Mobile number se naam aur address Kaise pata kare online

Author: in April 13, 2024

हम सभी के पास कभी ना कभी unknown number call या message आते है । ओर हमे पता नहीं होता वो व्यक्ति कोन है कहा से फोन कर रहा है ओर mobile number ki location क्या हैं । जिससे हमें बहुत परेशानी होती है यहाँ तक कि हमारे important call भी मिस हो जाता है । ओर आप सोचने पर मजबूर हो जाते है की कॉल करने वाले बाँदा कोन है ओर जब पता नही चल पाता है तो हमे लगता हैं उस व्यक्ति का Mobile number se naam aur address Kaise pata kare अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते है तो आप हमारे साथ बने रहें । आज में आपको पुरो विस्तार से बताने वाला हूँ । मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें । 


mobile number name address kaise pata kare

अगर आप Google ya YouTube पर सर्च करेंगे मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे चेक करें तो आपको बहुत सारे वीडियो article मिल जाएगा । लेकिन वो जानकारी सही समय पर update ना होने के करने काम नहीं करता है इसलिए आज में एक ऐसा तरीका लेकर आया हूँ जिसकी मदद आप कभी भी किसी का Mobile number se naam aur address pata kar सकते है । 

Mobile number se naam aur address Kaise pata kare

मोबाइल नंबर से नाम पता करना बहुत आसान है मार्केट में ऐसे बहुत सी App महजूद है जिसको यूज़ करके सिर्फ  mobile number की मदद से उसकी details निकाल सकते है । में आपको कुछ App के बारे में बता देता हूँ । जिनको आपने फोन में install करके mobile enter करके उसकी नाम और Address पता लगा सकते है । 

  • Treucaller App
  • Truecaller Website
  • Mobile Number Tracker Website
  • Social Media
  • Google Search 

आप इन्हीं 5 website ओर App की मदद से आसानी किसी भी mobile number se उसकी Name or Address पता कर सकतें है । आज में सभी app के बारे के पूरी detail के साथ शेयर करने जा रहा हूं ।

Truecaller Se Mobile Number Location Kaise Pata Kare 

मोबाइल नंबर लोकेशन पता करने के सबसे best Truecaller App हैं जो लगभग हर कोई यूज़ करता है fake call को naam or address पता करने के लिए । ये असानी से आपको mobile number owner की detail बता देता हैं ।

इस app की इस्तेमाल से अगर आप किसी भी mobile number को detail पाने के लिए सबसे पहले आपको इस app को आपने फोन में download करना होगा । 

  • App को install करने के बाद home page पर जाना है ओर जिस भी mobile number को location ya Naam जानना चाहते है उसकी mobile number डालना है ।।

  • अब जो पर्सन इस नंबर को यूज़ करता है उसकी नाम और location आपको दिख जाएगा जैसा कि आप निचे screen shot में देख पा रहे है । 

अगर आप उस नंबर की ओर भी जानकारी लेने चाहते है तो naam की जगह पर क्लिक करके बाकी की जानकारी ले सकतें है । 

Truecaller वेबसाइट से  Mobile Number की Details पता कैसे करें ? 

दोस्तों अगर आप बिना कोई app download किये mobile number se naam or address पता करना चाहते तो आपको Truecaller की official website पर जाना होगा जिसके लिंक नीचे दिया है ।

  1. सबसे पहले www.truecaller.Com पर जाएं ।
  2. Country select करें और फिर mobile number enter करें ।
  3. अब आपको उस व्यक्ति का Naam or location आपको दिखाई देगा । 

Website की मदद से आप सिर्फ Owner का नाम और location ही पता कर सकते है अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए truecaller Application को यूज़ करना पड़ेगा । 

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें

Internet पर बहुत सी website available है जो आपको mobile number की detail trace कर देती है आप google में जाकर Mobile number se naam aur address Kaise pata kare search कर सकते है । में आपको कुछ वेबसाइट का नाम और लिंक देता हूं 

 Mobile Number Trace Websites

http://bestcaller.com

http://trace.bharatiyamobile.com

http://www.mobilenumbertracker.com

http://www.bestmobilenumbertracker.com

https://in.mobiletrackerinfo.com

http://www.findndtrace.com/trace-mobile-number-location

ये सभी वेबसाइट free service provide करती हैं । ओर आप in All website पर जाकर किसी भी phone number की detail जैसे कि name, address, location, state, city, sim service provider, telecom company पता लगा सकते है । 

Social Media से Mobile Number Owner का पता कैसे करें ? 

आज के समय हर कोई social media जैसे की facebook , Instagram , social networking site का साइट यूज़ तो करता ही है । या हर इंटरनेट यूजर की सोशल प्रोफाइल होती है। हो सकता है आपको जो अज्ञात नंबर से फर्जी कॉल संदेश आ रहा है उसका मालिक सोशल मीडिया पर सक्रिय हो या उसकी प्रोफाइल मुझे मोबाइल नंबर जोड़ें।

फेसबुक से मोबाइल नंबर के मालिक का पता कैसे करे। 

Mostly हम सब facebook यूज़ करते है so यहा में आपको facebook की मदद अनजान नंबर का उसकी owner का नाम और Address कैसे देखें इनके बारे में step bye स्टेप बताने जा रहा हूँ । 

  1. सबसे पहले Friend Icon पर क्लिक करें । 
  2. इसके बाद search box में वो नंबर type करें जिसकी आपको details पता करनी है । 
  3. अब ये number जिसकी facebook profile add होगा उसकी नाम और address मिल जाएगा । 

यहां पर देख सकते है मेने अपना मोबाइल सर्च किया तो मेरा facebook profile open हो गया इसी प्रकार जिसका नंबर होगा उसकी फेसबुक ओपन हो जाएगा । 

Google की मदद से mobile number se details कैसे निकाले ? 

Google पर जो भी जानकारी आपको मिलेगा वो 100% सही रहेगा कियोंकि हम सभी को पता ही है google दुनिया का सबसे बड़ा search engine है और गूगल आप कोई चीज सर्च करते है यो आपको उसकी जानकारी मिल जाती है इसी तरह mobile number search करके Name ओर location निकाल सकते है । 

इस तरह गूगल से आप किसी का Number से उसकी detail पता कर सकतें है । मुझे 5 तरीका में से सबसे बेहतर यही तरीका लगा आपको कोन सा लगा हमे comment box में बता सकतें है । 

Important Note: इंडिया में किसी भी मोबाइल नंबर की लोकेशन शेयर करना illegal है या ऐसा करना अपराध माना जाएगा। भारत सरकार गोपनीयता कानून के अनुसार किसी भी telecom company के  सिम मालिक की जानकारी सार्वजनिक करना अनुमति नहीं है।

दोस्तों ये 5 तरीका जिसकी मदद mobile number se location or Address पता कर सकते है कि वो व्यक्ति कोन है और कहा से है मुझे उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें धन्यवाद।



Related Articles :-