Mobile App Hide kaise kare / kisi bhi App Hide Kaise Kare

Author: in July 09, 2020
Mobile Phone से App Hide कैसे करें या Mobile App delete कैसे करें इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप सही पोस्ट पर आए हैं । आज में आपको बिना कोई App install कोई mobile App ko Hide , UnHide कैसे करें के बारे में सही जानकारी लेकर आये हुए है । 

Mobile App Ko Hide Kaise kare

फ्रेंड किसी भी App को Hide करना कोई बड़ा काम नही हैं बल्कि ये काम 5 मिनट में कर सकते हैं इससे पहले ये जान लेते हैं आखिर mobile App hide कियों किया जाता है । 


Mobile App Hide करने का फायदा 


किसी भी App को hide इस लिए किया जाता है ताकि वो Application मेरे अलावा कोई और ना देख पाए । ओर कई सारे App ऐसा हैं जिसको Hide करने का कोई  मतलब नहीं होता जैसे :-  WhatsApp , Facebook , Twitter , Instagram , Etc . इन सब App में आप lock लगा कर सकते है । 

Android Phone Me apps Kaise Hide Kaise Kare


बिना कोई App आपने मोबाइल में Install किये मोबाइल App Hide करना बहुत easy हैं लेकिन इसमे आप सारा App Hide नहीं कर सकते हैं  कुछ ही  app hide कर सकते है । लेकिन अगर आप अपने मोबाइल के पूरी App Hide करना चाहते हैं तो आपको एक app की जरूरत पड़ेगा । इसके बारे में लस्ट में बताऊंगा । 

बिना App के Mobile App Hide कैसे करें । 


आपने  मोबाइल से जो भी App Hide या disable करना चाहते हैं उस App को mobile के display पर लाये जैसा कि आप image में देख पा रहे है। 

अब आप जिस भी App hide करना चाहते हैं उस App को 2 second दबा कर रखना है उसके बाद आपके सामने select items, Add To home , Disable , App Info, ऑप्शन दिखाई देगा । इसमे आपको Disable पर click करना हैं । 

Mobile App UnHide kaise kare


Disable पर click करते ही आप App Hide हो जाएगा । अगर आप वही app को दोबारा आपने मोबाइल में install करना चाहते हैं तो आप mobile के settings >App Settings पर क्लिक करें । 


अब आपके सामने कुछ इस तरह दिखाई देगा आपको All पर क्लिक करना है । उसके बाद enabled ओर disable का ऑप्शन मिलेगा । आपको सिम्पली disable पर click करना हैं । 


उसके आपके मोबाइल में जितने भी Hide App हैं वो नजर आएंगे । आप जी भी App को hide से Remove करना है उस पर क्लिक करें और फिर enable पर क्लिक करें। 


आपका App दोबारा आपके मोबाइल में आ जायेगा । याद रहे ये settings हर मोबाइल में अलग अलग जगह  रहता हैं आपको मोबाइल के setting में जा कर App setting ढूढ़ना हैं ।


Kisi Bhi App Ko Hide kaise kare


पहल तरीका से app hide नही होता है तो आप इस ट्रिक की मदद से किसी भी app को Hide कर सकते हैं इसके लिए एक App की जरूरत होगा जिसके नाम SoLo Launcher है 

इस App को download करने के लिए Play store पर ओर solo Launcher आपने मोबाइल में install कर लें । 
solo Launcher app download

  1. अब आपके मोबाइल की लुक change हो गया होगा अगर नही हुआ होगा तो solo Launcher select करें । 
  2. अब आपको Main Menu बार मे जाना है । जो Right Corner में दिया है उस पर क्लिक करना हैं 
  3. यहाँ सभी App की लिस्ट मिल जाएगा आपको जिस भी App को Hide करना हैं उसको select करना हैं । 
  4. App select करने के बाद done कर देना हैं । 

Mobile app hide kaise kare


आपका app Hide हो जाएगा इस तरह से आप किसी भी App को छुपा कर रख सकते है ओर उसे बाद में यूज़ कर सकते हैं । 


फ्रेंड्स , अब आप समझ गया होगा कि mobile App Hide / UnHide Kaise kare अगर आपको ये पोस्ट पसन्द आया होगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें । 


Related Articles :-