसे  start करना है ओर इसका code आपने website पर लगाना है उसके बाद आपको कभी भी ads लगाने की जरूरत नही होगी

 यदि आप कभी आगे चल के आपनी ads को change करना चाहते है तो उन ads को आप adsense से ही change कर सकते हो यानी को आपको अलग से कोई code डालने की जरूरत नही है बस आपको करना क्या है आपको adsense के अन्दर auto ads के option में आ जाना है । 
Auto ads

और यहा आपको Edit का option मिलेगा उसके  ऊपर आपको click कर देना है ओर यही  से आप आपने सभी ads को cotrol कर सकतें है आप किस तरह का ads आपने blogs/ website पर दिखना चाहते है उनको यही से edit कर सकते हो । 


मेरे खयाल से एक option बहुत अच्छा है ओर आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए ओर आपकी earning भी बढ़ेगी । ओर आपका समय भी बचेगा 


तो आपको पता चल गया होगा की goovgo adsense auto Ads क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं आपको ये पोस्ट कैसा लगा वो आप नीचे comment करके जरूर बताएं । 

2 Comments