1 million views ke kitne Paise milte hain | 10 million views par kitne Paise milte hain

Author: in February 08, 2024
दोस्तों आज के इस पोस्ट में बात करने वाला हूँ 1 million Views के कितने पैसे मिलते हैं । अगर आप YouTube पर काम करना चाहते हैं और आपको नहीं पता 1 मिलियन view पर हम कितना पैसे कमा सकते है । तो यह पोस्ट आपके लिए है आज में आपको Website ओर YouTube video दोनो platform पर कितना views पर कितना पैसे मिलता है उसके बारे में विस्तार से बताने वाला हूँ । पिछले पोस्ट में हमने बताया था 1000 subscribe के कितने पैसे मिलते हैं 

1 Million subscribers ke kitne Paise milte hain या फिर 1 million views ke kitne Paise milte hain यह सवाल अक्सर हर किसी के मन मे रहता हैं । क्योंकि कुछ लोगों को लगता होगा  subscribe , like , View का पैसे मिलते है लेकिन इसका का राज्य है इसके बारे में हम पूरी जानकारी के साथ शेयर करने वाला हूं । 


1 million views ke kitne Paise milte hain

दोस्तो आप सभी को पता ही कि मेरा कोई YouTube channel नहीं हैं लेकिन में जो जानकारी देता हूँ बहुत Research करने के बाद ओर आपको आपने दोस्त का कुछ screen shots देंगे जिससे आपको  यह पता चल जाएगा कि YouTube पर 1 Million Views का कितना पैसा मिलता है? 


YouTube हर वीडियो के view पर अलग - अलग पैसे देते है । अगर आपका channel , technology , से आपको ज्यादा पैसे मिल सकता है और यदि आपका channel comedy , Music , vlog , etc channel है तो इससे आपको कम earning होगा । तो चलिए अब में आपको 10 ऐसे channel का screen shot देता हूँ जिससे आपको पता चल जाएगा आखिर 1 million views par kitne paise milte hai . 

सबसे पहले हम बात करते है Tech से Related video पर कितने व्यू पर कितने पैसे मिलते हैं । 

Tech Channel

अगर में Tech channel की बात करे तो आप यहाँ देख सकते है 1 million view पर $ 170.36 हुआ हैं और अगर में watch time की बात करे तो 15.7k है इसका मतलब 15 हजार 700 सो ओर यही हम 170 $ की indian रूपए में बात करे 12,410 होता हैं । 


Vlog channel 


दोस्तों अब में एक ब्लॉग वाली वीडियो की Earning दिखता हूँ आप देख सकते हो 1.3 million का 404$ की earning हुई हैं । अगर में यही $ indian की currency की बात करे तो 29,000 के आस पास होता हैं । 


Technical channel 


दोस्तो में आपको बता देता हूँ हर channel के वीडियो पर अलग-अलग  पैसे देते हैं जैसे कि आपका channel technology हैं और आप vlog वीडियो बना आपने चैनल के ऊपर डालते है तो हो सकता आपकी income कम  हो सकता है इसी प्रकार इस चैंनल पर हुए हैं । जो आप देख सकते हो 2.1 million का मात्र 509$ मिला यानिकी 37,000 सोच सकते हो कितनी कम हुए हैं । 


दोस्तों अब आप youtube video के views के बारे में जान गया होगा अब बात करते है website के बारे में 1 millon view par kitne paise milte hai अगर में वेबसाइट की views की बात करे तो 10 गुना income youtube से blogging में होता है । youtube एक like का कितना पैसे देते हैं 

1 मिलियन व्यूज पर google कितना पैसे देते हैं 


अगर में आपनी वेबसाइट की बात करे तो 1000 views पर हमें 5 से 6 $ तक कि income हो जाती है और यही में youtube video की बात करे यो 1000 views पर 1$ भी कई channel पर बन नहीं पता है तो आप सोच सकते है blogging से कितना ज्यादा earning होती है youtube के मुकाबले अब आपके मन मे ये सवाल जरूर आया होगा तो फिर लोग blogging क्यों नहीं कर लेते हैं । 

भले blogging में 1000 views पर हमें 10 $ मिल जाता हैं लेकिन website / blog पर traffic लाना बहुत मुश्किल हैं website पर हमें seo, High quality content , Keyword research , इत्यादि बहुत ध्यान से करना पड़ता है और अगर में youtube की बात करे तो हमे इतना मेहनत नहीं करना पड़ता है । 

तो दोस्तो उम्मीद करता हूं । 1 million views ke kitne Paise milte hain के बारे में आप अच्छे से समझ गया होगा यदि फिर भी आपके मन मे कोई सवाल है तो आप हमें comment में पूछ सकते है । 


Related Articles :-