Saturday, December 7, 2019

मुकेश अंबानी के घर का नोकरो बनाने के लिए क्या करना होता है जानिए ।

दोस्तों भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता उनकी जिंदगी में छोटी सी भी कोई बात हो जाए तो वह सोशल मीडिया पर बढ़ चढ़कर बताई जाती है मुकेश अंबानी के परिवार की कोई भी बात हो वह किसी से भी छुपी हुई नहीं रह पाती लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं । कि मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले नौकरों की क्या हालत है। 
Mukesh

 मुकेश अंबानी का परिवार उनके साथ कैसा सलूक करता है और सबसे बड़ी बात उनको पगार यानी सैलरी कितनी मिलती है हर महीने की तो आये जानने है 

दोस्तों आज की पोस्ट में हम मुकेश अंबानी के घर के बारे में वह बातें बताएंगे जो शायद ही आपको पता होगी दोस्तों यह बात तो हम सब जानते ही हैं । कि मुकेश अंबानी का घर दुनिया में सबसे महंगा घर है जिसका नाम Antilya है इस समय इस घर की मार्केट कीमत लगभग 6000 हजार करोड रुपए है। 

इस घर में कुल 27 मंजिलें हैं इस घर में वह सब सुविधाएं है जिसके बारे में आम इंसान सिर्फ सोच ही सकता है । इस घर में 6 मंजिले तो सिर्फ गाड़ी ही खड़ी करने के लिए पार्किंग के तौर पर बनाई गई है । एंटीलिया एक ऐसा अनोखा घर है जिसमें एक भी Ac की जरूरत नहीं है क्योंकि इस घर को बनाया ही ऐसा गया है कि इसके अंदर का तापमान हमेशा ठंडा ही रहे ।

इस घर की साफ-सफाई और संभाल के लिए लगभग 600 से भी ज्यादा लोग हमेशा काम करते रहते हैं इस घर में स्विमिंग पूल प्रश्न सिनेमाघर स्पा जिम आदि से लेकर इसके छत पर दिन हेलीपैड भी बने हुए हैं । इस घर को जेड प्लस सिक्योरिटी भी मिली हुई है जिस पर हर महीने ₹15000 हजार तक का खर्चा आता है। इतने बड़े घर को संभालने के लिए इसके हर फ्लोर पर कर्मचारियों की एक टीम लगी रहती है इस घर के हर फ्लोर पर एक इंचार्ज रहता है । 

मुकेश अंबानी  के घर का नोकर की सैलरी कितनी है 


जो कर्मचारियों को जो काम करना है उसके बारे में डिसाइड करता है शुरू इन कर्मचारियों की सैलरी ज्यादा नहीं सिर्फ ₹6000 महीना होती थी लेकिन अगर हम इनकी सैलरी की बात आज के दिन करे तो आज इनको सैलरी लगभग ₹200000 लाख हो चुकी है। सिर्फ इतना ही नहीं यहां पर जितने भी कर्मचारी है उनके दो बच्चों को अमेरिका में पढ़ाने जाने की सुविधा भी अंबानी की और से देती है मुकेश अंबानी घर के हर कर्मचारी से बहुत ही प्यार और इज्जत से बात करते हैं क्योंकि वह सभी कर्मचारियों को अपना परिवार ही मानते हैं । 

मगर दोस्तों इस घर में काम करना इतना भी आसान नहीं है जितना आसान आप इस समय सोच रहे होंगे इस घर में काम करने के लिए पहले हर कर्मचारियों को कई सारे शर्तों से गुजरना पड़ता है उसके बाद ही इस घर में काम करने का मौका मिलता है 2 लाख महीने के हिसाब से इनकी सैलरी कई बड़े ऑफिस के बड़े-बड़े अफसरों से भी ज्यादा है।

 एक रिपोर्ट के अनुसार यह काम करने के लिए अच्छे-अच्छे बहुत ही ज्यादा पढ़े लिखे लोगों की लाइन लगी रहती है दोस्तों अगर आप को मौका मिले यहां काम करने का तो क्या आप यहां काम करना चाहेंगे कमेंट में जरूर बताइएगा या आप भी यही सोचते हैं एक बड़ा नौकर से अच्छा है एक छोटा मालिक ही सही है आप  तो comment  में जरूर बताइएगा धन्यवाद

No comments:
Write comment