Wednesday, October 14, 2020

paytm का password forgot कैसे करें

By:   Last Updated: in: ,

अगर आपने Paytm password भूल गया है ओर Paytm Ka password forgot कैसे करें के बारे जनना चाहते है तो आप हमारे इस पोस्ट कि मदद से paytm Ka password reset कर सकते है ओर एक नया password बना सकते है । 

Paytm ka password forgot Kaise Kare

Paytm account का password भूल जाने पर आम बात है क्योंकी Paytm normal password से login नहीं होता जैसे 12345687 इस तरह का password पहले यूज होता था लेकिन अब आपको strong password यूज करना होता है जिसके कारण password को याद रखना हमारे बस की बात नहीं है। 

लेकिन आपको टेशन लेने की कोई बात नहीं Paytm Ka password reset करना अब ओर आसान हो गया है सिर्फ आप एक OTP कि मदद से Paytm Ka password forget कर सकते है तो चलिए जानते है paytm me password kaise change kare . इससे पहले यह जान लेते है Paytm password भूल जाने पर क्या करे ।

Paytm password Jane par kya kare 

  • Paytm password भूल जाने पर बार - बार गलत पिन न डाले इससे आपका Paytm block हो सकता है । 
  • Paytm password भूल जाने पर आप किसी फेक नंबर पर कॉल करके ये न बताए कि में अपना Paytm का password भूल गया हूं। अब क्या करे ऐसा करने पर आपका पैसा चोरी हो सकता है । 
  • तीसरी बात जो आपको याद रखना चाहिए जब अपना Paytm का password भूल जाए तो किसी को अपना सीम ना दे 

Paytm Ka password forgot कैसे करें 

Step -1 सबसे पहले Paytm App open करें या www.paytm.com पर जाएं । ओर login to Paytm पर क्लीक करें ।


Step -2 अब आप Mobile number add करें उसके बाद proceed securely पर क्लिक करे । 


Step :- 3 अब आपके सामने दूसरा page open होगा जहा आपको forgot password पर क्लिक करना है । 


Step -4 अब फिर से mobile number add करना है ओर  proceed securely पर क्लिक करना है उसके बाद आपके number पर एक OTP आएगा जो आपने आप ले लेगा । 


Step -5 अब आपको एक नया password बनाना है जो कि password में alphabet, Numeric , social chapter , मिला कर एक नया password बना लेना है अगर आपको समझ नहीं आता तो screen shot देख सकते है । उसके बाद simply save पर क्लिक करना है । 


आपका Paytm का नया password बन कर तेयार है जाएगा उसके बाद आसानी से Paytm login कर पाएंगे । Paytm login करने के लिए आपको Mobile number ओर अभी नया password बनाया है उसे डाल कर login कर सकते है । 

Paytm Ka password forgot Kaise Kare के बारे में आप समझ गए होंगे उम्मीद है यह पोस्ट आपको खूब पसंद आया होगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें जिससे उसको भी पता चल सकें अगर बाए चांस password भूल जाए तो Paytm password reset Kaise Kare ,

No comments:
Write comment