Wednesday, September 16, 2020

हमेशा खुश कैसे रहे ? हमेशा खुश रहने का उपाय


हमेशा खुश कैसे रहे ? हमेशा खुश रहने का उपाय 

एक बात तो सत्य है कि जब इंसान की जरूरत बदल जाती है तो उसका बात करने का तरीका भी बदल जाता है और दोस्त हमेशा तैयारी के साथ में रहना मौसम और इंसान कब बदल जाए इसका कोई भरोसा नहीं।

हमेशा खुश कैसे रहे

दोस्तों दर्द तो सिर्फ वही देते हैं जिन्हें हक दिया जाता है वरना गैर तो धक्का लगने पर भी माफी मांग लेते हैं और फितरत तो कुछ यूं भी है इंसानों की बारिश खत्म हो जाए तो छतरी बहुत लगती है । और दोस्तों यह जो मेरे हालात हैं यह एक दिन सुधर जाएंगे।


मगर तब तक कई लोग मेरे दिल से उतर जाएंगे और किसी ने बहुत अच्छी बात कही है जिन्हे वाकए  बात करना आता है वह लोग अक्सर खामोश रहते हैं । और दोस्तों हमें डांटने वाला जरूरी नहीं कि हम से नाराज हो क्योंकि डांटने का हक प्यार करने वालों को ही होता है।

ओर  तो कुदरत का एक केसूल है जो बैठोगे वही तुम्हारे पास में ही साफ होगा फिर चाहे वह दौलत हो इज्जत हो नफरत हो या मोहब्बत और दुनिया की सबसे बेहतरीन दवा जिम्मेदारी है एक बार लेकर देखिए जिंदगी भर तक नहीं देगी और दोस्तों जिंदगी में कभी भी किसी को बेकार मत समझना क्योंकि बंद पड़ी घड़ी भी दिन में दो बार सही समय दिखाती है।

और एक बहुत कड़वा सत्य है कि कागजों को एक साथ जोड़े रखने वाली पिन कागजों को चुभती है उसी प्रकार परिवार को भी वही व्यक्ति चुभता है जो परिवार को जोड़ कर रखता है । और परेशानियों के तूफान आने पर यदि विश्वास आपका डूबने लगे तब कुछ ना करने का निर्णय ही उत्तम निर्णय है।

ओर दोस्तो एक बात बहुत सच्ची है कि जिंदगी भर साथ नहीं देता कोई लोग सिर्फ तब याद करते हैं जब वह खुद अकेले होते हैं और जिस व्यक्ति के जीवन में शिकायतें कम है वही व्यक्ति जीवन में अधिक सुखी है और जब आप कोई चीज दूसरों से छीन रहे हैं तो वह होता है संघर्ष और जब कोई चीज़ दूसरों को देते हैं तो वह होता है प्रेम और दोस्तों शुरुआत करने के लिए महान होने की जरूरत नहीं पर महान होने के लिए शुरूआत करने की जरूरत पड़ती है। 

 खुश रहने का सबसे आसान तरीका


सुबह उठो और जोश के साथ अपने कार्य की शुरुआत करो और दोस्तों यदि हार की कोई संभावना ना हो तो फिर जीत का कोई अर्थ नहीं रहता और दोस्त ना जाने मैं बुरा हूं या मेरा नसीब मेरा वो  हर वह सख्स दिल दुखाता है जिस पर मुझे नाज होता है और मुझे जिंदगी का इतना तजुर्बा तो नहीं पर सुना है सादगी और ईमानदारी से अपने ही लोग जीने नहीं देते और दोस्तों किसी दूसरे को कष्ट देकर हासिल किए गए सुख की उम्र बहुत छोटी होती है।

और यह दौर  है जहां इंसान गिरे तो हंसी निकल जाती है  और मोबाइल के लिए तो जान निकल जाती है और आपके बारे में 10 परसेंट जानने वाले लोग दूसरे लोगों को आपके बारे में हंड्रेड परसेंट बताते हैं तो दोस्तों मुझे उम्मीद है आज की पोस्ट  से आपने कुछ सीखा होगा।
Tag : -खुश रहने का सबसे आसान तरीका,
दिन भर खुश रहने का तरीका,
हमेशा खुश रहने वाले को क्या कहते हैं,
खुश रहने के मूल मंत्र,खुश रहने का राज
हमेशा खुश रहने वाला
अपने आप को कैसे खुश रखे
आप कब खुश होंगे
खुश रहने के फायदे
जिंदगी में हमेशा खुश रहना चाहिए in english
खुश रहने की शायरी
हमेशा खुश रहने वाला का पर्यायवाची
Mor

और यह पोस्ट  आपको पसंद आई होगी तो आपको ही पोस्ट  कैसी लगी एक बार नीचे कमेंट में जरूर बताना मैं आप सभी के कमेंट जरूर पढ़ता हूं और इस पोस्ट  को आपने दोस्तो के साथ शेयर करना ना भूलें । 

No comments:
Write comment