Sim card किसके नाम पर है कैसे जाने ( सिर्फ 2 मिनट में )

  सिम कार्ड किसके नाम पर है ? कैसे जाने (सिर्फ 2 मिनट में ) : आज के इस पोस्ट में हम शेयर करने वला हूँ । सिम कार्ड किसके नाम से है ?  यह कैसे पता करें जब हमारे मोबाईल पर  New Calls फोन आते है तो हम अक्सर टेंसन में रहते है कि वो कोन है ओर कहा से call किया है ।  
Sim card

ओर कई बार आपना सिम किसके नाम पर है वो भी भूल जाते है ओर जब हमारा फोन खो जाता है या फिर चोरी हो जाता है तो हमे उस सिम किसके नाम पर है यह पता लगाना बहुत जरूरी हैं , कियोंकि खोया हुआ मोबाइल बंद करना बहुत जरूरी होता है। 

आज में आपको पूरी detail के साथ बताउँग कि किसी भी सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें सिर्फ 2 मिनट में अगर आपको कोई New number से phone करते है ये आपको ज्यादा परेशान करते हैं तो भी आप इस ट्रिक के माध्यम से पता कर सकते है वो आदमी कहा से फोन कर रहा हैं । और वह Sim card किसके नाम पर Registered हैं ।

 Sim Card किसके नाम पर है कैसे पता करें 


 आप जिस भी सिम का नाम ओर Location पता करना है उस सिम कार्ड कंपनी की मोबाइल Apps होना चाहिए । मतलब अगर आप Airtel Sim card यूज़ करते हैं तो आपके मोबाइल में  Airtel Apps होना चाहिए इसी प्रकार Jio , Idea, vodafone , bsnl सिम कार्ड सभी सिम का पता कर सकते है ।  

अगर आप एक ही Application से सभी मोबाइल नम्बर का नाम पता करना चाहते है आप यह भी कर सकते है आज मेने आपको दोनो ट्रिक के बारे में बात करूंगा। जिससे आप असानी से पता कर सकतें है । यह सिम किसके नाम पर हैं ।


 Sim  किसके नाम पर Registered हैं कैसे पता करें


 फ़्रेंड्स यह बात में Clear बता दू की किसी भी सिम की पर्सनल Information जैसे सिम कार्ड किसके नाम पर है यह जानकारी इंटरनेट पर Publish नहीं की जाती हैं । यह सिर्फ जरूरी होने पर जैसे – किसी साथ गलत हुआ हो या किसी के साथ फ्रॉड हुआ हो इस केश में आप उस सिम कार्ड की जानकारी निकाल सकते हैं ।

 आज में 2 तरीके शेयर करने जा रहा हु आपको जो अच्छा लगे उसे इस्तेमाल कर सकतें है । तो चलिए जानते है Sim Card की Location ओर Name कैसे पता करें।  

 Method : 1  

इस Process से सिर्फ आपनी सिम किसके नाम पर Registered है इनकी जानकारी ले सकतें है । 

सबसे पहले Play store पर जाएं  और आपनी Company की apps download कर लीजिए। जैसे में –  मान लो हमे Airtel Company की जानकारी पता करनी है । तो हमे play store Airtel application करनी है । 

  आज में Airtel company की Process शेयर करूँगा । अगर आपका सिम दूसरे Company की है फिर भी आप इस  process को Follow करके जान सकते है । सभी Company की Process सेम ही होती है । 
Registered


   • सबसे पहले my Airtel Apps download करें 
   • Registered पर click करें
   • Sim select करें ( sim 1 , sim 2 आपका सिम               किसमे लगा है )
   • Mobile number डालें जिस सिम का नाम पता               करना  चाहते है 
   • अब OTP डाले
   • अब सबसे ऊपर में आपका Number ओर name            दोनो दिखाई देगा । 


इस प्रकार आप Jio , Vodafone, Idea , Airtel , इत्यादि सिम किसके नाम पर है इस प्रकार पता लगा सकते है । सिर्फ आपको उस Company का Apps install करना हैं उसके बाद सारे option सेम हैं 

 दूसरे के सिम किसके नाम पर हैं कैसे पता करें  


 दूसरे के सिम किसके नाम पर है यह पता करने के लिए आपको एक apps की जरूरत है जिसका नाम Truecaller Apps है इस apps की खास बात यह है कि जब कोई Unknown number से फोन आएगा तो उस Owner का नाम ओर Location दोनों आपके मोबाइल की screen दिखाई देगा । 

               Truecaller apps download
Method : 2 
Truecaller apps

    • सबसे पहले Truecaller apps download करें।
    • Account create करें ओर Login करें ।
    • Internet or Location On करे ।
    • Search के Option जाएं ।
   • जिस सिम की नाम पता करना है Search box में                उसकी मोबाइल नम्बर डाल कीजिए ।  


उसके बाद सिम किसके नाम पर है उसकी जानकारी आपको मिल जाएगा जैसा कि  आप image में देख पा रहे है


 इस तरह आप Truecaller Aaps से किसी भी Sim का Owner का नाम और location पता कर सकते है ।   सिम कार्ड ओनर नाम पता कैसे करे, यह जानकारी आपको कैसा लगा आप Comment में बताए ओर इस process Complete करने में कोई दिक़त हो तो आप हमें बताएं ।                     

4 Comments