एक number से दो whatsapp कैसे चलाये

Author: in March 31, 2021

Whatsapp दुनिया का सबसे बड़ा social network site है और आज समय मे  90 % लोग whatsapp को यूज़ कर रहे है । अगर में भारत की बात करे तो 20 करोड़ से भी ज्यादा व्हाट्सएप को चला रहे है । ओर कुछ ही दिन पहले business whatsapp Launch किया है जो लोग business करता है उसके लिए फायदेमंद है अगर आप एक business मेन है तो आप  whatsapp business app यूज़ कर सकते है । अगर आप एक ही नम्बर से दो whatsapp use करना चाहते है तो आप कर सकते है आज के इस पोस्ट में इसी के बारे में बात करने वाला हूं । ak number se do whatsapp kaise chalayen इसके बारे में स्टेप by स्टेप तो चलिए सुरु करते है । 

Ak number se do whatapp kaise chalayen

एक number से दो whatsapp कैसे चलाये 

दोस्तों में आपको पहले बता देते है एक नंबर से दो व्हाट्सएप चला तो सकते है लेकिन जिस तरह whatsapp app की मदद से चला पा रहे है वैसा नहीं ओर एक फोन में दो whatsapp account create करना असंभव है लेकिन एक  तरीका है जिसकी मदद से  एक नंबर से दो whatsapp चला सकते है । जो दोनों सेम जैसा official whatsapp की तरह चला सकते है । सारे contact list , message आपको दिखाई देगा । और आप किसी के साथ chat भी कर सकते है इसके लिए आपके फोन में Chrome browser भी होना जरूरी है । हर एक फोन पहले से chrome  browser install रहता है । 

ek whatsapp par do number kaise chalayen

Step : 1 सबसे पहले Chrome browser open करे और desktop mode ON करें । 


Step : 2 अब आपको browser में search करना है । web.Whatsapp.com या दिया हुुआ लिंक पर क्लीक करें 

Step: 3 अब आपके सामने कुछ इस प्रकार QR code दिखाई देगा । इस code की मदद से आप किसी के whatsapp पर connect कर सकते हैं । 


Step : 4 अब आपको जिस भी mobile में अपना whatsapp चलना चाहते है यदि आप दोस्त के मोबाइल में अपना नंबर से व्हाट्सएप चलना चाहते है । उसका whatsapp open करे और Right side में Menu पर क्लिक करके WhatsApp Web पर क्लिक करना है । 


Step : 5 whatsapp Web पर क्लीक करने के बाद link a device पर जाना है 


Step : 6 अब उसका मोबाइल में QR code स्कैन करने का ऑप्शन आएगा । आपको chrome browser वाला कोड स्कैन करना है ।


स्कैन होते ही आपके chrome browser में whatsapp connect हो जाएगा और इस प्रकार आप एक नंबर से दो व्हाट्सएप बहुत आसानी से चला सकते है

अगर आपको दोस्त का नंबर से आपको  व्हाट्सएप चलना है तो आपको QR code स्कैन करना है और यदि अपना नंबर से दो व्हाट्सएप यूज़ करना चाहते है आपको उसका वाला QR code स्कैन करना है ।

इस प्रकार आप ak number se do whatsapp चला सकते है । अगर आप computer में चलना चाहते है तो आप उसमे भी चला सकते है mobile ओर laptop दोनों का सेम process है ।

अब आप समझ गया होगा कि Ak number se do whatsapp kaise chalayen यदि ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें ताकि whatsapp की ये  tips and tricks जान सके ।ek phone mein do number se whatsapp kaise chalayen



Related Articles :-