Thursday, April 15, 2021

ATM Card se Mobile Recharge कैसे करें

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों अगर आपके पास ATM CARD यानिकि Debit card हैं और आप Online mobile recharge करना चाहते है और आपको नही पता ATM Card se Mobile Recharge कैसे करें ? तो आप इस पोस्ट को ध्यान से देखे। 

Atm se mobile recharge kaise kare

ATM कार्ड अक्सर ATM machine से पैसे निकालने के लिए दिया जाता है बैंक की ओर से लेकिन हम  ATM कार्ड Mobile recharge , Bill payment , Shopping , Money transfer ,इत्यादि ओर इसके साथ - साथ अन्य payment Atm से जरिए किया जा सकता है । 

तो इस में आपको ATM card se mobile recharge kaise kare के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूँ ATM card की मदद से किसी भी मोबाइल पर recharge कर सकते है । मेने पिछले पोस्ट में बताया था , paytm se mobile recharge kaise , 

ATM Card se mobile Recharge kaise kare 

ATM कार्ड को debit card भी कहा जाता है अगर आपके पास किसी भी प्रकार की एटीएम कार्ड है तो आप बहुत ही आसानी से online mobile recharge कर सकते है । बस आपको कुछ ही step को फॉलो करना है । 

Atm card se mobile recharge करने के लिए क्या होना चाहिए । 

  • एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज करने के लिए Debit card या Credit card होना आवश्यक है ।
  • मोबाइल नंबर होना चाहिए जिस नंबर पर रिचार्ज करना चाहते हैं ।
  • Internet connection होना चाहिए ।
  • मोबाइल रिचार्ज करने वाला अप्प या वेबसाइट होना चाहिए । जैसे :- Phone pe , Google pay , Paytm , mobikwik , amazon , इत्यादि । ओर इस पर account भी होना चाहिए । 

आज में आपको paytm से ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज कैसे करें के बारे में बताने वाला है कियोंकि इसमे ATM card se mobile recharge करना बहुत आसान है और इसपर Account भी आसान है । 

Paytm पर Account कैसे बनाये इसकी जानकारी पहले दे चुका है । आप सबसे पहले paytm पर account बना ले आज में आपको paytm से मोबाइल रिचार्ज कैसे करे के बारे बता रहा हूं । paytm par account kaise banaye 

Debit card se mobile recharge kaise kare 

Step : 1 सबसे पहले paytm पर account बना ले इसकी जानकारी नीचे मिल जाएगा ।

        Paytm account kaise banaye

Step : 2 paytm पर account बनाने के बाद Recharge & pay bills पर click करे 


Step : 3 अब mobile पर क्लीक करें ।


Step : 4 अब आपको जिस मोबाइल पर रिचार्ज करना है वो वाला नंबर डाल कर proceed पर क्लीक करें ।


Step : 5 Amount डाले जितना का रिचार्ज करना चाहते है । 


Step : 6 अब आपके सामने payment करना का ऑप्शन आएगा । आपको ATM card की पूरी detail देनी है ( घबराने की जरूरत नही है paytm कोई छोटा companies नहीं है । ) 


  1. Enter your Debit card की जगह अपना debit card की सीरयल number add करना है जो 16 अंक का होता है ।
  2. MM/YY का मतलब Expire date enter करना है ।
  3. Cvv नम्बर आपके ATM के पीछे मिल जाएगा जो लास्ट का 3 अंक का डालना है ।
  4. पूरी detail डालने के बाद pay securely पर क्लीक करें । 

Step : 7 अब आपके mobile पर एक OTP आएगा जो बैंक के साथ लिंक है । उसी नम्बर पर आएगा । आपको simply OTP को डालना है । ओर submit पर क्लीक करते ही आपका mobile रिचार्ज successful हो जाएगा  ।


इस तरह आप ATM card se mobile recharge कर सकते है और recharge किया गया पैसा आपके बैंक से कट हो जाएगा और आपके मोबाइल पर रिचार्ज हो जाएगा । 

Conclusion

दोस्तों आज के इस पोस्ट में आपने सीखा की ATM card se mobile recharge kaise kare के बारे में उम्मीद करता हूँ online recharge कैसे करे के बारे में आप पूरी तरह से जान गया होगा । पोस्ट आपको अच्छा लगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करें ।

No comments:
Write comment