Monday, September 12, 2022

दारू पीने के साथ हमेशा नमकीन चीज क्यों खाई जाती हैं, मिठाई क्यों नहीं खाई जाती?

By:   Last Updated: in: ,

नमस्कर दोस्तो , आप लोगो का स्वागत है हमारे ब्लॉग Hindimeheps में उम्मीद करता हूं । आप लोग भी बढ़िया होंगे । आज के इस पोस्ट में हम लोग जानेंगे । की शराब पीने के साथ हमेशा नमकीन चीज क्यों खाई जाती है । मिठाई क्यों नहीं खाई जाती है । 


इसके अलावा शराब पीने का क्या नुकसान है। ये भी आपको बताएंगे । इसके अलावा आपको शराब पीने के फायदे और नुक्सान दोनो बताएंगे । तो आपको हमारे साथ इस ब्लॉग के अंत बने रहना है। क्योंकि हम उम्मीद के साथ बिस्वास देते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 

दारू पीने के साथ हमेशा नमकीन चीज क्यों खाई जाती हैं, मिठाई क्यों नहीं खाई जाती?

जेसे की मेने आपको बताया कि शराब पीने के साथ मीठा क्यों नही खाया जाता है । बल्कि नमकीन क्यों खाया जाता है । इसके बारें में आपको स्टेप बाई स्टेप जानकारी देंगें । तो चलिए एक - एक करके जान लेते हैं । 

दारू पीने के साथ हमेशा नमकीन क्यों खाई जाती है ? 

शराब के साथ नमकीन इसीलिए खाया जाता है । शराब खतरनाक है । शराब के साथ नामिकन खाने से शराब का कड़वाहट कम होता है । और पेट के यात में कम असर पड़ता है । जिससे शरीर में कम असर पड़ता है । यात को कम जलने के लिए दिया जाता है । ये नमकीन शराब के कड़वाहट को कम करता है । 

  शराब के साथ क्या खाना चाहिए ? 

  1. वैसे तो आप जानते हैं । की शराब पीने से हमारे कोई भी फायदा नहीं होने वाला है । बाल्की शराब हमारे शरीर को खोखला करता है । 
  2. लेकिन हम शराब के कड़वाहट को कम कर सकते हैं । जिससे हमारे शरीर पर ज्यादा असर नहीं होगा । 
  3. इसीलिए हम आपको कुछ शराब के साथ खाने के चीजे बता रहे हैं । जो शराब से होने वाले नुक्सान को कम करेगा । 
  4. शराब जब भी पिए तो उसके साथ में मुर्गा , मछली , मिट जरूर खाएं । इस से शराब के असर आनी नुकसान को कम करेगा । 
  5. इसके अलावा आप मिट , मछली , मुर्गा को नहीं खा सकते हैं । तो आप नमकीन , कुरकुरी , समोसा आनी जिसमे नमकीन चीज का मात्रा हो वो आप खा सकते हैं । 

शराब के साथ मिठाई क्यों नहीं खाई जाती है ? 

शराब हमेशा गर्म होता है । और मिठाई भी गर्म होता है । और मीठा होता है । जिससे शराब के साथ मिठाई खाने से नशा चढ़ता नही है । बाल्की उतर जाता है । इसीलिए लोग शराब के साथ मीठा चीजे नही खाते हैं । 

शराब पीने के फायदे ? 

आज कल लोग बहुत ज्यादा टेंशन और गुस्सा होता है। और बहुत से लोग मोज मस्ती करता है । वही पर कई लोग टेंशन से शराब पीता है । तो वही पर कई लोग मोज मस्ती के लिए शराब पीता है । 

शराब पीने से टेंशन खत्म हो जाता है । और उसे ऐसा लगता है । की उसको कोई भी टेंशन नहीं है । और लगता है । की वो स्वर्ग में है । जन्नत का दर्शन कर रहा है । यही शराब पीने का फायदा होता है । शराब पीकर Wife के साथ Romance करने में बहुत आनन्द आता है । 

  शराब पीने के नुक्सान ? 

  • शराब पीने से शरीर को कमजोर कर देता है । 
  • इतना ही नहीं शराब लोगो के हिम्मत को तोड़ देता है । 
  • शराब इंसान के अंदर शक्ति नहीं रहने देता है । 
  • शराब इंसान को खोखला कर देता है । 
  • शराब पीने से इंसान का यात जल जाता है । 
  • शराब पीने से ढेर सारे बीमारी होता है । जिसका दवाई इस दुनिया में नही है । 
  • शराब पीने से इंसान की आयु कम होता है । और जल्दी मरता है । 
  • शराब पीने से बवासीर की बिमारी हो सकता है । और अगर ये बीमारी है तो बढ़ सकता है । 
  • शराब का लत बहुत खतरनाक है इसको छोड़ पाना मुमकिन ही नही नामुंकिन है । 
  • शराब पीने से किडनी खराब या फेल हो सकता है । किडनी अगर फेल हो गया तो ये सही नही होने वाला है । 
  • बाल्की आपको किडनी को चेंज कराना होगा । किडनी को चेंज करने में आपको करोड़ों रूपये तक के लागत लग सकते हैं । 
  • अगर आपके पास बहुत ज्यादा पैसा है । आप ये समझ सकते हैं। की आप पैसे से बढ़िया हो सकते हैं। तो आप शराब को पिए बाल्की शराब को ना पिए । 
  • शराब पीने से किडनी के साथ लीवर भी खराब होता है । अगर आपको बिस्वास नही है । तो जो लोग 10 साल से ज्यादा लोग शराब पी रहे हैं । उससे से आप ये बात को पूछ सकते हैं । 
  • शराब पीने से हार्मन डैमेज हो जाता है । जिससे पेशाब ज्यादा होता है । इसीलिए आप ने देखा होगा । जो लोग शराब पीते हैं । उसका ज्यादा पेशाब करते हैं । 
  • तो दोस्तो आपने ये समझ ही गया होगा । की शराब हमारे शरीर को कितने ज्यादा नुकसान पहुंचाता है। शराब शरीर के हर अंग को नुकसान पहुंचाता है 

( Note ) शराब पीना स्वास्थ के लिए हानिकारक है । शराब का लत लग सकता है । अपने जोखिम और जिमेदारी पर पिए । हम किसी को शराब पीने का सलाह नही देते हैं । बाल्की हम आपको ये बताने के प्रयास कर रहे हैं । की आप शराब से दूर रहे और अपने जिवन को जिए । हमारे इस पोस्ट का मकसद है । की आप शराब से दूर रहे। क्योंकि शराब पीने से मौत भी हो सकता है । इसीलिए शराब से दूर रहे। और शराब को ना पिए और ना किसी को पीने दे । क्योंकि इस में आप का ही नुकसान है । 

तो दोस्तो उम्मीद करता हूं । की ये आप बहुत ही अच्छे तरह से समझ गए होंगे कि शराब पीने के क्या नुक्सान है । आशा करता हूं कि ये जानकारी अच्छा लगा होगा । अगर आपके मन मे किसी भी प्रकार का कोई सवाल या दिक्कत है। तो आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं ।

हम आपके हर सवालों का जवाब देते हैं । आज के लिए बस इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,

2 comments:
Write comment