Blogger Blog New Update In Hindi (2019)

Author: in October 18, 2019
 हेल्लो फ़्रेंड्स , क्या आप जनना चाहते है कि blogger में new update क्या launch हुआ दोस्तो यह Update के बारे में सुन कर बहुत खुश होंगे जो  मोबाइल से ब्लॉगिंग करते है ओर जिसका साइट ब्लॉगर पर है यह उपडेट हमे 10 October से लागू हुआ था ।
Blogger new Version Updated

दोस्तो जब मैने इस update को देखा तो मुझे बहुत खुसी मिली कियोंकि जब से मैने ब्लॉगर साइट से ब्लॉगिंग सुरुआत किया हूँ । तब से हमे कोई updates  देखने को नहीँ मिला । लेकिन आज हमें इस Update को मिला दोस्तो आज हम सारे Update ओर Future के बारे में विस्तार से बताने जा रहा हूं । आखिर यह update क्या है और हमारे लिए अच्छी है या बुरा । 

Blogger Blog New Update In Hindi 


दोस्तों अगर आप इस Update की बात करें तो यह एक अच्छी update हैं फ़्रेंड्स यह Update उन लोगों के better है जो आपना मोबाइल से ब्लॉगिंग करते है दोस्तो यह Update को आपको खुद से activate करना पड़ेगा । Activate करने से पहले इसकी Update के बारे मे जान लेते है । 

Blogger की new Update क्या हैं ? 


दोस्तों पहले क्या होता था जब हम mobile से template Edit करने में  ज्यादा मुश्किल का सामना करना पड़ता था और अच्छी से भी नही हो पाता था । ओर जब mobile Template edit नही कर पाते थे तो इसके लिए हमें Application की मदद लेना पड़ता था लेकिन अब आपको कोई apps की जरुरत नही है अब बड़ी आसानी से online आपने Template को Edit कर पाएंगे वो भी आपने smartphone से दोस्तो आज हम सारे Update के बारे जानेगें है की यह नई उपडेट क्या है 

  1. New Stats
  2. Comments
  3. Theme


दोस्तो अभी तक हमें 3 new update देखने को मिला है तो चलिए इन तीनो update के बारे में विस्तार से जान लेते है 

New stats : फ़्रेंड्स इसमे हमे ज्यादा कुछ देखने को नहीं मिला है फिर भी पहले से अच्छी Luck हैं जैसा कि आप Image में देख पा रहे है 
Blogger new Update

New Update Comments : दोस्तो यह update बहुत अच्छी हैं इसमे आपने ब्लॉग के सारे  Comment को एक साथ देख सकते है और Reply भी कर सकतें है । पहले क्या होता था जब कोई हमारे ब्लॉग पर comment करता था तो उस पोस्ट पर जाना पड़ता था उसके बाद comment का Reply कर पाते थे लेकिन अब ऐसा नही है इसमे आपके सारे पोस्ट के Comment एक साथ देखने को मिलेगा । 

Templates : दोस्तों यह new update सबसे better हैं । पहले क्या होता है जब हम मोबाइल से Html Code को Edit करते थे तो हमारा मोबाइल हैंग होने लगते थे और editing नही कर पाते थे लेकिन अब आपको साथ ऐसा Problem नही होगी । अब आपका Template Computer की तरह edit कर सकते है । जैसा की आप image में देख रहे है 


दोस्तो अब बात आती है यह new Update को आपने ब्लॉगर में Activate कैसे करें । 

Blogger में new Update activate कैसे करें 

दोस्तों इसे Activate करना बहुत ईजी है तो चलिए blogger के new update करना सीखते है । 

Step : 1 सबसे पहले आपने ब्लॉगर के dashboard में जाएं । 
Blogger me new update

Step :2 अब आपको Login करने के ठीक नीचे  Try the New Blogger Click करना है उसके बाद Continue पर Click करना है 


दोस्तो अब आपका New version activate हो चुका है अब आप सारे future को यूज़ कर सकते है जैसा में इस पोस्ट में बताया है । 


दोस्तों New update or version में आपको कैसा लगा आप हमें comment में जरूर बताएं । आज हमनें जना की blogger blog new update in Hindi दोस्तो यह जानकारी आपको कैसा लगा आप हमें comment करके जरूर बताएं । 





Related Articles :-