Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए

Author: in May 18, 2021

दोस्तों पिछले पोस्ट में बताया था Affiliate program क्या है ओर आज के इस पोस्ट में flipkart Affiliate program se paise kaise kamaye के बारे पूरी जानकारी । 


Flipkart affiliate program यह एक ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है, आज हम इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं ।  flipkart Affiliate program se paise kaise kamaye ओर इससे पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा । दोस्तों अगर हम 2 से 3 साल पहले की बात करे तो ऑनलाइन पैसे कमाने का बहुत ही कम तरीका था । लेकिन अब marketing's इतना ज्यादा develop करता जा रहा है , हम आज के समय बिना एक पैसे खर्च किये internet की मदद बहुत सारे घर बैठे पैसे कमा सकते है । 

कुछ साल पहले सरकारी नौकरी मिलना आसान था लेकिन अब वो भी नही मिलता है । कियोंकि competition level काफी बढ़ गया है ओर vacancy की सीट भी बहुत कम रहता है , इस लिए हर इंसान को लगता है अब हमारा जिंदगी कोई काम का नही है । लेकिन आप गलत है आप सरकारी नौकरी से कहीं ज्यादा पैसा Affiliate marketing करके कमा सकतें है । 

आज कल सबके पास एक smartphone होता है और उसमें internet connection भी होता है । लेकिन उन लोगों पता नहीं होता , की flipkart affiliate program se paise kamaye . Affiliate marketing se earning करना बहुत आसान है अगर आप सीखना चाहते हो flipkart se paise kaise kamaye jate hai तो इस पोस्ट ध्यान से पढ़े । 

Flipkart क्या है ? 

Flipkart  एक online shopping website है जो दुनिया का सबसे बेस्ट E-commerce company है जिसे (  sachin bansal and binny Bansal ) ने बनाया 2007 Flipkart ने सबसे पहले book खरीदने ओर बेचने के लिए बनाया गया था । but customer को ध्यान में रखते हुए आज सभी प्रकार की product आपको flipkart पर मिल जाएगा जैसे कि mobile , Tv , computer , घड़ी , कपड़ा , इत्यादि समान लेने का सुविधा देती हैं । 

Flipkart affiliate program क्या है । और इससे कितना पैसा कमा सकतें है ? 

Flipkart Affiliate program की ads आपनी साइट या YouTube description में लिंक दे कर आप बहुत सारे पैसे कमा सकतें है ।ओर जब कोई आपके लिंक से 24 घंटे के अंदर कोई भी product खरीदता है तो आपको कुछ commission मिलेगा । 

Flipkart आपके product के price के हीसाब से आपको कमीशन देता है । ये commission 5% से लेकर 20 % तक कि हो सकती है । अगर आप पूरी तरह से जानना चाहते कि आपको एक प्रोडक्ट पर कितना मिलेगा तो आपको flipkart commission form page पर जाना होगा । 

Flipkart affiliate program से आप बहुत आसानी से money earn कर सकतें है । इसकेलिए आपको flipkart program को joining करना होता है । ओर flipkart के किसी भी product sell करना होता है । 

Flipkart Affiliate program se paise kaise kamaye 

  1. सबसे पहले Flipkart affiliate marketing पर एक Account बनाना पड़ता है । 

  2. Registered में अपना naam ओर E-mail id or password डाल कर account बनना पड़ता है उसके बाद आपके email पर एक confirmation message आता है उस पर क्लिक करना हैं ।
  3. अब आपको कुछ जानकारी इस form में भरना है । जैसे कि first name , last name , mobile number , address , country , state , इत्यादि । 

अब यह आपको 4  काम और करना हैं 

  1. Affiliate typ :- में individual select करना है ।
  2. Website detail : - अगर आपके पास वेबसाइट या YouTube channel है तो उसका लिंक ऐड कर सकतें है ।
  3.  Payment information :- इसमे आपको दो ऑप्शन मिलेगा । ETF or दूसरा Gift voucher अगर आपको आपनी earning मंगवाना चाहते है तो आपको ETF select करना है । 
  4. Account settings :- में आप कुछ change करना चाहते तो वो आप कर सकतें है । 

जब आप  flipkart पर account बना लेंगे उसके बाद आप किसी भी product पर click करते है तो आपको Flipkart affiliate का लिंक दिया जाता है उस लिंक को आपने website ya YouTube पर add कर सकतें है और जब उस लिंक से कोई व्यक्ति उस product को खरीदता है तो आपको commission मिलेगा अधिक जानकारी के लिए इस वीडियो को देखें । 


I hope आपको पता चल गया होगा flipkart क्या है और flipkart affiliate program se paise kaise kamaye , flipkart से अच्छी income करने के लिए आपके पास बहुत visitors होना चाहिए । ओर flipkart se earn करना बहुत आसान है कोई भी व्यक्ति flipkart affiliate marketing  करके unlimited पैसे कमा सकते हैं ।



Related Articles :-