ghar baithe mobile se paise kaise kamaye 30 तरीके ( ₹ 1000 रोज कैसे कमाए )

Author: in October 13, 2022

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए : दोस्तों आज समय में हर किसी के पास मोबाइल है और कोई आपने फोन की मदद से पैसा कमाना चाहता है । लेकिन mobile se paise kaise kamaye इसके बारे में हर किसी को पता नहीं होता है । 


दोस्तों आज सभी के पास मोबाइल है लेकिन उनमें से सिर्फ 10 % ऐसे लोग है जो मोबाइल के जरिए पैसे कमा रहे है और 90% लोग सिर्फ मनोरंजन के लिए मोबाइल फोन इस्तेमाल करते है । अगर आप भी 90 % वाले लोग में से है और आप घर बैठे मोबाइल से लाखों रुपए earn करना चाहते है । तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर देखें । 

आज के समय में हर कोई घर बैठे पैसे कमाने के बारे में सोचते है क्योंकि बहार जाकर पैसे कमाना कितना मुस्कील है सो सभी को पता ही है आपने बच्चे, बीबी , घर परिवार को छोड़ कर बहार जाने का मन नही करता है ऐसे अगर मोबाइल से पैसे कमाया जा सकता है तो कितना बड़ी बात है । 

ऐसे अगर आप एक students हैं या बेरोजगार है या फिर कहीं जॉब करते है और आपके पास कुछ टाइम बचता है तो इस समय से आप मोबाइल के जरिए से पैसे कमा सकते है । हालांकि internet से पैसे कमाना इतना आसान तो नहीं है लेकिन अगर आप मन से काम करते है तो mobile से पैसा कमाया जा सकता है । 

Mobile Se Paise Kaise Kamaye

आज घर बैठे बहुत से लोग मोबाइल का इस्तेमाल करके अच्छे खासे पैसे कमा रहा है । दोस्तों मोबाइल से पैसा कमाना बहुत आसान है बस इसके लिए आपको एक अच्छा सा smartphone की जरूरत हैं । और आपके पास शिर्फ़ कुछ घंटे की समय की ।

अगर आप सच में mobile से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तो आप इंटरनेट के जरिए एक अच्छे amount तक पैसे कमा सकते है । हम आपको यहां 30 ऐसे पैसे कमाने के तरीके शेयर करने जा रहा हूं जिसकी मदद से घर बैठे मोबाइल से दिन का 1000 से 5,000 रुपए आसानी से कमा सकते है । इसके लिए हमारे द्वारा बताए गए जानकारी को अच्छी से फॉलो करना होगा । 

घर बैठे मोबाइल से पैसा कैसे कमाए सरल उपाय 

दोस्तों वैसे तो mobile se paise kaise kamaye इसके बारे में हमने कई सारे पोस्ट लिख चुका हुं । लेकिन आज में जो तरीका बताने वाला हूं 100% रियल है में आपको गारेंटी देता हूं । इससे आप जितना पैसा कमा सकते है की आप सोच भी नहीं सकते है तो आइए जानते हैं मोबाइल से पैसा कमाने की सबसे आसानी तरीके के बारे में ।

1.YouTube se paise kaise kamaye 

YouTube से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको YouTube पर एक channel बनाना होगा । यूट्यूब चैनल आप आपने mobile phone से भी बना सकते है जिसका पूरी जानकारी एक पोस्ट में बता चुका हुं ।

Youtube channel create कैसे करें ?

जब आपको YouTube channel बन कर तैयार हो जाता है तब आपको एक ऐसा टॉपिक लेने होता है । जिसमे आपकी knowledge बहुत अच्छी हो , इसके बाद आपको उसी टॉपिक पर विडियोज बनाने है , वीडियो बनाने के लिए आपके पास माइक्रो कैमरा होना चाहिए । 

इसके बाद आपने वीडियो को एडिट करना होगा वीडियो एडिट कैसे किया जाता है इसके बारे में आप YouTube पर फ्री में सिख सकते है । जब आप पूरी से तरह से वीडियो बनाना और एडिट करना सीख जाते है तो उसके बाद आपको YouTube partnership अप्लाई करना होता है । 

उसके बाद YouTube आपके चैनल का review करता है की आप यूट्यूब के किसी policy का किलाफ तो नही कर रहे है । और आप कोई copyright content use तो नहीं कर रहे है। अगर आपका चैनल सही पाया जाता है तो उसको approve कर दिया जाता है। 

एक आपका चैनल यूट्यूब partnership program में approve कर दिया जाता है तो उसके बाद आपके चैनल से आपकी कमाई सुरु हो जाती है । अब बात आती है की YouTube से पैसे हमे किस बात से मिलती है । 

YouTube से पैसे किस बात के मिलते हैं ? 

दोस्तों हमने से अधिकांश लोगों को यह पता है की YouTube हमे like, subscribe , comment के पैसे देते है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है । पैसे सिर्फ ads देखने या क्लिक करने पर हमें पैसे मिलता है ।

आपने अक्सर देखा होगा जब भी आप YouTube पर वीडियो देखते है तो उसमे एक ads display होता हैं और जब तक उस एड्स को नहीं देख लेते है तब तक आप उस वीडियो को नहीं देख सकते है । 

दोस्तों अब आप सिम्पल भाषा में समझ गया होगा की YouTube से पैसा कैसे कमाया जा सकता है । 

2. Application से पैसे कमाए

आज में एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे बारे में बताने वाला हूं । जिससे आप बिना किसी पैसे के घर बैठे महीने के 50,000 से 1 लाख तक की कमाई सकते है । चाहे आप घर पर बैठे हो , या फिर एक students हो, इस ऐप से आप सिंपल टॉप्स परफॉर्म करके एक अच्छी इनकम कर सकते है । 

वैसे तो आज के समय में इंटरनेट पर काफी application आ चुका है जो दावा करती है की इस ऐप से आप घर बैठे इतना पैसा कमा सकते है उतना कमा सकते है लेकिन ये सब फेक होती है । लेकिन आज में जो application के बारे में बताने जा रहा हूं जिसने आप रियल मनी कमा सकते है । 

में जी application की बात कर रहे हैं उस ऐप का नाम है ( creditcode : your earning app ) जो आप Google pay store से download कर सकते हैं या फ़िर निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इस ऐप को आपने फोन में install कर सकते हैं । 

          creditcode app download link

App को install करने के बाद आपको एक account create करना होता है इसकी जानकारी आपको इस वीडियो में मिल जायेगा । 


Account बनाने के बाद इस ऐप में आपको सिंपल काम करना है इस ऐप में ढेर सारे product मिल जायेंगे जैसे की saving account , credit card , Demate account , credit pay letter , etc. आपको ये product आपने customer को provide करने हैं । और हर एक पर आपकी कमाई होगी । जैसे की आप किसी का saving account open करा सकते है किसी को क्रेडिट कार्ड दिला सकते हैं । उसके बाद हर एक product पर आपकी कमाई होगी । 

creditcode app के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस वीडियो को जरूर देखें । 

 


3. Facebook से पैसे कमाए 

आज के टाइम में Facebook कोन नहीं चलता हैं हमारे खयाल से इंडिया में 90% फेसबुक पर अपना समय देता है । लेकिन क्या आपको पता है की Facebook से हर महीने कितना पैसे कमा सकते है नहीं ना । तो आइए जानते है Facebook के जरिए कितना पैसा कमाया जा सकता है । 

 Facebook से आप हर महीने लाखो रुपए तक की इनकम कर सकते है । इसके लिए आपको बस एक Facebook Page बनाना है । 

Facebook page कैसे बनाएं ? 

Facebook page से पैसे कैसे बनाएं?

जब आपकी फेसबुक पेज बन कर तैयार हो जाता है तो उस पर वीडियो डालना हैं उसके बाद Facebook page को मोनेटाइजेशन करना होता है Facebook page कैसे बनाते है और इससे पैसे कैसे कमाए इसके बारे में हमने एक वीडियो लाया हूं जिसको आप देख कर आसानी से सिख सकते है मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका के बारे में । 



4. Video upload करके पैसे कमाएं ? 

ghar baithe mobile se paise kamane के बारे में बात करें तो यह सबसे आसान और अच्छा पैसे देने वाली वेबसाइट है । इसमें ना ही आपको किसी प्रकार की पैसे investment करना है और न ही किसी को अपना लिंक शेयर करना है । ये एक सिम्पल वर्क हैं जिससे कमाई कर सकते है । 

जिस वेबसाइट की हम बात कर रहे है उसका नाम है upload4over.com इसमें आप कोई भी डाटा upload करेंगे । जैसे की फोटो , वीडियो , ऑडियो , upload करके उसका लिंक कही भी शेयर करेंगे । जैसे की WhatsApp , Facebook , teligram, उस लिंक पर क्लिक करके जब भी कोई उस फ़ोटो , वीडियो , डाउनलोड करेगा तो इससे आपकी कमाई होगी । 

कितना डाटा download होने पर हमे कितनी income होगी तो में आपको बताना चाहूंगा । यदि आपका डाटा यूनाइटेड स्टेट से आपकी 10mb data डाउनलोड की जाती है तो आपको 7 $ मिलेंगे । अगर में यही indian rupaye की बार करे तो करीबन 500 से 600 तक की कमाई होगी । 

upload4over.com वेबसाइट के बारे में अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए विडियो को देखें जिसने इसके बारे में पूरी विस्तार से बताया गया है । 


5.Instagram से पैसे कमाए

दोस्तों अगर आप भी इंस्टाग्राम से पैसे कमाना चाहते हो , हम में से अधिकतर लोग Instagram सिर्फ पोस्ट के लिए या स्टोरी के लिए ज्यादा यूज किया होगा । लेकिन शायद ही आप लोगों ने कभी सोचा होगा की instagram से पैसा भी कमाए जाते है । 

दोस्तों instagram एक सोशल मीडिया अकाउंट है वैसे तो instagram Page को मोनेटाइज नहीं कर सकते हैं लेकिन instagram से पैसे कमाने के और भी तरीका है जिससे आप महीने का 50,000 से एक लाख तक की इनकम कर सकते है। 

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में हमने पहले से एक पोस्ट लिख चुका हुं । जहां से पूरी तरह से सिख सकते है की ( instagram se paise kaise kamaye

6. ब्लॉग्गिंग से कमाई कैसे करें ? 

अगर में blogging की बात करे तो आज इंडिया में बहुत से ऐसे लोग है जो महीने के लाखों नही करोड़ो रुपए कमा रहे है । इसमें आपको किसी प्रकार की विडियो नहीं बनाना होता है बस आपको पोस्ट लिखना होता है । 

Blogging से पैसे कमाने के लिए आपके पास किसी प्रकार नॉलेज होना जरूरी है अगर आपको लिखने की शौकीन है तब आप blogging से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

ब्लॉगिंग क्या है , ब्लॉग कैसे बनाए , और ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में हमने ऑलरेडी बहुत सारे पोस्ट लिख चुके हैं जिसका लिंक आपको नीचे मिल जायेगा । 

Blogging क्या हैं? 

फ्री वेबसाइट कैसे बनाएं? 

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए ?

7. गेम खेलकर करें कमाई

दोस्तों अगर आपका गेमिंग फील्ड ज्यादा नॉलेज है और आप सभी गेम को अच्छे से खेल लाते है तो में आपको एक ऐप के बारे में बताने जा रहा हूं , जहां से आप लीडो गेम , स्नेक गेम , कार रेसिंग , तीन पत्ता , इत्यादि गेम खेल कर आसानी से पैसे को कमाया जा सकता है । 

(Note ) game खेल कर पैसा कमाना बहुत आसान है लेकिन यह एक प्रकार की जुआ है यदि आप पैसे लगा कर गेम को खेलते हो और जीतते हो तो आपको बहुत मजा आएगा । लेकिन आप हारते हो तो आपको नुकसान भी हो सकती है । इसलिए गेम खेल कर पैसे कमाने वाले से दूर रहे और ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करें । 

अगर में गेम खेल कर पैसे कमाने की ऐप की बात करे तो सबसे पहला नंबर पर आता विंजो एप्लिकेशन जिसमे आप तरह- तरह गेम खेल कर पैसे कमा सकते है । 

8. Refer करके पैसे कमायें

Refer and earn money यह भी एक अच्छा तरीका है mobile से घर बैठे income करने का तरीका इसमें ना आपको computer की जरूरत है और ना ही वीडियो बनाने की ओर ना ही article लिखने की बस आपको ऐप का लिंक शेयर करना है उसके बदले आपको पैसे दिए जायेंगे । 

हम आपको यहां top 10 app के बारे में बताने जा रहा हूं जिससे आप Refer करके महीने का 30,000 से लेकर 50,000 तक की कमाई कर सकते है । इसके लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 

Top 10 application से पैसे कमाने के तरीके 

9.Upstox Refer and earn money

दोस्तों यदि आप Upstox को किसी के साथ रेफर करते है तो आपको 500 रुपए तक मिलता है यहां तक की उससे ज्यादा भी मिल सकता है । 

तो सिर्फ एक ऐप से अगर आप दो से तीन account open करवाते है तो दिन का आप 1000 से 1500 तक की कमाई कर सकते है । और अगर महीने की बात करे तो 30,000 से लेकर 45,000 हजार तक तो आइए जान लेते हैं Upstox क्या है । और इससे पैसे कैसे कमा सकते है । 

Upstox क्या है ? 

Upstox के बारे में सभी को पता ही है जहां पर हम Upstox , म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट कर सकते हैं Upstox के जरिए से तो यह क्या करता है की अगर आप इसको हेल्प करते है किसी दूसरे की account open करने में किसी और की तो आपको ये 500 Rs देता है पर account के तो आपको क्या करना है पहले आपको Upstox पर एक account create करना है । जो की बिल्कुल फ्री में होता है । 

जब आपका Upstox ओपन हो जाता है उसके बाद जब आप इस ऐप को ओपन करते है तो आपके समाने refer and earn का option आ जाता है जहां से आप आपने दोस्तों के साथ शेयर करे और account open करवाए । इतना करते ही आपको 500 रुपए आपके Upstox के account में जमा कर दिया जाता है जिसे आप बाद में आपने बैंक में transfer कर सकते हैं । 

मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका क्या हैं?

दोस्तों वैसे तो मोबाइल से पैसे कमाने की ओर भी तरीके है जिससे आप घर बैठे आपने मोबाइल के जरिए से पैसे को earn कर सकते है लेकिन हमने जो तरीका बताया है वो सबसे आसान है और इसमें आपको ज्यादा पैसे भी मिलता हैं । 

2022 में Mobile Se Paise Kaise Kamaye?

अगर आप लाइफ टाइम तक पैसे को कमाना चाहता है तो आप YouTube, blogging, पर फोकस करें यहां आपको शुरुआती दौर में कमाई नहीं होगी लेकिन बाद में इतनी कमाई होगी की आप सोच नही सकते है । 

निष्कर्ष:

दोस्तों उम्मीद करता हूं की हमारे द्वारा बताए गए जानकारियां मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में आपको क्या कहना है हमे निचे बता सकते है । 

वैसे तो आज हर कोई घर बैठे ऑनलाइन आपने फोन की मदद से पैसे कमाना चाहते है लेकिन उसको सही जानकारी ना मिलने के कारण "Mobile Se Paise Kaise Kamaye” के बारे में बता नहीं होता है सो जितना हो सके इस पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके के बारे में । 

Earn Money Form Mobile

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके

Make Money

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए





Related Articles :-