प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन का मतलब ladka ya ladki

Author: in January 18, 2024

दोस्तों आज की इस आर्टिकल में जानेंगे प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन का मतलब ladka ya ladki हैं कैसे पता करें अगर आप भी जनाना चाहते हैं तो आप हमारे साथ बने रहे हम आपको यह सच्चाई बताएंगे क्या सच में प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन का मतलब लड़का है या लड़की से पता किया जा सकता है 


प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन का मतलब ladka ya ladki

गर्भावस्था में छाती से होते हुए पेट के नीचे तक जाती हुई गहरी काली लाइन को लिनिया निगरा कहा जाता है लीनिया नाइग्रा ज्यादातर गर्भावस्था की दूसरी तिमाही में नजर आती है इसे प्रेगनेंसी लाइन भी कहा जाता है गर्भवती महिलाओं में ये लाइन अचानक नहीं बनती बल्कि यह पहले से ही मौजूद होती है बस प्रेगनेंसी के दौरान त्वचा में खिंचाव आने की वजह से यह ज्यादा साफ दिखाई देती है हालांकि इसके दिखने या ना देखने का संबंध बच्चे के जेंडर पता नहीं कर सकते है यह एक मिथ है.

  1. बेटा होने के चार लक्षण 

गर्भावस्था महिलाएं की पेट में लड़का है या लड़की ये खुद से पता नहीं कर सकते हैं यदि आप जनाना चाहते है प्रेगनेंसी के पेट में लड़का है या लड़की तो इसके लिए आपको डॉक्टर की सलाह लाना होगा .

गर्भवती के पेट को देख कर पता लगाएं क्या होगा लड़की या लड़का ? 

क्या आपके पेट के शेप और साइज से ये हम ज्यादा लगाया जा सकता है कि होने वाला बच्चा लड़का है या लड़की ऐसा माना जाता है की अगर बेबी बंप नीचे की ओर झुका हुआ है तो लड़का होगा और अगर ऊपर की ओर उठा हुआ है तो तो इसका मतलब लड़की होने वाली है .

सच बात तो ये है की प्रेगनेंसी के दौरान आपके बेबी बंप का शेप आपके पेट के वास्तविक आकार, पेट की चर्बी, पेट की मांसपेशियों की ताकत और अनटार्न्स के अंदर बेबी की पोजीशन पर निर्भर करता है . 

यहीं नहीं अब तक आप कितने बच्चों की मां बन चुकी है इस पर भी बेबी बंप का शेप बहुत कुछ डिपेंड करता है . यानी की अगर पहला बच्चा है तो बंप छोटा होगा और अगर दूसरी बार मां बन रही है तो पहली बार की तुलना में बंप का साइज ज्यादा बड़ा होगा . 

प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन का मतलब क्या होता है इसके बारे में हमने आपको पूरी जानकारी दी और क्या आपको भी लड़ता है की पेट देखकर पता लगाया जा सकता है की लड़की होगा या लड़का ? तो आप हमें comment करके जरुर बताएं . 

प्रेगनेंसी में पेट पर लाइन का मतलब ladka ya ladki ये आप खुद से चेक नहीं कर सकते है लेकिन एक रास्ता है जिसकी हेल्प से पेट में लड़की है या लड़का पता लगाया जा सकता हैं . लेकिन यह प्रक्रिया थोड़ी लम्बा हैं और कोई डॉक्टर ये नहीं बताना चाहता है आपके पेट जो बच्चा पल रहा है वो क्या है अगर आपको सिर्फ लड़की हो रहा है और आपको लड़की की जरूरत है तो आप एक बार डॉक्टर की सलाह ले सकते है .




Related Articles :-