Hindi Blog से कितना पैसा मिलता हैं

Author: in July 12, 2020
Hindi Blog se Kitna paisa Milta hai ? Kitna kama skate hai  ? 

ब्लॉग बनाने से पहले सबका सवाल यही होता कि blog se kitna paisa milta hai  कियोंकि उन लोगों पता नहीं होता कि सच मे blog से पैसा मिलता हैं कियोंकि वो लोग blogging में new होते हैं ब्लॉगिंग के बारे में ज्यादा कुछ नही जानते हैं । 
Blog se kitna paisa milta agi

में उनलोगों को कहना चाहता हूँ अगर ब्लॉग से पैसा नही मिलता तो लोग इस पर काम कियो करता हैं मानुरंज के लिए , Times pass करने के लिए तो में आपको बताना चाहता हूँ । जब कोई कुछ  काम करता हैं तो  उसके बदले कुछ ना कुछ मिलता हैं । 

ब्लॉग से इतना पैसा कमाई कर सकते हैं जो आप एक जॉब से कही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। ओर ब्लॉग से एक तरीके से पैसा कमाई नही होती है बल्कि कई सारे तरीके से blog se income कर सकते हैं वो घर बैठे लेकिन कितना तो में आपको बताने वला हूँ  सिर्फ Hindi Blog se kitna paisa kama skata hai तो चलिए आये जानते हैं । 

Hindi Blog Se Kitne Paise Milte Hai ?


ब्लॉग एक business की तरह है और business को success पाने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ता है यह हर कोई जानता हैं और जब business success की ओर चलने लगता हैं तो इसकी कोई limit नहीं होता बस इसी तरह blogging  में हैं अगर आप ब्लॉग को एक business मान कर success की ओर ले जाते हैं तो आप सारे काम भूल जाएंगे इतना सारा पैसा ब्लॉग में हैं । 


अगर आप फिर भी नही समझा तो में आपको एक Example देता हूँ । 

मान लो आप एक new blogger हैं ओर आपके ब्लॉग पर traffic नही आ रहा है तो आप बार बार यही सोचेंगे कि ब्लॉग से पैसा कैसे कमाए ओर जब आपके साइट पर 10000 हजार दिन का Page View आना start हो जाएगा तब आपका earning दिन का 50$ बड़े आसानी से कमा लेंगे मतलब महीने का 1500$ मतलब 2 लाख 12 हजार की आस पास होगी । मान लो अगर दिन  5 हजार Page View भी आता हैं तो 50 हजार से 60 हजार तक कमा सकते हैं । 

अब आपके मन ये सवाल जरूर आया होगा कि दूसरे का छोड़ो आप कितना कमाते हैं तो में आपको सच सच बता रहा हूं एक महीने का earning से Samsung m31  खरीद सकता हूं।  इस फोन कीमत क्या है आप Google पर देख सकते हो । और आप सभी जानते ही है में एक new blogger हूँ जो लगभग 2  साल से कर रहा हूं जिसमे part time work कर रहा हूँ । 

Online paise kaise kamaye?


Online paisa कमाने का सिर्फ blogging नहीं हैं आप YouTube , Affiliate marketing , App , sponsorship , के जरिए पैसा Eran कर सकते हैं लेकिन जा सबसे अच्छा तरीका हैं वो blogging ओर YouTube इन दोनो से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं । 

अगर आप इन दोनों के बारे पुरी जानकारी चाहते हैं तो आप नीचे लिंक पर जाकर article पढ़ सकते जो में आपको full details के साथ बताया हैं । 




Blog se paisa kamane ka tarika 


Blog को setup करने के बाद ब्लॉग से पैसे कमाने का तरीक़े के बारे में पता होना चाहिए ऐसा नही आपने ब्लॉग को बना लिया ओर पैसा खुद चल कर आएंगे । इसमे आपको काफी मेहनत करना होगा बहुत से लोग बोलते है सर मेने ब्लॉग भी बना लिए पोस्ट भी लिख लिया पोस्ट को seo भी कर लिया फिर भी पैसा नही मिल रहा हैं । 


तो उन दोस्तो को बताना चाहता हूँ  ब्लॉग बना लेने और पोस्ट publish कर देने से कुछ नही होता उस ब्लॉग पर traffic आना चाहिए ओर जब traffic आना start हो जाएगा तब आप ब्लॉग से कई तरीक़े से पैसा कमा सकते हैं वो कोन – कोन तरीके है वो में आपको ऊपर में बता दिया हूँ । 


Blog पर traffic आने में कितना समय लगता हैं 


ब्लॉग पर ट्रैफिक आपके पोस्ट के हिसाब से आता है मतलब post quality क्या है , पोस्ट लिखने का तरीका क्या हैं , पोस्ट में seo कैसा किया हैं । पोस्ट कितना word का लिखा हैं । अगर आप पोस्ट के अंदर सभी चीज सही से किया हैं तो आपके ब्लॉग और 1 महीने होते होते traffic आना सुरु हो जाएगा । 


ऐसा नही की ब्लॉग पर ट्रैफिक आना सुरु हुआ और पोस्ट लिखना बंद कर दिया आपको हर दिन कुछ न कुछ लिखना है और ब्लॉग पर publish करना हैं । 


तो फ्रेंड आज आपने जाना कि blog se Kitna paisa milta hai ओर ब्लॉग से कितना पैसा कमा सकते हैं और ब्लॉग बनाने के बाद क्या - क्या करना चाहिए । अगर आपको मेरा पोस्ट पसंद आया तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अगर आपके मन कोई डाउट है तो comment में पूछ सकते हैं । 


Related Articles :-