Wednesday, November 23, 2022

Jio का balance कैसे check करें - How to check Jio data balance without app

By:   Last Updated: in: , ,

दोस्तों यदि आप एक jio का कस्टमर है और आप जानना चाहते है jio ka data kaise check kare वो भी बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए । तो यह पोस्ट आपके लिए helpful साबित हो सकता है क्योंकि आज में आपके साथ शेयर करने वाले है Jio का Balance कैसे चेक करें? , जिओ का बैलेंस और वैलिडिटी कैसे चेक करें? , Jio data balance check online ( How to check Jio data balance without app ) 


Jio का balance कैसे check करें

दोस्तों वैसे तो jio का बैलेंस चेक करने का 3 तरीका है पहला My jio App की मदद से और दूसरा SMS की जरिए और लास्ट USSD Code की मदद से यहां हम आपको सभी तरीके के बारे में बताने वाले है । इनमे से जो आपको बेस्ट लगे आप उसे यूज कर सकते हैं । 

Jio net balance check number ( USSD Code) 

यदि आप बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए अपना jio sim card data balance check करना चाहते है ये नंबर आपकी काम की है ये नंबर इंटर करते ही आपके jio number पर कितने डाटा बचा है इसकी जानकारी ले सकते हैं । इसके लिए आपने फोन में जिस सिम का data and validity check करना चाहते हैं ( 1991) डायल करके कॉल करें । 

कॉल करते ही आपने कितना का लास्ट recharge किया है उसका वैधता क्या है और आपके नंबर पर कितने डाटा बचा है इसकी जानकारी दिए जायेंगे । 

Sms के जरिए jio का balance कैसे पता करें

एसएमएस के जरिए jio data balance check करने के लिए आपने फोन के massage box में जाएं । और BAL लिख कर 199 पर मैसेज भेज दे इतना करते ही jio company की और से आपके नंबर एक sms सेंड किया जाएगा जिसके आपकी Jio data balance से जुड़ी सभी जानकारी मिल जाएगी। 

My jio App से पता लगाएं आपके jio number पर कितना mb बच्चा हैं।

  • सबसे पहले my jio App आपने फोन में install करे। 
  • अब आप sign इन या login के ऑप्शन में जाएं । और फिर अपना मोबाइल नंबर डायल कर continue पर क्लिक करें । 
  • इतना करते ही आपके सामने कुछ इस प्रकार की पेज ओपन होगी जिसमे आपका Recharge plan की आपके कितना का रिचार्ज किया और कब तक चलेगा इसके साथ - साथ आपके नंबर पर कितने डाटा बच्चा है इसकी जानकारी भी मिल जाएगी। 

जिओ बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है?

दोस्तों जियो का बैलेंस चेक करने का एक ही नंबर है जो में आपको पहले बता दिया है 1991 पर कॉल करते ही आपके जियो number की services आपको बता दिया जाएगा। 

जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है?

आपने सिम की जानकारी प्राप्त करने के लिए 1800-889-9999 इस नंबर पर कॉल करें या फिर 121 पर कॉल करें कॉल करते ही आपका कॉल jio customer care से संपर्क हो जाएगी । 

निष्कर्ष

दोस्तों ये थी आज की पोस्ट जिसमे हम आपको बताया Jio का balance कैसे check करें , Jio Sim का Net Balance कैसे चेक करें , जिओ बैलेंस चेक नंबर 2022 आशा करता हूं आज का हमारा पोस्ट आपको बेहद पसंद आई होगी । 


No comments:
Write comment