google adsense se $100 per day kaise kamaye

Author: in July 28, 2020
Google AdSense से हर रोज 100 $ ,200$ 300 $ कमाई करना कोई बड़ा काम नहीं है । इससे ज्यादा पैसे कमा सकते हैं इतना बाद रकम कमाने के लिए आपके अंदर हौसला होना चाहिए । ऐसा ब्लॉगर बहुत है जो इससे ज्यादा पैसा कमा रहे है अगर आप भी par day 100$ तक earn करना चाहते है तो easily कमा सकते हैं । बस आपको थोड़ी मेहनत करना होगा और बिना मेहनत के आप इतना सारा पैसा एक दिन में नहीं कमा sakte है इस बात को हर कोई जानता है । आज में इसी के ऊपर बात करने वाला हूं की Google AdSense se $100 par day kaise kamaye 
Google AdSense se par day 100 $ kaise kamaye

अगर आपके मन में यह सवाल है कि में इतना सारा पैसा एक दिन में आसानी से कमा लेंगे तो आप इस पोस्ट को छोड़ कर जा सकते हैं और अगर आप मेहनत कर पैसा कमाना चाहते है तो इस पोस्ट dhayn से पढ़े । 

Google Adsense Kya Hai?

Google AdSense  गूगल की एक ऐसी  सर्विस है ।जिसे ऑनलाइन website  का प्रमोशन करने के लिए बनाया गया है। जो लोग अपनी website  का प्रमोशन कराना चाहते है। वो AdSense को अपनी साइट के ads दिखने के पैसे देते है।

बिल्कुल TV  वाले Ads  की तरह, Google AdSense  blog , website , Videos ,  पर अपने ads  दिखने के लिए blogger , website , owners, video managers को  commision देता है  । 

गूगल एडसेंस के बारे में बताने से पहले मैं मन लेता हु की  आपने ब्लॉग या वेबसाइट बना ली है। और आपने अपनी साइट पर ads भी लगा रखे है। तो अब सवाल ये है की पैसे कैसे कमाये जा सकते है। इसको लेकर tensan रहता हैं जो आज में clear करने वाला हूं आखिर में par day 100$ earn kaise Kare . 

Google Adsense Se 100 Dollar Per Day Kaise Kamaye

मैं यहाँ आपको Google AdSense  से पैसे कमाने की कुछ ट्रिक्स बता रहा हुं । अगर आप उन्हें फॉलो कर ले तो आप $1०० तो क्या $4०० डॉलर भी par day कमा  सकते हो।

CTR  यानि click throw Rate आपको par click   के कितने पैसे मिलते है। मन लो आपको $0.03  par click  मिलते है तो $0.03 /100=$3.00 होते है। CPC  AdSense  के Ads  की कंपनी पर निर्भर है। कियोकी जो कंपनी AdSense  को जितने ज्यादा  पैसा देगी ।  एडसेंस हम उतना ही commission देगी  तो CPC  कम ज्यादा  होती रहती है।

 CPC  यानि CTR  की average आपकी months CTR   एवरेज कितनी high  है। ये हमारी sites  के ads पर निर्भर है। कोई visitor  हमारी साइट के ads  पर  क्लिक करके जितने टाइम तक रुकता है। हमे  उतना ज्यादा  कमीशन मिलेंगा। CPC  लगभग 
$0.25 se$2.00  तक हो सकती है।

  • तो आपको $1०० par day  कमाने के लिए आपको क़रीब 5०० Ads Click   की जरुरत है। और 5०० एड्स क्लिक होने के लिए आपकी साइट पर क़रीब 40,000-50,000 views होने चाहिए । 
  • 40,000-50,000 views par day  होने के लिए आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर 500 awesome, top, fomous article होने चाहिए ।  तो अब आपको पता चल गया होगा की $1०० par day कमाने के लिए कितनी मेहनत करने की जरुरत है। इसमें डरने की कोई बात नहीं है अगर आप 6 months Regular काम करते है तो आप इससे ज्यादा पैसा कमा सकते है । 
  • अगर  आपकी साइट्स पर 40,000 views par day  ही जाते है तो आप Buysellads.com  साइट पर अपने ads  space बेच  कर भी $3,000-$6.000 per month   सकते हो।
  • तो एक अच्छा  और high quality  का ब्लॉग या वेबसाइट बना कर हम आसानी से$1०० par day कमा  सकते है। तो आज से ही अपना मिशन शुरू कर दो ये सोच के की मुझे एक दिन सक्सेस ब्लॉगर या वेबसाइट ओनर बनना है।


फिर  देखना पैसा कैसे आपके पीछे भगता है। अगर आप पैसे कमाने के और तरिको के बारे में जानना चाहते हो तो यहाँ क्लिक करो। ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये: इंटरनेट से पैसे कमाने के २० तरीके 

अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है तो आप अपनी वेबसाइट बना कर या यूट्यूब से भी पैसे कमा सकते है। इसकी जानकारी के लिए ये पोस्ट पढ़े । 


अगर आप Google AdSense  के बारे में अधिक जानना चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट पर एडसेंस से रिलेटेड पोस्ट पढ़िए आपको डिटेल्स से जानकारी मिलेगी।

I hope  आपको  Google AdSense se par day $100 kaise kamaye के बारे में अच्छी जानकारी मिली होगी और मुझे उम्मीद है कि यह हमारे पोस्ट आपने दोस्तो के साथ शेयर करेंगे । 


Related Articles :-