लड़की के दिल की बात कैसे जानें | 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

Author: in January 19, 2024

ladki ke dil ki baat kaise jane :- नमस्कार दोस्तों , स्वागत है आप सभी का हमारे इस पोस्ट में हम सभी के जिंदगी में एक ऐसा समय जरूर आता है जब हमे कोई पसंद आता है । जो हमारा ना होते हुए भी हमारे लिए खास हो जाता है । वैसे तो लड़कियों को समझना बहुत मुश्किल है पर ये नामुमकिन भी नहीं है आज को इस पोस्ट में हम लड़की के दिल की बात जानने के लिए बहुत ही धांसू टिप्स लेकर आए हैं । यदि आप अभी किसी लड़की के दिल की बात जनाना चाहते है तो बिना स्किप किए इस पोस्ट को पूरा पढ़े । और हां सबसे लास्ट वाला पॉइंट्स को पढ़ना ना भूले तो आइए जताने है लड़की के दिल की बात कैसे जानें । 


जब लड़के किसी लड़की को ज्यादा पसंद करने लगते है तब लड़कों के मन में लड़की से बात करने की इच्छा होती है । वो उसके दिल के बात जानने की कोशिश करता है ताकि वो लड़की की पसंद न पसंद उसकी इच्छा आदि के बारे में जान सके । ऐसे में लड़की के दिल की बात जानना काफी आवश्यक हो जाता है क्योंकि अगर आप एक बार लड़की के दिल की बात जान ले तो आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड या लाइफ पार्टनर आसानी से बना सकते है । 

आज हम आपको ऐसे कई बेहतरीन तरीके बताने वाले है जिससे आप लड़कियों की दिल की बातें जान सकते है । और इसे अप्लाई करके आप उन्हे अपना बना सकते है तो चलिए फिर जानते है की लड़की के दिल की बात जानने के तरीके के बारे में । 

लड़की के दिल की बात कैसे जानें

किसी भी लड़की के दिल की बात जानने के लिए आप हमारे बताए गए तरीकों को फॉलो करें । 

1.अनजान लड़की को Eye contact से समझें 

अगर कोई लड़की आपको जानती नहीं है तो उसकी मन की बात जानने के लिए सबसे अच्छा तरीका है Eye contact आपको जो लड़की पसंद है आप उसे आई कॉन्टैक्ट के जरिए अगर लड़की भी आपकी तरह देखती है या Eye contact करती है तो इसका मतलब ये है की वो आपमें इंटरेस्ट ले रही है । लड़की अगर आपके Eye contact का जवाब मुस्कुराहट के साथ देती है तो समझिए आपकी लाइन एकदम क्लियर है । अगर लड़की आपको देख कर और शर्मा कर आंखें झुका ले तो वो भी एक पॉजिटिव रिस्पांस है । 

2. जिसे आप जानते है उससे खुलकर बातें करें 

अगर आप किसी ऐसे लड़की के मन की बात जनाना चाहते है जो आपसे पहले से परिचित है या आपकी दोस्त है या आप उसे पसंद करते है । और आप उसके बारे में ये जानना चाहते की वो आपके बारे में क्या सोचती है वो आपको पसंद करती है या नहीं तो उसके लिए आपको उससे खुल कर बातें करनी पड़ेगी । 


अगर आपको उस लड़की से प्यार है तो आपको उसको बेफिक्र होकर बताना पड़ेगा की आपको उससे प्यार है तभी आपको उसके मन की बात पता चल पाएगा । जिससे आपका टाइम भी कम वेस्ट होगा क्योंकि कभी - कभी हम सामने वाले को खोने की डर से उससे बात ही नहीं करते है और हम मौका गवा देते हैं । तो सबसे अच्छा तरीका ये ही है को जिसे आप जानते है उस बिना डरे बात करें। हां ये भी हो सकता है की जब आप उससे बात करें तो वो सीधे तरीके से आपको जवाब न दे तो इसका मतलब ना नहीं समझे हो सकता है वो आपको अभी जानने और समझने के लिए कुछ वक्त चाहती हो । 

3.लड़की को समय दें और विश्वास रखें 

क्योंकि रिलेशनशिप बहुत ही कच्ची डोर होती है जिसके लिए विश्वास का होना बहुत जरूरी है किसी भी लड़की को समय देने से निखार आ जा सकता है । एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए समय देना और एक दूसरे को अच्छे से जाना लेना बहुत जरूरी होता है । 

इसलिए वो कभी भी नहीं चाहती की वो जाकर किसी लड़के को अपनी तरफ से प्रपोज करें । लड़कियां किसी भी लड़के को बार - बार मुड़ कर नहीं देखती और अगर वो आपको बार - बार देखती है तो इसका साफ मतलब है की वो आपको पसंद करती है और वो आपके गर्लफ्रेंड बनाना चाहती है । 

4.लड़की के हाव- भाव से समझें

अगर कोई भी लड़की आपको पसंद करती है तो वो आपके समाने आते ही शर्मा जाएगी । और वो आपको अच्छे से फेस नहीं कर पाएगी आप जैसे ही उसके सामने आएंगे तो अपनी आंखें शर्म से नीचे की और कर लेगी । अगर आपकी पसंद वाली लड़की ऐसा करती है तो इसका मतलब है की वो आपको पसंद करती है ।

 कई बार ऐसा होता है की लड़की आपको केवल देखती है ऐसे में जब आप उसको तरफ देखते है तो वो अपनी नजर हटा लेती है । लड़की के इस हाव भाव से भी आप उसके दिल की बात को जान सकते है । 

5. लड़की के सामने Gentleman बनें 

अगर कोई लड़की आपके बारे में या आपकी पसंद ना पसंद आपकी हॉबी और आपकी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा जानने की कोशिश करती है । तो इसका मतलब है की आप कितने जेंटलमैन हो , अगर आप जेंटलमैन की तरह पर्सनैलिटी रखेंगे तो कोई भी लड़की आपको आपने दिल की बात बताने से कतर आएगा नहीं । 


इसके साथ आपके Gentleman की तरह व्यवहार करने से कोई भी लड़की आपके संघर्ष ना , बात करना , दोस्ती करना चाहेगी। लड़कियां ऐसे लड़के को बहुत पसंद करती है जो बिल्कुल जेंटलमैन और गुड पर्सनैलिटी के होते है । 

6.लड़की को Velue जरूर दें 

प्यार की शुरुआत के दिनों में अगर आप लड़की के मन की बात जाननी हो , तो आपको शुरुआत में लड़की पर कई ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है । यहां पर ध्यान देने का मतलब है की आप लड़की की हार छोटे बड़ी चीजों की khwaishen के बारे में जानकारी रखिए । 

उन्हें क्या पसंद है और क्या करना चाहती है उनके बारे में जानिए और उनके साथ उसी तरह से व्यवहार कीजिए । लड़की का हालचाल पूछना मदद करना , ऐसे चीजों से लड़किया तुरंत इंप्रेस होती है जिससे वो आपने दिल की बात बता देती है । इस तरह से लडकी भी आपको पसंद करेगी और वो आपके बारे में पूछना सुरु कर देगी । जो की प्यारा हासिल करने की पीढ़ी बन सकती है आपसे ज्यादा बात करने की कोशिश करती है आपसे ये जानने की कोशिश करती है की आपको किस तरह की लड़की पसंद है । 

7.लड़की को दोस्त बनाएं

अगर आपकी किसी लड़की की दिल की बात जनाना चाहते हो , तो काफी जरूरी है की आप उससे सबसे पहले अपना दोस्त बनाएं । क्योंकि अगर कोई लड़की आपकी दोस्त बन गई तो इसके मन की बातों को जानना काफी ज्यादा आसान हो जाएगा । 

आपकों इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि ऑपोजिट जेंडर में फ्रेंडशिप ज्यादा देर तक नहीं रहती है वो कभी न कभी प्यार में बदल ही जाता है । और दोस्ती कई बार प्यार से ज्यादा मजबूत होती है यहीं कारण है की लड़कियां अपने फ्रेंड से अटैक होती है । आपको केवल इस बात का ध्यान रखना है की आप जिसे पसंद करते है उसके सबसे बेस्ट फ्रेंड बनिए । लड़की से दोस्ती कर आप उससे सारे परसनल , इमोशनल बातों को और लडकी की फिलिंग को समझ सकते है । 

8.बॉडी लैंग्वेज से समझ में लड़की के दिल की बात 

बॉडी लैंग्वेज से भी आप ये पता लगा सकते है की वो लड़की आपको पसंद करती है या नही जब भी आप किसी भी लड़की से मिले तो उसके पैरों की तरफ जरुर ध्यान दे । अगर कोई लड़की आपको पसंद करती है तो उसकी पैर आपके तरफ होंगे मतलब उसके पंजे आपके पंजों के तरफ होंगे ।

अगर लड़की आपको पसंद नहीं करती है तो उसके पैरों की डायरेक्टर आपके पैरों से अलग होगी । और वो पैरो के ऊपर पैर रख कर बैठी होगी या फिर वो पैरों को हिला डोला रही होगी । कई बार ऐसा भी होता है की लड़कियां जिस लड़की को पसंद करते हैं वो उसकी कॉपी करने लगती है । यदि कोई लड़की आपको देख कर आपको कॉपी करने की कोशिश कर रही है आपके बोलने के स्टाइल को कॉपी कर रही हैं या आपके काम करने का स्टाइल को कॉपी कर रही है तो इसका ये मतलब है की वो आप में इंटरेस्टेड है । 

9.आपने आप को बदलने लगेगी 

जब लड़की के दिल में कुछ कुछ हो रहा होता है तो वो लड़के को पसंद करने लगती है और उसके लिए सजने समरने लगती है । रोज अलग - अलग लुक में आती है जैसे वो रोज लगती थी पहले अब वो वैसे नहीं लगती है । इसका मतलब यही होता है को वो आपने आप को बदलने लगती है और वो भी सिर्फ़ आपके लिए ये सब करने का उसका सिर्फ एक ही मकसद होता है की आप उन्हे नोटिस करें उसे लाइक करे और उसे देखते रहे । ताकि वो शर्मा जाए । 

 10.अगर कोई लड़की आपसे शर्माती है 

ये भी एक बहुत अच्छा तरीका है उस लड़की के मन की बात जानने का जब कभी भी वो लड़की आपको देख कर शर्माती है तो इसका मतलब साफ है की वो लड़की आपको पसंद करती है । जब कभी भी आप उस लड़की को देखते हो , और जब उसकी नजर आपसे मिलती है तो अगर सरमिले अंदाज में अपनी नजर झुका लेती है इसका मतलब पका है की वो लड़की आपको बहुत ज्यादा पसंद करती है । क्योंकि लड़की किसी भी लड़के को देखे कर शर्माती है जो उनको पसंद होता है । 

All emoji meaning In Hindi 

लड़की के दिल की बात कैसे जानें उम्मीद है दोस्तों आपको ये पोस्ट किसी लड़की के दिल की बात जानने के लिए बहुत मददगार साबित होगी । आपकों ये पोस्ट कैसी लगी और कितने जरूरी साबित हुई हमे comment box में जरूर बताएं और यदि आपका कोई सावल है तो वो भी आप हमे कॉमेंट करके बताए । 



Related Articles :-