Tuesday, December 3, 2019

Google AdWords kya hai ( Google AdWords tutorial In Hindi )

गूगल एडवर्ड्स एक ऐसी service है जिससे हम Google AdWords के जरिये आपनी वेबसाइट ओर ब्लॉग के पोस्ट सबसे ऊपर लाया जा सकता है यानिकि Google के Top Page पर ला सकते हैं । इससे पहले Google AdWords क्या है ओर Google AdWords tutorial in hindi में जानें । 

Google AdWords kya hai ? What is google AdWords


Google AdWords गूगल का एक service है ओर इसकी मदद से आपनी वेबसाइट के Ads को right लोगो तक पहुंचने का काम करता हैं । यानि जब कोई गूगल पर आपकी साइट से Related कोई जानकारी search करते है तो Google AdWords के Right side में आपकी साइट के एड्स दिखाई देती है । 

अगर आप भी आपनी वेबसाइट Google के Top Page पर लाना चाहते हैं और आपनी वेबसाइट की traffic increase करना चाहते है तो आप AdWords की मदद ले सकते है और आपनी ब्लॉग वेबसाइट पर अच्छी खासी Traffic ला सकते हैं और आपनी Income बढ़ा सकते हैं । 

Google AdWords के Dwara Ads कैसे दिखा सकते है 


Google AdWords एक paid Tools हैं ओर आप इसमे हर प्रकार की Ads show करवा सकतें है जैसे – display Ads , search Ads , Video Ads , shopping Ads , app ads के द्वारा Ads लगा सकते हैं । 


Google AdWords काम कैसे करता है । 

Google AdWords


Google AdWords पर Account बनाने के बाद आपनी पसंद की select करना होता है उसके बाद कोई व्यक्ति जब गूगल आपके साइट के Related world search करता है तो Google AdWords आपके साइट की ads show करते है मतलब आप जो AdWords में Ads select किया हैं वह एड्स google के first page में दिखाई देता हैं । 

अगर आपके वेबसाइट पर Google Adsense Ads लगा हुआ है तो Google AdWords किसी काम का नही है कियोंकि  खरीदे हुए Vistar Adsense allow नहीं करता है सो आप Adsense को बेहतरीन रखने के लिए ब्लॉग  की traffic seo का ही मदद ले । 

बिना पैसा खर्च  किये आपना ब्लॉग पर Traffic increase किया जा सकता है HindiMeHelps पर traffic बढ़ाने से related बहुत सी पोस्ट है जो आप वो भी पढ़ सकते है ।

Google AdWords tutorial In Hindi ?


सवाल : what is google AdWords ? गूगल एडवर्ड क्या है जवाब in हिंदी में । 

जवाब : Google AdWords is a Google's online Advertising service अगर कोई आपने business को online advertising के जरिए promotion करना चाहते है । तो सबसे बेस्ट Google AdWords online advertisement के लिए । 

फ़्रेंड्स आप ब्लॉग के लिए Google AdWords Advertising यूज़ करना चाहते है तो ये आपके लिए सही नहीं खास कर हिंदी Blogger के लिए कियोंकि अगर आपका Adsense Ads आपके वेबसाइट पर चल रहा हैं ओर आपने Google AdWords के जरिए से आपने ब्लॉग पर Traffic लेकर आते है तो हो सकता है आपका एडसेंस हमेशा के लिए चला भी जा सकता है । कियोंकि Google Adsense यह नही चाहते है कि आप किसी को पैसा दे कर ads पर click करवाये । 

अगर आप English content writing है और आप Affiliate marketing से पैसा कमाना चाहते है तो आप Google AdWords यूज़ कर सकते हैं 


दोस्तों आज आपने सीखा की Google AdWords kya hai , ओर Google AdWords Kam kaise karta hai , मतलब google AdWords tutorial in Hindi में जाना अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करें । और कोई problem हो या आप हमसे कुछ पूछना चाहते है तो आप Comment में आपनी राय जरूर बताएं । Thanks .  

No comments:
Write comment