airtel sim ka number kaise nikale

Author: in December 06, 2020

नमस्कार दोस्तों , आज हम बताऊंगा airtel sim ka Number Kaise nikale पिछले पोस्ट में हमने जाना कि jio sim ka number kaise pata kare लेकिन अगर आप new Airtel sim card लिया है और आपको वो सिम का नंबर पता नहीं है तो आप इस पोस्ट देखे आज में आपको airtel sim ka number kaise pata kare के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं । 

Airtel sim ka number kaise nikale

आपने सिम का नंबर याद रखना बहुत important होता है कियोंकि जब हमारा Recharge palan खत्म हो जाता है या फिर whatsapp , Facebook , जैसे account बनने के लिए सिम नंबर की आवश्कता होती है । किसी भी सिम की number निकलना मुश्किल नहीं होता है बस उस सिम की USSD code आपको मालूम होना चाहिए जो आज में आपको बताने जा रहा हूँ । 

Airtel sim ka number kaise nikale 

Airtel sim ka number nikalna बहुत आसान हैं बस आपको एक कोड की जरूरत होगा जिसकी मदद आप किसी भी airtel sim का नंबर पता कर सकते  है । तो आए जानते है airtel me khud ka number kaise jane ,

Airtel sim ka number kaise pata kare

किसी भी सिम का नंबर पता करने के लिए दो तरीके है जो सबसे आसान है एक किसी दूसरे नंबर और फोन लगा कर पता कर सकते है और दूसरा USSD code की मदद से पहला तरीका का बारे में हम सब जानते है लेकिन दूसरा तरीका के बारे में सभी लोगो को पता नहीं होता है । 

Airtel sim number check karne ka number 

हम आपको नीचे कुछ USSD code दे रहा हूं जिसकी मदद से खुद का नंबर पता कर सकते है लेकिन याद रहे सभी राज्यों का USSD code अलग - अलग होता हैं आप एक - एक कर सभी USSD code use कर सकते है आपकी एरिया का जो भी कोड होगा उससे आपकी सिम कार्ड की नम्बर दिखा दिया जाएगा । 

  1. *1#
  2. *282#
  3. *121*9#
  4. *121*1#
  5. *140*175#
  6. *141*123#
  7. *140*1600#
  8. *400*2*1*10#

अगर आप बिहार से है तो आप 3 नंबर वाला कोड यूज़ कर सकते है । मतलब  *121*9# डायल करना है आपका सिम का नंबर पता हो जाएगा । लेकिन अगर आप किसी दूसरे सहर से है तो आप 3 नंबर को छोड़ कर बाकी कोड tary करें । 

Airtel sim number check करने के अलावा airte sim बंद कैसे करे , सिम चालू कैसे करे , सिम गाना सेट कैसे करे , सिम की balance check कैसे करें यानिकि एयरटेल सिम की पूरी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए लिंक पर click करें आपको सब कुछ की जानकारी मिल जाएगा । 

ओर अगर आप jio user है ओर आपको jio sim ka number पता करना है तो इसके लिए हमने पहले से पोस्ट डाल चुका हूं आप नीचे की लिंक पर जा कर देख सकते है । मेरा अगला पोस्ट रहेग Vi Sim ka Number kaise pata kare , 

अगर आप vodafone ओर Idea सिम user है तो आपको टेंसन लेने की कोई जरूरत नही है में आपके लिए बहुत जल्द लेकर आने वाला हूँ । 

इस प्रकार हम airtel sim ka  number pata kar sakte hai बहुत आसानी से तो दोस्तों यह हमारा पोस्ट कैसा लगा हमे comment में बता सकते है । ओर हा इस कीड़े की मदद से आपके airtel sim ka number नही पता हो पाता है तो यह भी बता सकते है में आपके लिए जल्द दूसरा तरीका लेकर आऊंगा । 

आज के लिए बस इतना ही उम्मीद करता हूँ airtel sim card ka number jaise nikale के बारे में आपको मालूम चल गया होगा तो आपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट शेयर कारण न भूले ओर हो सके तो मेरा ब्लॉग को subscribe भी कर दे ।



Related Articles :-