Google Adsense Acount Approval Top 5 Trick 2019 In Hindi ( full information )

Hello दोस्त , आज के इस पोस्ट में हम सीखेंगे । google  Adsense Acount Approval Top 5 Trick के बारे में अगर आपके पास पहले से ही कोई blogs है या blog सुरु करने की Planning कर रहे है तो ये पोस्ट आपको काम आएगा ।

इस पोस्ट में हम blogger And Wordpress दोनों के बारे में जानेगें । की कैसे google Adsense Acount Approval करवाएं । full Information के साथ तो चलिए सुरु करते है ।

हम सभी जानते है की blogging करके कमाई करने का मुख्य स्रोत Google Adsense है । ओर हर एक new blogger का एक ही दिक़त आता हैं website तो बना लेता है लेकिन Earning नही कर पता हैं जब वो Adsense Approval के लिए request भेजता हैं तो उसे Rejections mail आता हैं ।
Google Adsense Acount Approval trick 2019 in Hindi

इसका क्या कारण हैं में आपको इसके बारे में Top 5 information देने जा रहा हूं । जिससे आप 100 % Adsense Approval पा सकतें है चाहें आपका blogger पर site है या wordpress पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है यह दोनों के लिए Adsense approval Trick common है

मैंने आज तक जितनी website बनाई है कभी भी adsense Acount rejected नहीं हुई हैं । reject होने का कई कारण हो सकता हैं आज सभी कारणों का Setp bye steps जानेगें ।

Google Adsense Acount Approval Top 5 Trick 2019 


Make sure Google Adsense Acount Approval मिलना इतना आसान नहीं हैं मगर आप उसकी tram and condition को सही से follow करोगें । तो आपको 100% Approval मिलने की चांस हो सकती हैं । दोस्तो आज में clear बता देता हूं Adsense approval की कोई trick नही हैं । मैं सिर्फ ये बता सकता हूं की आप ये – ये काम करोगे तो आपको approval मिल सकता हैं । और मैंने भी यही tips आपणया हैं

Custom Domain Name


यदि आपने blogger सुरुआत की है तो आपको definitely रूप से “ . Blogspot.com” domain मिला होगा । ऐसे Free domain तभी अच्छा होता है जब आप ब्लॉगिंग सीखना चाहते हो तो आप free domain में जा सकतें हैं । लेकिन अगर आप आपने वेबसाइट business के लिए बनाना चाहता हैं तो मैं कहूंगा आप एक domain buy कर लो ।

ऐसा नही की Free domain में Google adsense approval नही मिलता हैं जी हां Approval मिलेगा पर income बहुत कम होगा । ना के बराबर होती है ।
यही बात wordpress की करें तो इसमे आपको कोई free domain provide नहीं करता हैं अगर आप ज्यादा पैसा ख़र्चा नही करना चाहते हैं तो blogger पर acount बना कर एक domain buy कर लो आपका काम हो जाएगा । और जब कुछ पैसा कमा लेते है तो आप wordpress में transfer कर ले ।

आप जब भी Custom domain buy करोगें तो ये बात ध्यान रखे कि हो सके तो .com, .In, . Org, domain खरीदे । कभी भी . Tk जैसे डोमेन के लिए विकल्प न चुनें।

हमारे website या blogs के लिए सबसे important होती है custom domain अगर आपके पास कम पैसा हैं तो 1 साल का ले सकतें हो ।

Domain नाम आप उसी साइट से खरीदे जो site popular हो जैसे :- Godaddy or Namecheap

Create some important Page 


हर website के लिए कुछ page create करना बहुत जरूरी हैं । यहां में पोस्ट के बारे में बात नही कर रहा हूं । यहां वह page होता हैं जो आपके website के बारे बताते हैं।

हर एक page आपके वेबसाइट के Home page पर या Top bar या menu bar में page links होना चाहिए ।
में आपको हर एक Page के बारे जानकारी शेयर करूँगा जिससे आप समझ सके इस पेज का क्या काम होता है ।

About Me page 


इस page में आप अपने website के बारे में ओर आप अपने बारे लिख सकतें हैं आपकी वेबसाइट क्या है ओर वेबसाइट का मकसद क्या है

आप इसमें कम से कम 400 word तक लिखने का प्रयास करें । हो सके तो इससे ज्यादा भी लिखे ।

Privacy Policy


इस page को आप online बना सकते हैं। किसी भी एक शब्द को हाथ से लिखने की आवश्यकता नहीं है।
इसमें कुछ बदलाव करें जैसे कि  Email id  और website  का नाम।

आप इस link use करके एक Free privacy policy page create कर सकतें है 


Contact Us


इस page का मतलब यह होता है अगर आपको कोई visitors आपसे contact या कुछ help चाहिए तो आपसे contact कर सकें । आप इसमें आपना E-mail id डाल कर आपना पेज बना सकते है जिससे आपसे contact कर सकें । 

Sufficient Contents or Posts


किसी भी blog या website google adsense acount approval कराने के लिए कम से कम 20 से 30 post होना चाहिए आपके ब्लॉग पर ओर हर post में 500 से 600 word का होना आवश्यक हैं ओर अगर आपका blogger पर साइट हैं और custom domain नही लिया है तो आपको 6 महीना इन्तिजार करना पड़ सकता हैं 

ऐसा नहीं हैं कि blogspot.com website बना लिए हैं और 6 months इंतेजार  कर रहा हूं और post publish करना बंद कर दिया हूँ । इसमें आपको Regular पोस्ट डालना पड़ेगा तब आपको approval मिलेगा । ये बात का ध्यान रखना । 

Website Speed


सबसे important part blogs speed अगर आपका website लोड़ होने में ज्यादा समय लेता हैं तो उसे आप कम कर लीजिए । google Fast lodinge वेबसाइट को पसंद करता है ना ही धीमी Website को आपका blog का lod time 6 -7 सेकंड से कम होना चाहिए । 

आप जब भी आपने blogs में template use करें उसे check करें fast हैं क्या नहीं ओर हा इस बात को ध्यान रखें आपके template mobile friendly होना चाहिए। वेबसाइट की गति दो – कारण पर निर्भर करता हैं एक template ओर दूसरे hosting 

यदि आपका blogger पर एक blogs हैं तो आपको hosting की टेंशन करने की आवश्यक नही है ये service आपको खुद देता है वो भी free में आपको सिर्फ template की जरूरत पड़ती हैं । 

लेकिन अगर आप wordpress use कर रहें हैं तो आपको hosting लेना पड़ेगा । आप बिना hosting के wordpress पर website नहीं बना सकतें है 

Bonus tips for Adsense Approval


Make sure की आपने जो domain खरीदा हैं वह 6 months पुराना होना चाहिए । blogger site के लिए । ओर wordpress के लिए 15 दिन से अधिक पुराना होना चाहिए । 

आप जब भी domain buy करते है कम से कम 1 साल के लिए ले ओर आपने वेबसाइट में लिंक करें । ओर 20 से 30 पोस्ट लिखें । ओर 1 महीने के बाद Adsense Approval के आवेदन करें । यह एक important Google Adsense approval trick हैं 

Blogs का  उपयोग करके पैसे कमाने के विभिन्न तरीके हैं जैसे कि Affiliate marketing , backlink , Etc लेकिन अगर ध्यान सिर्फ adsense पर हैं तो ये गलत हैं कियोकि adsense कभी भी disable हो सकता है इसका बहुत कारण हो सकता हैं । लेकिन Affiliate marketing में ऐसा कुछ नहीं हैं 

इस पोस्ट में जो – जो बताया है अगर आप इसको सही follow करोगें तो आपको 100 % Adsense approval मिलेगें । इसमे आपको कुछ times लग सकता है 1 – 2 week या 1 महीना भी लग सकता हैं आज की post Google Adsense Acount Approval Top 5 Trick 2019 In Hindi कैसा लगा जरूर बताए ।ओर शेयर करना ना भूले आज के लिए इतना ही ..