किसी भी sim की call details कैसे निकाले ? Jio , Airtel, Vodafone, Idea,

Author: in October 18, 2023
हेल्लो फ़्रेंड्स , आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे कि Kisi bhi sim Ki Call detail kaise nikale .फ्रेंड किसी भी Sim Card की details लेना बहुत आसान हैं । 

अगर आप jio , Vodafone, airtel , Idea सिम यूज़ करते है या किसी ओर सिम चलाते है और आप उस सिम की call ,sms  detail प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़े आज में आपको sim card ki details kaise nikale के बारे में पूरी जानकारी शेयर करने वाला हूं । 
Kisi bhi sim ki call details kaise nikale

फ़्रेंड्स हम सभी जानते ही होंगे किसी कारण वश हमारे सिम की कॉल  details delete हो जाता है और उस सिम की call details हमे जरूरत पड़ती है तब हमें किसी भी sim ki Call history लेना बहुत जरूरी हो जाता है । 

Call Detail Kyun Important Hota Hai

किसी भी सिम की कॉल details लेना हमे तब जरूरत पड़ती है जब उस की सिम के साथ कुछ गलत चीज़ो होती है जैसे :- मेरे सिम से दूसरे ने किसी से गलत बात करना और उस नम्बर को delete कर देना , या किसी ने उस नम्बर पर कितनी देर बात किया उसकी कॉल details निकालना चाहते है तो इस इस्थिति में किसी भी number की call History निकाल सकते है । 

किसी भी Sim की Call Details कैसे निकाले 


किसी भी Sim Card ki Call details प्राप्त करना बहुत आसान है बस आपको मेरे दिए गए स्टेप को फॉलो करना है । 

Jio Sim की Calls details कैसे निकाले 


jio sim Call details प्राप्त करने के लिए आपको my Jio. Apps आपने मोबाइल में install करना है और उस नम्बर से Registered करना है जिस नम्बर का call Details निकालना चाहते हैं । Registered करना बहुत आसानी है app download करने के बाद मोबाइल नम्बर add करना है उसके बाद एक OTP आएगा उसे OTP को डाल कर verify करना  है


Registered होने के बाद 3 डॉट पर क्लिक करना और फिर my statement पर click करना है । 

Jio call details


अब आपको जिस date का calls details प्राप्त करना चाहते है उस डेट  select करे ध्यान रहे 2 month से ज्यादा दिन का call history नही निकाल सकते है । 

Jio call details

Date select करने के बाद submit पर click करें । उसके बाद आपके सामने my bills ,  plan details, Usage charge, summary, इत्यादि अगर आप data voice , SMS की जानकारी चाहते हो तो USAGE पर क्लिक करें । ओर फिर जिस भी चीज को details लेना चाहते है उस पर click करें । 
Jio call details


क्लिक करते ही आपके सामने उसकी  details मिल जाएगा । 

Airtel sim की Call details कैसे निकाले 


Airtel sim की calls details निकालना बहुत आसानी है आपको सिर्फ एक message send करना होता है । 

Step :1 

सबसे पहले जिस भी सिम की कॉल detail लेना चाहते है उसे मोबाइल के message में  type करना हैं EPREBILL ओर month ओर उसके नीचे आपना email address ओर भेज देना है 121 पर । 
Airtel sim call detail

Message send होने के बाद कुछ घंटे के बाद आपके Email पर call  history send कर देगा । 


Vodafone sim की Calls details कैसे निकाले 


Vodafone sim की call details प्राप्त करने के लिए आपको vodafone की Official website पर जाना है । जाने के बाद mobile Register करना है

            Vodafone official website

Mobile Number add करने के बाद Register & Generated OTP पर click करना हैं । उसके बाद आपके नम्बर पर एक OTP आएगा उसे Submit करना है । 


अब आपके सामने एक from open होगा जिसमें आपको कुछ details भरनी है । 

  • Email address
  • Security में आप कोई से एक question select कर लेनी है । 
  • अब आपको उस Question का answer नीचे देना है । 
  • Create password बना लेना है 
  • फिर वही password ऐड करना है । 
  • एक capctcha fill करना है जो सामने दिखाई दे रहा है । 
  • अब आपको create my account पर क्लिक करना है । 


अब आपका account बन चुका है vodafone Sim ki calls details निकालने के लिए palan USAGE पर क्लिक करना है । उसके बाद आपके सामने 3 option दिखाई देगा । 
  1. Voice Usage 
  2. Sms Usage 
  3. Recharge & balance history 

इनमे आप किसी एक पर क्लिक करे जिसकी जानकारी आप लेना चाहते है । 


Click करते ही आपके सामने उसकी पूरी details मिल जाएगा । इस तरह से हम किसी भी vodafone की Sim details निकाल सकते है । 



Idea sim की calls details कैसे निकाले 


Idea sim की call details प्राप्त करने के लिए 2 तरीके है । एक sms send करके  कर सकते है और दूसरा वोडाफोन की तरह check कर सकते है फ्रेंड में आपको idea sim की Official वेबसाइट की link दे देता हूं vodafone or idea की process दोनो सेम ही है । 


फ़्रेंड्स इस तरह से हम किसी भी सिम की call  details निकाल सकते है फ़्रेंड्स यह पोस्ट कैसा लगा हमे नीचे comment में जरूर बताएं । 


Related Articles :-