मैनफोर्स दवा से क्या होता है | मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान

Author: in November 17, 2023

Hi friends , आज हम बात करने वाले हैं मैनफोर्स दवा से क्या होता है | मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान दोस्तों मैनफोर्स दवा के विशेष बात किया जाए तो वह है अपका उम्र मैनफोर्स गोली खाने की उम्र की बात किया जाए तो तो वह है कम से कम 25 साल से ऊपर होना चाहिए । 

मैनफोर्स दवा से क्या होता है

यह एक एलोपैथिक दवा है जिसका निर्माण manforce करती हैं । यह एक प्रिसक्रिप्शन मेडिसिन है यानिकि इसे डॉक्टर के पर्चे के बिना किसी भी medical Store से खरीदा नहीं जा सकता है । 

मैनफोर्स दवा किस बीमारी में काम आती है ? 

 इसका प्रयोग पुरुषों में स्थाई संबंध दोष के उपचार में किया जाता है 


मैनफोर्स की दवा खाने से क्या होता है

मैनफोर्स गोली खाने से लिंग के रक्त वाहिकाओं मांसपेशियों को आराम देकर लिंग में रक्त की प्रभाव को पढ़ाती है । और यौन क्रिया के दौरान लिंग में तनाव में सहायता करती है । 

मैनफोर्स टेबलेट खाने का सही तरीका

अधिकांश रोगियों को इस दवा के 50mg टैबलेट ही दिया जाता है इस दवा का सेवन आवश्यकता पड़ने पर यौन क्रिया से लगभग एक घंटा पहले या डॉक्टर की सलाह के अनुसार करना चाहिए । परंतु हर पुरुष पर इस दवा का प्रभाव अलग-अलग होता है । इसलिए doctor इस दवा को खाने के लिए का उम्र 25 से 30 साल तक बताया गया है । 

मैनफोर्स टेबलेट के नुकसान

अगर आप मैनफोर्स टेबलेट को खाते है तो आपको सर दर्द , मांसपेशियों में दर्द , बैक पेन चक्र आना , और अपच कुछ देर मामले में हेरिन लॉस और और विजन लॉस भी हो सकता है 

मैनफोर्स दवा खाने से संबंधित कुछ सावधानियां 

अगर इस दवा लेने के बाद स्तंभन यानी इलेक्शन 4 घंटे से ज्यादा देर तक रहता है तो मरीज को आपातकालीन उपचार लेना चाहिए । यदि आपको लो बीपी हिर्दे रोग और लीवर रोग है तो इस दवा का सेवन डॉक्टर के सलाह के अनुसार ही करें । यदि आप आप शराब पीते है तो इस दवा का सेवन बिल्कुल ना करे ।

Also read :मैनफोर्स दवा से क्या होता है | मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान

 मैनफोर्स दवा उपलब्ध ना हो तो क्या करे 

मैनफोर्स दवा ना मिलने पर आप इस दवा का सेवन कर सकते है । जैसे की :- VIAGRA 50 MG , VIGORA 100 MG , Suhagra force 50 , penegra 100 , Zenegra - 100 , macsutra 100 , kamagra -100 इत्यादि । 

दोस्तों ये था मैनफोर्स दवा से क्या होता है | मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान के बारे में उम्मीद करता हूं मैनफोर्स दवा से जुड़ी सभी जानकारी आपको मिल गया होगा । 

मैनफोर्स टेबलेट महिलाओं के लिए

मैनफोर्स टेबलेट के नुकसान

मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका



Related Articles :-