signal app kaise use kare

Author: in January 19, 2021

 दोस्तों  पिछले पोस्ट में आपने जाना signal App Kya hai ओर कैसे काम करता है आज आप जानेंगे signal App kaise Use kare के बारे पूरी जानकारी । 

व्हाट्सएप की न्यू पॉलिसी अपडेट के बाद से ही सिग्नल एप्लीकेशन का सबसे ज्यादा यूज किया जा रहा है क्योंकि सिग्नल एप्लीकेशन की प्राइवेसी पॉलिसी व्हाट्सएप के मुकाबले काफी स्ट्रांग है। इसमें एंड इंक्रिप्शन का फीचर दिया गया है। यानी जो भी आप टेक्स्ट या वॉइस मैसेज किसी को सेंड करते हैं तो वह   इंक्रिप्ट हो कर  सेंड होता है। 

Signal app use kaise kare

मतलब बीच कोई भी रीड नहीं कर सकता। जब भी आप किसी को मैसेज सेंड करते हैं तो यह message    इंक्रिप्ट से होकर सेंड  होता है तो चलिए जानते है android phone me signal App kaise use करें हालांकि आप android , Iphone , Pc , laptop , tablet में भी सिग्नल अप्प यूज़ कर सकते है ।लेकिन आज में आपको android mobile me signal App par account kaise banaye के बारे शेयर करने जा रहा हूं । 

Signal App Par Account kaise banaye 

Signal पर account बनाना बहुत आसान है अगर आप whatsapp यूज़ करते है तो आप बहुत आसानी से signal app पर account बना सकते है signal App use करने के लिए आपको सिर्फ मोबाइल नंबर होना जरूरी है signal App kaise use kare . 

Step :1  सबसे पहले Signal App आपने फोन में install करना होगा इसके लिए आप google play store पर जा कर signal App search करके download कर है या फिर निचे दिए गए लिंक से download कर सकते हैं । 

         Signal App download 

Step :2 download करने के बाद open करें और फिर continue पर क्लिक करना है । उसके बाद सभी ऑप्शन को allow करना है 


Step :3 अब आपके सामने कुछ इस प्रकार की ऑप्शन दिखाई देगा mobile number enter करे और next पर क्लिक करें । उसके बाद आपके नम्बर एक otp आएगा जो automatic ले लेगा । 


Step :4  अब आपको 4 डिजिट का एक पिन बनाना है जो आप अपने पसन्द का रख सकते है ओर फिर continue पर click करें 


Step :5 अब आपको बोला जाएगा आपने नाम डालने को आप जो चाहे डाल सकते हो ओर फिर next पर जाना है । 


अब आपका signal par account बना चुका है अगर आपके दोस्तों ने भी इस एप्प को यूज़ करता होगा तो आपको whatsapp की तरह दिखाई देगा और नही यूज़ करता है तो आप invite ऑप्शन पर क्लिक करके शेयर कर सकते है । 


Signal App kaise use kare 

Signal App par Account kaise banaye के बारे आपको पता चल गया होगा अब बात आती है इसमें group कैसे बनाये whatsapp की तरह तो यह भी में आपको बता देता हूँ । 

Step :1 सबसे पहले signal अप्प open करें ओर new group पर click करें । 


Step :2 अब इस ऑप्शन को skip करें इसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार आएगा जिसमे आपको group का नाम डालना है और फिर create पर क्लिक करना है 


अगर इस group में आपके दोस्त link शेयर करें तो आप approval new member वला option को चालू कर सकते है अगर आप चाहते है मेरा दोस्त इस group में सिर्फ text सेंड करे तो आप इसे off ही रहने दे ।


इस प्रकार हम signal App par account बना सकते है तो दोस्तों इस पोस्ट के मध्यम से जान की signal App par Account kaise banaye ओर signal app ko use kare के बारे सब कुछ पोस्ट अच्छा लगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करना न भूले फिर मिलेंगे new पोस्ट में तब तक लिए जय हिंद जय भारत ।



Related Articles :-