खुद का Mobile App कैसे बनाये ? पूरी जानकारी

हेल्लो फ़्रेंड्स , आज के इस पोस्ट में हम सीखेंगे । की Mobile App kaise banaye , यानिकि Android Application banane ke tarike । यदि आप एक Android phone यूजर है तो यह आपके पता ही होगा की Mobile App kya hai , लेकिन mobile App कैसे बनाया जाता है यह हर किसी को मालूम नही होता हैं । 

Friend बहुत से लोग हमें यह बोलता है मोबाईल अप्प बनाने के लिए हमे कोडिंग की जानकारी होनी चाहिए । लेकिन आज में जो  वेबसाइट के बारे बात करने जा रहा हूं जिसमे न तो कोडिंग की जरुरत है और न ही कोई पैसा खर्च करने की बिल्कुल Free में Mobile application बना सकते है । 


यह एक ऐसी वेबसाइट है जिसपर आप किसी भी प्रकार का App बना सकते हो ओर आपने mobile में  install कर सकते हैं । फ़्रेंड्स बहुत से लोग ये कहता है मोबाइल App बनना बहुत मुश्किल काम है पर में नही मानता हूँ । कियोंकि mobile App हर कोई बना सकता है ओर इसके लिए न ही कोई computer की आवश्कता ओर न ही कोई laptop की आप mobile से भी App बना सकते हैं वो भी सिर्फ 10 मिनट के अंदर वो कैसे तो चलिए में बताते है । 

वैसे तो Internet पर बहुत सी Website और Tools है जो आपको Android App बनाकर देती है, लेकिन हम आपको एक Website से App कैसे बनाते है ये बताएँगे|

तो चलिए अब में आपना टॉपिक पर आते है और mobile app kaise banate hai ये जान लेते है 

खुद का Mobile App kaise banaye 


फ़्रेंड्स mobile Application बनना बहुत सरल हैं पर आज में आपको Apps geyser  website की मदद से Android App बनना सीखूंगा ।  आप सिर्फ मेरे दिए गए स्टेप को follow करे ।  

Appsgeyser Se App Kaise Banaye
 

Appsgeyser एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ पर आप किसी भी तरह का Free App बना सकते है । वह भी आपने मोबाइल फोन से तो चलिए जानते है खुद की mobile App कैसे बनाये । 

Step : 1 सबसे पहले आप Appsgeyser website पर जाना है ओर create now पर click करना है 
Mobile app
Step : 2 अब आपके सामने 2 Option दिखाई देगा Other App ओर दूसरा App For business आपको other App पर click करना है उसके बाद आपके सामने बहुत सारे category open होगा इसमे आप जिस भी category का अप्प बनना चाहते है उस पर click  करें में आपको  वेबसाइट  का app बना कर दिखाता हूँ । 
Free app kaise banaye
Step : 3 वेबसाइट पर क्लीक करने के बाद उस साइट का URL submit करना है अगर आप दूसरे App बना रहे है तो उसके लिए URL कोई जरूरत नही होगी । 
Step : 4 URL डालने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Page open होगा जो आप image में देख रहे है । 
App

  1. Setting को आपको कुछ नही करना है 
  2. App Name डाले । 
  3. Description में आप App के बारे में लिखें । 
  4. Icon में आप app का फोटो Upload करें । 
पूरी details डालने के बाद create button पर click करें । 

Step : 5 Email id ओर New Password enter करे । create पर click करने के बाद आपना email id ओर एक password डालना है उसके बाद signUp पर click करना है 
Create app
Step : 5 verify email Id 
Sign Up पर click करने के बाद अब आपको आपना email id verification करना है इसके लिए आपको email पर एक Confirmation mail आये होंगे उस पर click करके verify करना है Verify पर click करते ही आप Appsgeyser website के dashboard पर पहुंच जाएगा । 

अब आपका mobile App बन कर तैयार हो चुका है download करने के लिए नीचे लिंक पर click करके install कर सकते है 
Download app
Download link पर click करते ही आपका App 2 से 3 मिनट के अंदर अप्प बन कर तैयार हो जाएगा ।

Appsgeyser Se App Banane Ke Fayde

Appsgeyser website पर मोबाइल app बनाने के बहुत सारे फायदे हैं । आप इस पर किसी प्रकार का free app बना सकते है वो भी सिर्फ 2 से 3 मिनट के अंदर में तो चलिए Appsgeyser पर App बनाने के कुछ फायदे के बारे में जान लेते है । 
  1. Appsgeyser की मदद से आप अपना पसंद का app बना सकते है 
  2. Appsgeyser पर app बनाने के कोई चार्ज नही लगता है ये बिल्कुल फ्री वेबसाइट हैं 
  3. Appsgeyser पर app बनना बहुत सिंपल है हर कोई बना सकता है । 
  4. Appsgeyser पर अप्प बनाने के लिए कोडिंग सीखने की जरुरत नही होती है । 

Conclusion 


फ़्रेंड्स आज के इस पोस्ट में आपने जाना कि mobile app kaise banate hai , यह जानकारी आपको कैसा लगा आप comment में बताना न भूले थैंक ,,, 

0 Comments