Saturday, February 6, 2021

whatsapp account delete kaise kare

By:   Last Updated: in: ,

Whatsapp आज हर कोई चलता है कियोंकि Whatsapp को चलाना बहुत आसान है और उस पर Account बनना ओर simple हैं लेकिन कई बार हम आपने whatsapp Account को delete करना चाहते है लेकिन whatsapp Account delete kaise kare के बारे में पता नही होता जिसके कारण हम आपनी whatsapp Account delete नहीं कर पाते है । सो आज इस पोस्ट में Whatsapp deactivate kaise kare की पूरी जानकारी शेयर करने जा रहा हूँ । 

whatsapp account delete kaise kare

Whatsapp Account delete करने से एक बात अच्छी से समझ ले की जब आप whatsapp delete करते है तो आपको 2 ऑप्शन दिया जाता है एक whatsapp delete करने का ओर दूसरा whatsapp Account किसी दूसरे नंबर पर transfer क्या करना है आपके ऊपर निर्भर है ।।

इससे पहले आप यह जान लो व्हाट्सएप को delete करने से से क्या होगा , 

WhatsApp account Delete karne se kya hota hai

अगर आप whatsapp account को हमेशा के लिए delete करते है तो आप उस number से कभी भी whatsapp Account नही बना सकते है । delete किया गया account पर सभी data delete हो सकता है जैसे :- image , video , text message , files यानी सब कुछ delete हो सकता है इसलिए आप सोच समझ कर delete करें लेकिन आप whatsapp Account किसी ओर mobile number पर transfer करना चाहते है तो कर सकते है इसमे कोई problem नही है । 

Whatsapp account delete करने पहले क्या करें 

Whatsapp account delete करने से पहले whatsapp Account को backup जरूर ले इससे आपकी सारा डेटा mobile में रह जायेगा जो बाद में install कर सकते है whatsapp Account को backup लेना बहुत आसान है whatsapp के setting में जाना है वहा आपको backup की ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद कुछ ही देर में आपकी सारी Data backup हो जाएगा । 

तो चलिए अब बात करते है whatsapp Account को delete करें 

Whatsapp Account Delete Kaise kare 

Whatsapp Account delete करना बहुत simple है बस मेरे बताए गए स्टेप को Follow करना है जिसके बाद आप बहुत आसानी से आपनी whatsapp Account को delete कर पाएंगे । 

Step : 1 सबसे पहले whatsapp को Open करे ओर 3 डॉट पर क्लिक करे तो setting पर जांए ।


Step :2 setting पर जाने के बाद Account पर जाना है जैसा कि image में देख पा रहे है ।


Step :3  अब आपके सामने delete My Account का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करना है । 


Step :4 अब यहां आपको 2 ऑप्शन नजर आएगा want to change number instead ओर दूसरा delete My Account .


पहला वला ऑप्शन का मतलब आप किसी ओर number पर transfer कर सकते है । 

delete My Account का मतलब आप सभी जानते ही है  whatsapp को delete करना । इसमे आप जो करना चाहते है उस click करके कर सकते है । 

दोस्तों इस प्रकार आप whatsapp Account delete या Mobile number change कर सकते है ।लेकिन याद रहे whatsapp Account delete करते समय backup जरूर ले ताकि फिर से recover कर सकें । 

उम्मीद है whatsapp account delete kaise kare के बारे आप समझ गया होगा यदि इसके अलावा और भी कोई सवाल है तो आप हमसे पूछ सकते है comment के जरिये से आज के लिए बस इतना ही फिर मिलते है एक नई पोस्ट में जय हिंद जय भारत

No comments:
Write comment