Wednesday, November 18, 2020

India me Pubg kab Aayega

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है। आपका Hindi me Helps  में पब्जी कब तक play store  में आएगा? 

Pubg story in hindi

दोस्तों 2 सितंबर को जब पब्जी बैन हुआ तो कई सारे लोग हैरान परेशान हो गए। 

PubG kab aa raha hai

जिनमें से कुछ तो सदमे में चले गए पर जब से पब जी मोबाइल के आने की खबर आई है। हर जगह लोग ऐसे खुशियां मना रहे हैं। मानो कोरोनावायरस दुनिया से चला गया हूं। 

कियोंकि हमें तो नहीं लगता कि इतने खुशी लोग कोरोनावायरस के जाने पर भी होंगे जितने पब्जी के वापस आने पर है पर ऐसे कई सारे लोग हैं जिनके दिमाग में तरह-तरह के सवाल चल रहे हैं जैसे कि पब्जी कब आएगा? 

अभी से  हम खेल सकते हैं और इतने सारे पैसे खर्च करके हमारी जो RP थी, क्या वह वापस मिल पाएगी? साथी साथ फौजी गेम भी मार्केट में आने वाला है। अब उस गेम का क्या होगा तो दोस्तों के सवालों के जवाब आज की इस पोस्ट में मैंने आपको दोस्त हिंदी में हेल्प आपको देने वाला हूं। बस पोस्ट के अंत तक बने रहिएगा। 

जैसा कि हमने आपसे कहा कि लोगों के मन में PubG  मोबाइल को लेकर कई सारे सवाल है जिनमें से एक सवाल यह भी है की 

 पुराने वाले पब्जी और नए वाले पब्जी में क्या अंतर लोगों को देखने को मिला? 

तो दोस्तों जवाब के तौर पर हम आपको बता दें कि आपको कुछ ना कुछ तो नया देखने को मिलेगा क्योंकि दोस्तों यह जो पब जी मोबाइल का नया वर्जन आपको देखने को मिलेगा इसे Pubg मोबाइल इंडिया के नाम से पेश किया जाएगा। 

Pubg कब आएगा । 

तो जाहिर सी बात है जिससे दिक्कत की वजह से गेम को बैन किया गया था। वह दिक्कत खत्म होने के बाद पब्जी स्पेशली अपनी गेम को इंडियन यूजर्स के लिए लांच कर रहा है जिसमें सबसे पहला तो सिक्योरिटी का ध्यान में रखकर  तैयार की गई है। ताकि भारत में दोबारा से पब्जी की वजह से लोगों को सिक्योरिटी issues न हो । उसके अलावा पुराने वर्जन में देखते थे कि जब गेम शुरू होता था तो कैरेक्टर को कोई कपड़े नहीं मिलते थे। लेकिन अब नए वर्जन में सकता है जो कैरेक्टर होंगे। उन्हें कुछ कपड़े मिलेंगे। 

इसके अलावा जाहिर सी बात है कि जब पब्जी को इंडियन यूजर के लिए तैयार किया जा रहा है तो इसमें इंडियन कैरेक्टर की झलक भी देखने को मिल सकती है। लेकिन अगर ऐसा होगा तो हमारे यहां के लोग सबसे ज्यादा इतने इनबोल  होंगे। बाकी अगर हम कांसेप्ट की बात करें तो वह सेम  में होगा। 

अब यह समझ गए होंगे कि इस तरह की से नई तरीके से शुरू हो जाएंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पब्जी अपना पूरा का पूरा कांसेप्ट ही भुला देगा नहीं आपको आपका पब्जी मिलेगा वह भी नए तड़के  के साथ अब कई सारे लोगों का यह भी सवाल है कि । 

पुराने Id  का क्या होगा। 

जी हाँ  दोस्तों में पता है। अगर आप भी पब्जी खेलते हैं तो आपके मन में यह सवाल आया होगा। क्या आप फिर से हमें अपनी आईडी बनाकर सब कुछ नए सिरे से शुरू करना होगा? 

या फिर हमारी पुरानी आईडी और RP  भी हमें वापस मिल जाएगी। अब इसके  जवाब के तौर पर हम आपको कुछ भी पक्का नहीं बता सकते। लेकिन हमें जितने भी बातें पता चली है उससे ही बात तो तय है कि जितना भी पुराना सर्वर ओर डेटा था  वह  ट्रांसफर कर लिया गया है जिससे इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि जो आपकी पुरानी आईडी वगैरह थी तो आपको वापस मिल जाएगी। 

आप वही करना गेम शुरू कर सकते हैं जहा  आपने गेम  खेलना बंद किया था। इस लिए इतनी ज्यादा टेंशन वाली बात नहीं है। अगर चीजें सही रही तो आपको आपकी आईडी वगैरह सब कुछ वापस मिल जाएगा। अब तो हमारा अगले सवाल पर चलते हैं कि कई सारे लोगों के मन में ही सवाल होगा। 

भारत फौजी गेम का क्या होगा? 

जिसका प्रमोशन काफी जोरों शोरों से किया जा रहा था और हम आपको बता दें कि अभी चीजें काफी ज्यादा अजीभ होने वाली है क्योंकि हम सभी को पता है कि पब्जी के दीवानों की कोई कमी नहीं है और इसी वजह से पब्जी ने भारत में वापसी करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की है जिसका हम और आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। 

रही बात पैसों की तो जाहिर सी बात है। काफी अच्छा खासा पैसा दांव पर लगा होगा। तभी पब्जी को भारत में वापस से लांच किया जा रहा है। इसीलिए इंडिया में पब्जी का मार्केट काफी ज्यादा बढ़ा है। इसको खेलने वाले लोगों की ना कोई उम्र की सीमा है ना कोई जेंट्स हर कोई से खेलने का शौक रखता। 

इसलिए अगर फौजी गेम को भी Pubg की तरह लोगों के दिलों में जगह बनानी है तो उसे भी कुछ नया लाना पड़ेगा। तभी जाकर लोग उसकी तरफ अपना झुकाव करेंगे। वरना आप खुद ही सोचिए लोगों को तो pubg गेम खेलने  आदत हो गई है तो क्यों वापस किसी नए गेम में जाकर अपना समय बर्बाद करेंगे? 

हां अगर इस पूरी केस में पब्जी बैन ही हो रहा होता तो फौजी को मार्केट में उठने की उम्मीद काफी ज्यादा थी। लेकिन अब जब Pubg आ रहा है तो लोग उसके लेफ्ट साइड हो रहे हैं जिनमें से कई सारे लोग तो यह भूल ही गए हैं कि फौजी नाम का गेम भी हमारे भारत में लॉन्च हो रहा है। वैसे हम आपसे जानना चाहेंगे कि आप कौन से के लिए ज्यादा पसंद करते  है फौजी के लिए या फिर Pubg के लिए। अब सबसे आखरी और अहम सवाल की ।

Pubg Mobile ko play store kab download kar sakte hai 

तो दोस्तों अभी इस तरह की कोई कंफर्मेशन नहीं मिली है, लेकिन अगर हम थोड़ा बहुत सूत्रों की माने तो उस से पता चला है कि इसी फेस्टिव सीजन में पब जी मोबाइल इंडिया में दोबारा से आ जाएगा। हालांकि चीजे लेट भी  हो सकती है लेकिन मोटा मोटी जैसा कि हम समझ पा रहे हैं, उसे देख कर यह पता चल रहा है कि पब जी मोबाइल जल्द ही भारत में अवेलेबल हो जाएगा। 

तो दोस्तों उम्मीद है। आपको आपके सारे सवालों के जवाब मिल गए होंगे और अगर कोई सवाल बाकी रह गया तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछना फिर हम बताएंगे। आपको जवाब और हमें खुशी है कि लोगों की दुआएं कबूल हुई और Pubg वापस भारत में आ गया। 

वैसे आप पब जी के आने से कितना ज्यादा खुश हैं, वह भी आप हमें कमेंट में बताइए हम आपके हर एक कमेंट को पढ़ते हैं और हां पोस्ट  पसंद आया हो तो अपने पब्जी के दीवाने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कर देना। 

ताकि उन्हें भी पब्जी के बारे में इंपोर्टेंट डिटेल्स मिल सके तो वक्त है आपसे  अलविदा लेने का उम्मीद है। आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी। अगर हां तो इसी तरह के इंटरेस्टिंग पोस्ट को लगातार देखते रहने के लिए हमारे ब्लॉग हिंदी में हेल्प को लाइक शेयर सब्सक्राइब करना बिल्कुल भी ना भूलें। 

और हां हम फिर मिलेंगे नहीं पोस्ट में तब तक के लिए जय हिंद जय भारत।

तो दोस्तो अब आपको पता चल गया होगा India Me Pubg kab Aayega ओर मतलब Pubg Un Ben Kab Hoga के बारे यदि इसके अलावा और भी कोई सवाल है तो हमे पूछ सकते है ।

No comments:
Write comment