Life ko Successful kaise banaye in Hindi

Author: in September 16, 2020

दोस्तों आज की पोस्ट  में हम बात करेंगे कुछ ऐसी बातों के बारे में जो आपको किसी को नहीं बताना चाहिए यदि आप जीवन में कुछ पाना चाहते हैं जिंदगी में सक्सेसफुल होना चाहते हैं । तो यह बातें कभी किसी को मत बताएं क्योंकि इन बातों को राज्य रखना बेहद जरूरी है अन्यथा यह बातें आपके जीवन में समस्या ला सकती है। और लोग इसका फायदा उठा सकते हैं तो कौन सी है वह बातें जानने के लिए पोस्ट  को लास्ट  तक पूरा पढ़ना  और अच्छे से समझ ना।

Life ko successful kaise banaye 

आपनी दुख को किसी के शेयर ना करें 

तो दोस्तों बात करते हैं सबसे पहले पॉइंट की तो वह है कि अगर आपके जिंदगी में कभी कोई दुख आए । और आप दुखी हो तो यह बात कभी किसी के आगे साझा मत करो क्योंकि दोस्तों आजकल लोग आपके मुंह पर तो ऐसा दिखाएंगे कि आपका दुख देखकर वह भी दुखी है लेकिन पीठ पीछे फिर वही लोग आप का मजाक उड़ाएंगे।  इस तरह का बर्ताव करने वालों की आज के समय में कमी नहीं है मैं नहीं जानता लोग आखिर ऐसा करते क्यों है।

Successful kaise bane


क्यों किसी दूसरे की भावनाओं को इस तरह ठेस पहुंचाते हैं जबकि वह जानते हैं कि बुरा वक्त उन पर भी आ सकता है और वक्त की लाठी बहुत जोर से पड़ती है । लेकिन फिर भी वह लोग उस चीज से सबक नहीं लेते इसलिए कभी अपने दर्द और दुख किसी को मत बताओ जितना मन में रख कर खुश रहोगे उतना आपके लिए बेहतर रहेगा। Zindagi me aage बढ़ने के लिए । 

आपने जीवन का paln किसी को मत बताओ

ओर  दूसरी बात कि कभी भी किसी को अपने जीवन के प्लान मत बताओ यानी अपने लाइफ plans कि आप अपनी लाइफ में आगे क्या करने वाले हैं आपके लाइफ के गोल्फ क्या है । और आपका नेक्स्ट स्टेप क्या होने वाला है दोस्तों समझदार और बुद्धिमान व्यक्ति यह बातें किसी को नहीं बताते क्योंकि वह जानते हैं कि आज के समय में लोग कुछ ज्यादा ही तेज हो गए हैं ।

हर इंसान सिर्फ अपने मतलब का ही सोचता है ऐसे में अगर आप किसी को अपना समझ कर सब कुछ बताते हो और वह आपकी आइडिया पर खुद काम करने लगता है या आपकी बातें किसी और को बताता है तो आपके लिए इससे बुरा और क्या होगा।  तो कुछ गलत होने से पहले ही बेहतर है कि उससे सीख ले ली जाए ताकि आप किसी अपने से धोखा ना आए। Kamyabi बनने के लिए 

आपने राज्य किसी को ना बताएं 

तीसरे पॉइंट और लास्ट पॉइंट्स  की  अपने राज्य किसी को ना बताएं दोस्तों आपके जीवन की ऐसी बहुत सी बातें होगी जो आपके सीक्रेट होंगे जो आप हर किसी के साथ शेयर नहीं कर सकते । जैसे आपके पैसे से रिलेटेड बातें ,आपकी पर्सनल लाइफ की बातें ,आपकी प्रोफेशनल लाइफ की बातें , ऐसी बातें किसी को बिल्कुल भी ना बताएं।Safalta पाने के लिए

किसी खास को भी नहीं अगर आप किसी खास को बताते हो तो हो सकता है आपको अच्छा लगे मैंने किसी अपने के साथ बात शेयर की है लेकिन अब वह बात सिर्फ आप तक नहीं रहे हो सकता है आपके कभी उससे बिगड़े और वह बातें किसी और को बता दें । तो यहां आपका बड़ा नुकसान हो सकता है इसलिए अपनी जितनी बातें हो सके सीक्रेट रखें जिन बातों को दूसरों को बताने से आपको नुकसान उठाना पड़ेगा वह बातें कभी किसी को ना बताएं।Success Banane ke के लिए

तो दोस्तों अगर आपको कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं मैं आप सभी के सारे कमेंट जरूर पढ़ता हूं और आपको यह पोस्ट  कैसी लगी यह भी नीचे कमेंट में जरूर बताना ।

Tags:- Life ko Successful kaise banaye in Hindi

Life ko Successful Kaise Banaye in english

Zindagi me aage kaise bade Hindi

Kamyabi kaise hasil kare

I hope , life me  successful बनने के लिए क्या करना चाहिए ओर हमें किन - किन बातों दूसरे के साथ शेयर नहीं करना चाहिए यह आपको पता चल गया होगा । 



Related Articles :-