Blogger par Blog Banane Ke Bad Google Adsense Ke Liye Apply Kab kare

हर कोई एक ब्लॉग बना कर उससे पैसे कमाना चाहते है लेकिन अगर आप New ब्लॉगर है  तो आपको यह जानकारी होना चाहिए की Adsense के लिए Apply करने के सही समय कब होता है आज में पूरी जानकारी के साथ बताने जा रहा हू । Blogger पर ब्लॉग बनाने के बाद Adsense के लिए  अप्लाई कब करें ओर Adsense apply करने की Process क्या हैं ।
Adsense apply

फ़्रेंड्स ब्लॉग बनाने के बाद क्या करना चाहिए यह हर कोई जानता है लेकिन जो New ब्लॉगर होंते हैं इसके बारे में कम मालूम होता है ओर वो एक दो पोस्ट आपने ब्लॉग पर शेयर करते है उसके बाद  Google Adsense Apply कर देते है  जिसकी वजह से उसकी ब्लॉग पर  Adsense Approval नहीं मिल पता है । 


यह गलती हर किसी के साथ होता है में भी जब new थे तो आप सोच भी नही सकते की मेने कितना Adsense Account बर्बाद किया हु । में उन New ब्लॉगर को कहना चाहूंगा की मेहनत करने से पहले पैसा कमाने की बात आप दिल से निकाल दे ।इससे आप कभी Success ब्लॉगर  नही हों पायेगा । 

अगर आप इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते है तो सबसे पहले आपने काम पर ध्यान होना चाहिए न कि बल्कि पैसे पर जब आप खुद से मेहनत करना सीख लोगे । तो पैसा आपके पास खुद चल कर आयेगा आज के समय मे बिना काम किये कुछ भी नही मिलता हैं ।  पहले में भी यही सोचते थे की Blog बनाने के बाद  उसमे कुछ पोस्ट Publish कर देंगे उसके बाद घर बैठे ऑनलाइन Income करना start कर देंगे । लेकिन ऐसा हुआ बहुत सारे मेहनत करना पड़ा उसके बाद Google Adsense approval मिला ।


अगर आप मेरे दिए गए जानकारी को follow करते है तो आपका ब्लॉग पर 100% एडसेंस अप्पर्वल मिल सकता हैं कियोंकि में भी एक ब्लॉगर हू इस बात को समझता हूँ । जब हमारे blog / वेबसाइट पर Adsense की Approval नही मिलता है तो हम कितनी टेंसन होती हैं । लेकिन आज आपको blogger par  Blog banane ke bad Adsense ke liye Apply kab kare . इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी । 

Adsense क्या हैं?


Adsense एक Advertising साइट है । ओर यह Google की services हैं एडसेंस एड्स पर Click करने के  पैसा देती है ओर इस Ads को हम Blog , Website , Application , पर Ads लगा सकते है ओर जब हमारे साइट पर कोई Visitor आता हैं और Ads पर Click करता है तो उस Advertising से हमे पैसा मिलता हैं । आप अपने मोताबिक जहा चाहे वहां Ads display करा सकते है ।


अगर आप Adsense के बारे में ज्यादा जानकारी नही है तो बता दु । Adsense का रुल बहुत शख्त हैं ओर Adsense के साथ गलत उपयोग करने पर आपकी id Block कर दिया जाएगा । 

Blogger पर Blog बनाने के बाद Adsense के लिए Apply कब करे?


जब आपने ब्लॉग  Adsense साथ Apply करते है तो आपनी कुछ दिन के लिए Review में चला जाता है इसका कारण सिम्पल है कि आपके साइट Google Adsense से Check कर रहा होता है कि आपकी साइट पर Ads display  होना चाहिए या नहीं अगर आपकी वेबसाइट एडसेंस को अच्छी लगी तो 100% चांस आपकी Ads show होगा । 

1.Traffic : blog पर Adsense ads लगाने के लिए आपके साइट पर कम से कम 300 + page View होना चाहिए ओर यह visitor Google search engine से आना चाहिए । अगर आप  इससे कम page view होने पर Google Adsense apply करते है तो हो सकता हैं Adsense approved मिल भी जाएं लेकिन इससे आपके कुछ कमाई नही होगी  कियोंकि की Traffic ही नही तो पैसा कहा से मिलेगा हैं ।

2.Content :  यह सबसे ज्यादा Important है कि आप जो content लिख रहे हैं उस content की Quality क्या है ओर content कितनी सब्द के  लिख रहे हो अगर आपके blog पर High quality content 15 से 20 Post  कर publich कर दिया हैं तो आप Adsense के Apply कर सकतें है । 

3.Copyright Content : यह तो बहुत खुसी की  बात है जो आपने blog के माध्यम से लोगो को हेल्प करके पैसा कमा रहे है लेकिन यह भी एक सच्ची बात है आप दूसरे की Content चोरी कर के Adsense तो Apply नहीं कर रहे है । ऐसा करना बिल्कुल गलत बात है खास कर Adsense के लिए कियोंकि  Google को यह बात पता चलेगा की  यह Content copyright हैं तो आपके Blog के सारे पोस्ट गूगल से निकाल देगा उसके बाद उस ब्लॉग से Earning नही सकते है और न ही Adsense का ads लगा पाएंगे ।

4.Author talent : ब्लॉग बनाने के बाद जब आप Adsense के लिए Apply करते है तो आपके ब्लॉग Review में चला जाता है इसका मतलब आपका ब्लॉग Adsense ने चेक  करता है कि Blog admin की Talent कैसा हैं यानिक पोस्ट लिखने की सही जानकारी है क्या नही अगर आपके दिए गए जानकारी से Google Adsense को पसंद आता है तो आपका Google Adsense  Approved मिलना 100% रहता हैं 

5.Bounce Rate : इसका मतलब यह होता है की आपके ब्लॉग पर Visitor कितना समय तक रुकता है ओर आपके द्वारा दिये गए जानकारी उसको  पसन्द आते है क्या नहीं  आपके ब्लॉग पर content, Or design जितनी अच्छी होगी उतनी ज्यादा ब्लॉग पर Trafic पढ़ेगा । ओर जब Traffic increase  होगा आपका Adsense जल्द Approved मिलेगा ।

6.Blog design : Google Adsense apply करने से पहले आपना ब्लॉग को अच्छी से Design कर लें । blog की design simple होना चाहिए यानिकि जब कोई Visitor आपके blog पा आए तो वह असानी से आपके ब्लॉग के पोस्ट पढ़ सके । 

7.Create page : ब्लॉग पर एडसेंस अप्लाई करने से पहले कुछ पेज बना ले जिसे – About me , Contact Us , Privacy policy , adsense  ने सबसे पहले यही पेज चेक करता है 

8.Seo : blog पर Adsense apply करने पहले Blog को Search engine में Submit करें जैसे -Google , Bing, Yahoo , जिससे आपका ब्लॉग Search engine में show होना start हो जायेगा । उसके एडसेंस apply करने बाद जल्द Approved मिल सके । 

मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आया होगा कि Blogger पर blog बनाने के बाद Adsense के लिए Apply कब  करना चाहिए अगर आपको इस पोस्ट में कही दिक़त आते है तो Comment में बताए में आपकी हेल्प कर सकूं । 

0 Comments