Sim ka number kaise nikale

Author: in November 07, 2020
नमस्कार दोस्तों , आज में बात करने जा रहा हूँ । sim ka number kaise nikale अगर आप jio , VI , Airtel , bsnl सिम यूजर है और आपको नही पता है खुद का सिम नंबर कैसे निकाले तो आप इस पोस्ट को पूरा देखे । 
Sim ka number kaise nikale



इस पोस्ट में आपको किसी भी सिम का नंबर कैसे निकाले सो जानना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर पहुचे है आज में आपको Sim ka number kaise nikale,Airtel m khud Ka Number Kaise jane,Jio sim ka number kaise nikale,Vodafone ka Number Kaise Nikale 2020, Mobile number kaise pata kare,Airtel check number address,Vodafone sim number kaise nikale,Idea sim ka number kaise nikale code,Airtel sim number,Airtel number check,Airtel number check code,Apna mobile number के बारे मे जानेंगे । 

Sim number kaise nikale 

किसी भी सिम की नंबर निकालना बहुत आसान है बस आपको कुछ USSD code के बारे पता होना चाहिए उसके बाद खुद से आपने मोबाइल से अपना सिम का नंबर निकाल सकते है । तो में सबसे पहले Airtel sim ka number kaise nikale के बारे में जान लेते है उसके बाद दूसरे सिम के बारे जांएगे । 

Airtel sim ka number kaise nikale 

किसी भी सिम का नंबर पता करने का पहला तरीका होता है उस सिम से किसी दूसरे व्यक्ति के पास कॉल लगा कर अपना नंबर पता करना अगर आपके सिम में balance नहीं ओर आप किसी के पास कॉल नही लगा पाते है और आप अपने सिम पर recharge करना चाहते है लेकिन आपको अपना सिम का नंबर पता नही है तो आप दूसरा तरीका यूज़ कर सकते है जिसमे आपको किसी भी प्रकार की recharge की जरूरत नही है । 

Airtel me khud ka number kaise pata kare 

पहला तरीका से आप अपना सिम का नंबर नही निकाल पा रहे है तो आप इस तरीके से निकाल सकते है जो सबसे आसान है । 

में जो नीचे code बता रहा हूं यह सभी राज्य का है आपका राज्य का कोन से code है वो आपको खुद से पता करना होगा इसके लिए आप एक - एक कोड को यूज़ करें लेकिन अगर आप बिहार से है तो *121*9# यूज़ करे आपका सिम का नंबर मिल जाएगा । 
  1. *1#
  2. *282#
  3. *121*9#
  4. *121*1#
  5. *140*175#
  6. *141*123#
  7. *140*1600#
  8. *400*2*1*10#
इस USSD code की मदद से आप आसानी से चेक कर सकते है अपनी Airtel sim number सिर्फ आपको इस कोड को डायल करना है । अगर आप airtel sim के बारे ओर भी जानकारी चाहिए तो आप इस लिंक पर जा सकते है । airtel सिम की पूरी जानकारी 

jio sim ka number kaise nikale


अगर आप jio सिम यूजर है और आपको jio सिम नंबर कैसे पता करें के बारे में नही पता है तो आप इस स्टेप को फॉल करें जो में आपको बताने जा रहा हूँ । 

जिओ सिम का नंबर पता करना बहुत आसान है बस आपको एक miss call करना है जो में आपको नंबर दे रहा हूँ उसके बाद आपके मोबाइल पर एक sms आएगा जहां आपका jio sim का नंबर होगा । 

जिओ सिम का नंबर निकालने के लिए 1299 पर miss call करना है आपको sms के जरिए आपका नंबर प्राप्त हो जाएगा । ओर अगर आप jio plan के बारे में जानना चाहते है तो आप इस लिंक पर जाए jio sim balance and validity check 

VI sim ka number kaise nikale 


अब में बात करता हूं vodafone ओर idea मतलब VI सिम की जो हाली में लंच हुआ है VI सिम का नंबर निकालने का दो तरीके है पहला आप किसी को मिस कॉल करके पता कर सकते है और दूसरा USSD की मदद से मिस कॉल के बारे में सभी को पता है में आपको दूसरा तरीका शेयर करने जा रहा हु । जिससे आप आसानी से आपनी vi सिम की नंबर निकाल सकें । 

Vi sim card का नंबर पता करने के लिए नीचे ussd code दिया हुआ है जिसकी मदद से आप vi सिम नंबर पता कर सकते हैं । 
prepaid USSD codes
sr.no.long codeprepaid new menu flow (*199#)
1. *199*1*3#4G/3G/2G Internet Offers
2.*199*1*6#Chhota Credit
3. *199*1*7#Recharge Offer
4.*199*1*8#Voice, SMS, Roaming Offers
5.*199*2*1#My Balance
6.*199*2*2#Internet Usage / Data Usage
7.*199*3*1#Stop VAS
8.*199*3*2#Start VAS
9.*199*4#Get Vi™ app
दोस्तो ये थी sim ka Number kaise nikale के बारे में पोस्ट अच्छा लगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करे और इस मे बताये गए जानकारी से आपको कही दिक्कत आती है यो हमे comment box में बता सकते है में आपको हेल्प करने की पूरी कोशिश करूंगा । आज के लिए बस इतना फिर मिलते हैं अगले पोस्ट में तब तक के लिए जय हिंद जय भारत


Related Articles :-