Sunday, December 15, 2019

Page Authority kya Hai ? Full Guide In Hindi

हेल्लो फ़्रेंड्स ,  आज में आपको page Authority kya Hai ओर domain authority क्या है इन दोनों ऑथोरिटी के बारे में पूरी विस्तार से जानेगें । 
Doamin Authority Kya Hai

अगर आपने मन मे Page authority ओर Domain Authority एक लग रहा हैं तो आप बिल्कुल गलत है कियोंकि इन दोनों ऑथोरिटी में बहुत different  हैं । 

तो आइए जानते है पेज ऑथोरिटी , डोमेन ऑथोरिटी क्या है 

Page Authority को अक्सर PA कहलाता है और domain authority को DA बोला जाता है । जो कि इन दोनों Term का short Form होता है तो चलिए PA Or DA क्या हैं इसके बारे में जानते है । 

Page Authority Kya Hai ( what Is Page Authority In Hindi ) 


Page Authority यानिकि PA की एक score होती हैं जो moz द्वारा development किया गया है जिससे हमें यह पता चलता है हमारे page authority की कितनी  score है यह score 100 % तक जाती है इस हिसाब से हमारे Page गूगल पर Rank होती है । 

सबसे मजेदार बात यह है कि अगर किसी भी के page Authority जितना अच्छा होगा तो इस वेबसाइट का domain Authority भी उतना है तो better होगा । ओर उतनी अच्छी आपके Page गूगल पर Rank करेगा। 

Domain authority kya hai ( what is Domain Authority In Hindi ) 


Domain authority ( DA) search engine का रैंकिंग score होता है । जो कि Moz द्वारा बनाया गया है । domain Authority से यह पता चलता है को कोई भी वेबसाइट search engine results page ( SERP) में कैसा रैंक कर पा रहा है । 

Domain Authority score 1 से 100 तक जाती है अगर आपका Domain Authority 40 से 100 के बीच है तो आपका वेबसाइट Search engine में अच्छा रैंक कर पायेगा । जिस वेबसाइट का score जितना ज्यादा होगा वह साइट उतना रैंक होगा । 

Domain authority Improve करने के लिए बहुत सारे चीजो पर ध्यान देना होता है । 

  •  On Page Seo करके आपना डॉमिन ऑथोरिटी बढ़ा सकते हैं ।
  • Internal Link आपने वेबसाइट पर जितना हो सके उतना ज्यादा करने पर domain Authority बढ़ने की चांस ज्यादा रहता है । 
  • आपने वेबसाइट के लिए High quality backlink बनाये यह सबसे ज़्यादा Important हैं । 

यही था complete पोस्ट जिसमे हम जाना कि Page Authority kya hai ओर domain authority kya hai ? मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आये होगा अगर yes तो ये पोस्ट आपने दोस्तो के साथ शेयर करें और कोई problem हो तो आप Comment में पूछ सकते है । 

No comments:
Write comment