bajaj emi card कैसे बनवाये | Bajaj Finance Card online apply

Author: in March 28, 2022

जब भी बात आती है online पर कोई समान खरीदने की तो पहले नंबर पर नाम आता है bajaj emi card का Bajaj Finserv EMI Card से आप कोई भी समान ऑनलाइन या ऑफलाइन किस्तों पर ले सकते है । 


इसमें आपको No cost EMI की फेसलिटी मिलती है यानी कोई product जितने amount का हैं वही कीमत पर भी आपको उतना ही पैसे देना होता हैं । जैसी की अगर आपको mobile phone buy करते है और जिसका प्राइस है 15,000 हजार रूपए तो आपको Emi पर 15,000 रूपये ही pay करने होंगे । 

आपको अलग से कोई और चार्ज नहीं देना होगा वैसे तो आप credit card और कुछ बैंको के debit card से भी EMI पर समान ले सकते है । लेकिन Bajaj Finserv EMI Card को स्पेशली EMI पर समान ले के लिए ही बनाया गया हैं । 

Bajaj Finserv EMI Card लेना process काफी सिंपल है आप 5 मिनट के अंदर - अंदर अपना Bajaj Finserv EMI Card अपने मोबाइल फोन से ही active कर सकते है । सो इस पोस्ट में आपको 2022 में Bajaj Finance Card online apply करने का ओर active करने का पूरा process बताने वाला हूं । तो चलिए शुरू करते हैं और जानते है bajaj emi card कैसे बनवाये

Bajaj EMI card क्या है

Bajaj EMI एक कार्ड हैं जिसके थूरु आप ऑनलाइन या ऑफलाइन शॉपिंग कर सकते हैं  और आप जितने amount का समान लेते है उतने ही पैसे आपको देने होते है । 

अगर आप ये सोच रहे है की Bajaj Finserv EMI Card एक credit card हैं तो बिल्कुल गलत है क्योंकि credit card से कोई समान लेते हैं तो आपको उसका इंटरेस्ट देना पड़ता है । बल्कि Bajaj Finserv EMI Card में आपको कोई इंटरेस्ट देना होता हैं । 

bajaj emi card कैसे बनवाये

Bajaj EMI card Apply करने के लिए आपको इस पेज पर आना होगा जिसका लिंक नीचे दिया हैं या फिर Google पर टाइप करेगें bajaj emi card online apply और पहला लिंक पर क्लिक करेगें । 

इस कार्ड में आपको दो लाख रुपए तक की limits मिलती है और 100% digital process हैं इसके लिए आपको कही पर  जाने की ओर document submit करने की जरुरत नहीं है । 

Benifits of the Insta EMI card 

  • 100 % digital process . आपको इस कार्ड को बनने के लिए कहीं जाना नहीं होगा ।
  • 30 second approval Time . Bajaj EMI card Apply करने के बाद approval होने में 30 सेकंड का टाइम लगता है ।
  • Instant card activation : Is Card को apply करने के बाद तुरंत active हो जाता हैं ।
  • 1 mn + products on easy Emis . एक मिलियन से ज्यादा products आप EMI पर ले सकते हैं । 
  • 24 Up to months . 24 महीनों तक की EMI आप इस कार्ड पर ले सकते हैं । बिना किसी document के 
  • 3000+ locations covered .
  • Multiple categories : के product आप इस कार्ड से EMI पर ले सकते हैं जैसे की :- LED TV , smartphone , Refrigerator , AC , fashion , furnishes , sofas , इत्यादि .

बजाज कार्ड बनाने के कितने पैसे लगते हैं?

अगर फीस की बात करें तो इस कार्ड के लिए 530 Rs लगता हैं Annual fee RS . 117 rupees हैं लेकिन अगर आप साल में से इसे transaction भी कर लेते है । तो ये fee आपको नहीं देनी होगी ।

Bajaj Finance Card online apply

Bajaj Finance Card online apply : करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को ध्यान से देखे और फॉलो करें । 

स्टेप 1. सबसे पहले mobile number डायल कर GET iT Now पर क्लिक करें 


स्टेप 2. अब आपके mobile पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा वो OTO यहां डायल कर submit OTP पर क्लिक करेगें ।


स्टेप 3. अब आपको अपनी details भरनी है। 



  • Full name : अपना वही नाम इंटर करना है जो आपके पैन कार्ड में लिखा हुआ हैं । 
  • Pan : यहां अपना पैन कार्ड का नंबर डालेंगे । 
  • Date of birth : अपना जन्म तारिख लिखना है जो आपने पैन कार्ड पर है । 
  • Pin code : में अपने एरिया का पिन कोड डालेंगे । 
  • Employment Type : अगर आपको महीने का सैलरी मिलता है तो आप salaried select करेंगे । और यदि आप self employed है तो आप वो सिलेट करे । 
  • Gender : में लड़का है या लड़की चुनें । उसकेे बाद proceed पर क्लीक करेगें ।

इतना करते ही आपका detail verify करने में कुछ टाइम लेता है उसका बाद अगर आप इस कार्ड के लिए eligible होते तो आपके समाने आ जाएगा congratulations आपका कार्ड approved हो चुका है और यहां पर आप अपनी amount देख सकते हैं की आपको कितना पैसे दिए जाएंगे । 

मेरा मतलब आपको जितना amount limit दिया जाएगा उतना पैसे को आप shopping कर सकते हैं । 

स्टेप 4. Detail verify करने के लिए proceed पर क्लीक करना होगा 


स्टेप 5. आपको KYC करनी होगी आपके आधार कार्ड में जो मोबाइल address वो आपके समाने आ जाएगा अगर आप इसको update करना चाहते हैं । तो आप upload address पर क्लिक करेगें । 


स्टेप 6. इसके बाद आपके आधार कार्ड में जो भी address हैं वो आप यहां पर फिल कर देना हैं इसके बाद proceed करेंगे । 


स्टेप 7. इसके बाद आपके समाने ये जाता हैं की आप देख सकते है अपके कार्ड की total limit कितनी है इस EMI Card को आप कहां कहां यूज सकते हैं । वो आप यहां देख सकते है Bajaj  के जो एक लाख ज्यादा स्टोर है वहां और आप यूज कर सकते हैं । इसके बाद card active के लिए आपको 530 Rs . का payment करना होगा इसके लिए Pay now पर क्लीक करें । 


स्टेप : 8 अब आपको payment Page पर लेकर चला जाएगा जहां से आप पेमेंट कर सकते है इसके बाद आपका Bajaj Finserv EMI Card active कर दिया जाएगा । 


सो इस तरह से 2022 में आप Bajaj Finserv EMI Card online Appy कर सकते कर सकते हैं । और उसको active कर सकते हैं I hope की पोस्ट आपको काफ़ी पसंद आया होगा अगर आपको पोस्ट पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए । 



Related Articles :-