Adsense Ke Ads blogger Me Kaise Lagate hai puri jankari

Author: in May 12, 2020
Blog बनाने के बाद हर ब्लॉगर चाहता हैं मेरे साइट पर एडसेंस  का अप्रूवल मिल जाये और जब मिल जाता हैं तो बात आती है आपने blog Par Adsense Ads kaise lagaye ये जानकारी हर new ब्लॉगर नही पता होता है । आज में आपको adsense Ke ads Blogger me Kaise Lagaye पूरी जानकारी के साथ । 

Adsense ads blogger par kaise lagaye

Blogspot ब्लॉग को 6 month  से पहले adsense  से कनेक्ट नहीं कर सकते। but blog  में कस्टम डोमेन ऐड करके 7-8 दिन में एडसेंस  अकाउंट बना सकते है। But  प्रॉब्लम ये होती है की  में आपने ब्लॉग पर Adsense Ads  कैसे लगाए । इस पोस्ट में मैं आपको ऐसी  ट्रिक बता रहा हूँ । जिससे आप एक ही बार में अपने ब्लॉग की सभी पोस्ट में एडसेंस  के एड्स लगा सकते हो। अगर आप भी ब्लॉगर यूजर है तो क्यों न एक बार इस ट्रिक को try  किया जाए।

Blogger  के हर पोस्ट में ads लगाने के लिए हमे हर बार एक एक कर के पोस्ट में एडसेंस कोड कॉपी पेस्ट करना पड़ता था लेकिन ये पोस्ट पढ़ने के बाद 100% ये problem solved हो जाएगा । एक कोड से सारे पोस्ट में एडसेंस एड्स आना start हो जाएगा  भले ये process थोड़ी लगी है लेकिन copy pest से बाहर निकल आएगा । 

Adsense में Ads कैसे create करते हैं 


फ़्रेंड्स ads बनाने से पहले आपके ब्लॉग और adsense approval होना जरूरी है तभी आप एडसेंस ads बना पायेंगे । 

Step :1 

सबसे पहले adsense account को login कर ले उसके बाद 3 टॉट पर click करें ओर फिर Ads पर । 


Step :3 

अब my Ads Unit पर उसके बाद आपके सामने सभी प्रकार के ads मिल जाएगा । जैसे :- display Ads , In Feed Ads , in article ads, Link ads इनमे से जो ads ब्लॉग पर दिखना चाहते हैं उसके ऊपर click करें । 

Step :4 

अब यह ads unit का नाम लिखना हैं आप कुछ भी रख सकते हैं इसके अलावा और भी option हैं जैसे ads का background color , Ads color , इसे आप change भी कर सकते हैं । सब कुछ ok हो जाने के बाद create button पर click करना हैं । 

Step :5 

अब आपके सामने कुछ code मिलेगा उस code copy करके रख लेनी हैं ओर done पे क्लिक करना हैं । 

अब आपका adsense Ads बन चुका हैं इस कोड को आपने ब्लॉगर के अंदर add करना हैं । 


Blog में Adsense के Ads कैसे लगाते है की पुरी जानकारी Hindi में


ये बहुत ही आसन है। अगर आपको ब्लॉगर की coding  की थोड़ी भी जानकारी है तो आप ये आसानी से कर सकते हो। आप नई ब्लॉगर हो तो स्टेप अच्छे  से फॉलो करे। और अगर न कर पाओ तो निचे कमेंट में प्रॉब्लम को बताएं। 

Step:1 

Blogger के dashboard में जाएं। ओर theme पर क्लिक करे और फिर edit HTMl पर । 

Step : 2

अब आपके सामने HTML की सारे code मिल जाएगा आप कही भी एक बार click करे ओर Ctrl+F key button दबा कर <data:post.body/> इस कोड को search करे । 


Step : 3

अब नीचे दिए गए कोड को copy करे और यहां Adsense Code paste करें  की जगह adsense ads code paste करे जो आपने भी बनाया था । 
<b:if cond='data:blog.pageType == &quot;item&quot;'>
<div align="center">

यहाँ Adsense code paste करें 

</div>
</b:if>

Step : 4

Ads Code paste करने के बाद उस कोड को पूरी copy कर लेना है और <data:post.body/> के ठीक ऊपर paste कर देना है । 


<data:post.body/> ये कोड आपको कई जगह मिल सकता है हमे 2 number वला में paste करना हैं । ओर template को save करना हैं । 


I hope इस पोस्ट में बताये गए  ट्रिक  से अब आपको बार बार पोस्ट में कोड पेस्ट करने की जरुरत नहीं पडेगी।  to plz don't ignore it. Post को शेयर जरुर करे। साथ ही हमारी साइट को सब्सक्राइब भी करे



अगर नई ब्लॉगर है तो आपको ब्लॉगर के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप ब्लागस्पाट पर फ्री ब्लॉग बनाने के बाद क्या करे फुल गाइड पोस्ट पढ़िए इसमें आपको ब्लॉग को डिज़ाइन करने, Seo फ्रेंडली बनाने, फस्ट लोडिंग बनाने के साथ और भी बहुत सारी जानकारी मिलेगी। सो नई ब्लॉगर इस पोस्ट को एक बार जरुर रीड करे।


Related Articles :-