सट्टा नंबर निकालने का तरीका | Satta Number Nikalne Ka Formula

Author: in August 09, 2023

Satta Number Nikalne Ka Formula (सट्टे का नंबर निकालने का फार्मूला) : वैसे तो भारत में कई अन्य देशो के मुकाबले जुआ काफी कम खेला जाता है लेकिन फिर भी देश में जुआ खेलने वालो की संख्या लाखो में है। Satta matka tips and tricks की अगर बात की जाए भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले जुआ गेम्स की तो उनमे सबसे आगे सट्टा मटका का नाम आता है। सट्टा मटका नंबरो पर खेले जाने वाला एक जुआ है जिसमे सही नंबर आने पर पैसा कई गुना बढ़कर मिलता है। यही कारण हैं की हर कोई 'सट्टा मटका फार्मूला' (Satta Number Nikalne Ka Formula) के बारे में जानना चाहता है और इसी विषय पर हम इस लेख में बात करने वाले है।

सट्टा नंबर निकालने का तरीका | Satta Number Nikalne Ka Formula



सट्टा मटका क्या होता है?

इस लेख में हम 'सट्टा मटका फार्मूला' (Satta Number Nikalne Ka Formula ) के बारे में विस्तार से बात करेंगे लेकिन उससे पहले यह जानना जरूरी है की आखिर सट्टा मटका क्या होता है क्युकी कई लोग इसके बारे में पहली बार सुन रहे होंगे। दरअसल सट्टा मटका एक तरह का जुआ है जिसमें विभिन्न नम्बरो पर सट्टा लगाया जाता है। जिनके नंबर गलत निकलते है उनका पैसा चला जाता है तो जिनके नंबर सही निकलते है, उन्हें पैसा कई गुना होकर मिलता है। यही कारण है की लोग इस गेम को इतना पसंद करते है।

वैसे तो भारत में किसी भी तरह का जुआ खेलना जिन कानूनी है लेकिन उसके बावजूद भी सट्टा मटका भारत में काफी ज्यादा खेला जाता है। वर्तमान समय में तो यह गेम ऑनलाइन भी खेला जाने लगा है और लोग Online Satta Matka भी खेलते है। सट्टा मटका को भारत में सट्टो का राजा भी कहा जाता है क्युकी इसमें रिस्क को सबसे ज्यादा होती है लेकिन साथ में पैसा भी कई गुना बढ़कर मिलता है जो 50 से 100 गुना या इससे भी अधिक हो सकता है।

 सट्टा मटका कैसे खेला जाता है?  (Matka Tips in Hindi)

सट्टा मटका क्या होता है के विषय में तो हम आपको पर्याप्त जानकारी दे चुके हैं और साथ ही आगे सट्टा मटका फॉर्मूला अर्थात Satta Number Nikalne Ka Formula भी बताएंगे लेकिन उससे पहले आपको यह पता होना चाहिए कि सट्टा मटका कैसे खेला जाता है? दरअसल सट्टा मटका में काफी सारे नंबरों पर पैसे लगाए जाते हैं। हजारों लाखों लोग अलग-अलग नंबरों पर पैसे लगाते हैं और उनमें से दो नंबर निकलता है उस पर पैसे लगाने वालों को पैसा बढ़कर मिलता है।

यानी कि इसे सरल भाषा में समझा जाए तो अलग-अलग लोग अलग-अलग नंबरों पर पैसा लगाते हैं। इनमें से कोई एक नंबर लकी नंबर होता है और उस नंबर पर पैसा लगाने वालों को उन सभी नंबरों पर पैसा लगाने वालों का पैसा भी मिल जाता है जिनका नंबर नहीं निकला है। यानी कि जो सही नंबर का चुनाव करते हैं वह सभी अपने लगाए गए पैसे पर शानदार रिटर्न प्राप्त करते हैं जो कई गुना हो सकती है और जो गलत नंबर का चुनाव करते हैं उनका पैसा डूब जाता है।

वर्तमान समय में सट्टा मटका का गेम ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से ही खेला जाता है। हर शहर में जगह-जगह सट्टा मटका के लिए गैर कानूनी अड्डे होते है जिनके बारे में जुआरियो को पता होता है और अक्सर पुलिस भी उन अड्डों पर छापा मारती है। जुआरी इन अड्डों पर जाकर पैसे जमा कराकर अपना नंबर चुनते है। वही ऑनलाइन सट्टा मटका गेम गेम में स्मार्टफोन पर ही नंबर चुनकर उस पर पैसे लगाए जाते है। इस मामले में रिजल्ट भी ऑनलाइन घोषित किया जाता है और लोगो को रिवॉर्ड भी ऑनलाइन दिया जाता है।

भारत में सट्टा मटका की शुरुआत कब और कई हुई?

इस लेख में हम अब तक आपको यह तो बता चुके है की सट्टा मटका क्या है और कैसे खेला जाता है लेकिन यह भी जानना जरुई है सट्टा मटका की शुरुआत भारत में कब और कैसे हुई जिससे की आप सटीक रूप से इसे समझ पाओ। दरअसल भारत में सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से भी पहली हो चुकी थी और उस समय जैसा की इसक नाम हैं, इसे मटके में खेला जाता था। मटके में पर्चियां डाली जाती थी और जो पर्ची निकलती थी उस पर पैसे लगाने वाले विजेता होते है और उन्हें ही रिवॉर्ड मिलता था।

इसके अलावा पहले कॉटन के दामों पर भी इस गेम को खेला जाता था। न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के द्वारा बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज में कॉटन के दाम आते थे और उसके शुरुआती दाम और आखिरी दाम को आधार बनाकर यह गए खेला जाता था। भारत में वर्तमान में सबसे अधिक खेले जाने वाले सट्टा मटका गेम्स में से एक Kalyan Satta Matka 2022  साल 1962 में गुजरात के एक किसान ने की थी जिसका नाम कल्याणजी भगत था। इसी खेल में थोड़ा बदलाव किया था 1964 में रतन खत्री ने, जिका मटका सप्ताह में 5 दिन चलता है।

Satta Number Nikalne Ka Formula - सट्टा मटका फार्मूला

यह बात हम सभी भली भांति जानते हैं कि Satta Matka Game में जितना और हारना सब कुछ आपके नम्बरो के चुनाव के उर निर्भर करता हैं। अगर आप सही नम्बर का चुनाव कर लेते है अर्थात आपका नम्बर निकल जाता है तो आपको आपके लगाए गए पैसे के गुना बढ़कर मिलते हैं। यानी कि अगर आपने सही नम्बर का चुनाव किया तो आपके गेम के अनुसार आपको 100 रुपये 5 हजार या फिर 10 हजार बनकर मिलते हैं। इस तरह से आप इस गेम से काफी अच्छे और बड़े रिवॉर्ड जीत सकते हो। लेकिन इसके लिए आपको सही नम्बरो का चुनाव करना आना चाहिए।

अगर Satta Matka Game में सही नम्बरो को चुन लिया जाए तो एक तरह से जुआरियों के लिए यह काफी मजे वाली बात हैं। यही कारण हैं कि हर कोई Satta Number Nikalne Ka Formula जानना चाहता है अर्थात 'सट्टा मटका फार्मूला' पता करना चाहता हैं। वैसे अगर Satta Number Nikalne Ka Formula के बारे में बात की जाए तो ऐसे फॉर्मूलो कि कमी नही है जिनके बारे में कहा जाता हैं कि उनके द्वारा गेम में सही नम्बर निकाला जा सकता हैं। लेकिन इनमें से एक फॉर्मूला काफी लोकप्रिय है, जिसके बारे में हम आपको यहा बताएंगे।

यह 'सट्टा मटका फार्मूला' अर्थात Satta Number Nikalne Ka Formula कुछ इस तरह हैं की आपको कुछ दिनों या फिर कहा जाए तो सप्ताहों तक आने वाले रिजल्ट का चार्ट नोटिस कड़ना है और देखना है कि किस तरह से अंक आपस मे मिल रहे है और रिजल्ट बन रहे हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आपको सोमवार का रिजल्ट निकालना है तो इसके लिए आपको चार्ट के अनुसार मंगलवार और बुधवार के अंकों को मिलाना हैं। इस तरह से जब आप अंकों के तालमेल को ध्यान में रखते हुए अपनी स्ट्रेटेजी बनाकर अंकों का चुनाव करोगे तो जितने के चांस अधिक रहेंगे।

यानी कि मुख्य Satta Number Nikalne Ka Formula कुछ इस प्रकार हैं कि आपको Charts को नोटिस करना है और अंकों के तालमेल मिलाकर रिजल्ट निकालना हैं। जब आप इस तरह से Chart को नोटिस करके यह पकड़ लोगे की वर्तमान समय मे रिजल्ट कैसे आ रहे है, और इसके बाद अपनी एक स्ट्रेटेजी बनाकर अंकों का चुनाव करके पैसा लगाओगे तो इस तरह से सही अंक आने की संभावना काफी बढ़ जाएगी। इस तरह से आपके जितने की सम्भावने भी बढ़ेगी और आप अपने पैसो पर अधिक रिटर्न प्राप्त कर पाओगे।

क्या Satta Number Nikalne Ka Formula काम करता हैं?

इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि अगर आप Google या YouTube पर जाकर 'Satta Number Nikalne Ka Formula' के बारे में सर्च करोगे तो विभिन्न Creators के द्वारा आपको हजारो Formula देखने को मिल जाएंगे और सभी Creator यह दावा भी करते हैं कि उनके द्वारा दिये जाने वाले Formula काम करते हैं। लेकिन क्या यह सच हैं? तो इसका जवाब हैं बिल्कुल नहीं। Satta Matka से जुड़े हजारो फॉर्मूले बताए जाते हैं जिनमे से कुछ काम भी करते हैं लेकिन कोई भी हमेशा काम नही करता।

अगर कोई भी फार्मूला हमेशा काम करता तो वह सबसे अधिक लोकप्रिय हो जाएगा। उस फॉर्मूले कर अनुसार काम जिस स्ट्रेटेजी से जो नमनर आते है उन नम्बरो को बदल दिया जाता। यानी कि इस फील्ड में कभी भी कोई फार्मूला हमेशा काम नही कर सकता। यही कारण हैं कि इस लेख में हमने आपको चार्ट्स को समझकर और पिछले रिजल्ट्स को देखकर अंकों का तालमेल समझने के बारे में कहा हैं। इस तरह से आप अधिक बार सही अंकों को चुन पाएंगे और पैसा जीत पाएंगे।

Satta Number Nikalne Ka Formula से जुड़ी कुछ टिप्स

इस बात में कोई दो राय नहीं कि Satta Matka Game में सही अंक और किस्मत ही सब कुछ रहती हैं। अगर आप सही अंकों को चुनेंगे तभी आप गेम में जीत पाएंगे। लेकिन इसके लिए जरूरी हैं कि आपको Satta Number Nikalne Ka Formula से जुड़ी बेहतरीन टिप्स पता हो, जो कुछ इस प्रकार हैं:

  •  पिछले रिजल्ट्स के चार्ट्स को देखे : काफी सारी Satta Matka वेबसाइट Satta Matka के Charts को साझा करती हैं जिन पिछले रिजल्ट्स की जानकारी होती हैं। ऐसे में अगर आप सही Satta Number Nikalne Ka Formula जानना चाहते हो तो इन चार्ट्स को सटीक रूप से चेक करे।
  •  खेलने से पहले गेम के बारे में पूरी जानकारी ले : Satta Matka या फिर किसी भी जुआ के गेम में जितने का फार्मूला निकालने के लिए यह जरूरी होता हैं कि सबसे पहले आपको गेम से जुड़ी पूरी जानकारी प्राप्त करे और समझे कि गेम कैसे खेला जाता है और किस तरह से लोग इसमें जीतते हैं। क्योंकि इसके बाद ही आप एक अच्छा Satta Number Nikalne Ka Formula पकड़ पाओगे।
  • जितने वाले लोगो की स्ट्रेटेजी समझे : अगर आप Satta Matka Game में एक्टिव है तो आपको कुछ ऐसे लोगो के बारे में भी जानकारी होगी जो अक्सर जीतते रहते हैं। ऐसे में Satta Number Nikalne Ka Formula निकालने का सबसे बेहतरीन तरीका यह हैं कि आप उन लोगो की स्ट्रेटेजी को समझने की कोशिश करे।
  •  दूसरे लोगो के फार्मूला पर भी नजर डाले : अगर आप सबसे बेहतर Satta Number Nikalne Ka Formula जानना चाहते है और अधिक से अधिक गेम जितना चाहते है तो इसके लिए एक बेहतरीन स्ट्रेटेजी यह भी होगी कि आप दूसरे लोगो के फॉर्मूला भी नजर डाले। अगर वह फॉर्मूला आपके लिए काम कर जाता है तो इससे बेहतर और क्या होगा।

क्या Satta Matka Game खेलना लीगल और सही हैं?

Satta Matka Game के बारे में अगर आपको थोड़ी भी जानकारी रखते है तो आपको पता होगा कि इसमें जितने पर पैसे काफी ज्यादा मिलते हैं। मात्र हजार रुपये लगाकर ही आप 50 हजार से लेकर एक लाख या कई बार इससे भी ज्यादा जीत सकते हैं। यही कारण हैं की लोगो के दिमाग मे इस गेम को लेकर लालच रहता हैं। ऐसे में कई लोग जानना चाहता हैं कि Satta Matka Game खेलना लीगल है या नहीं? तो जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने इस गेम पर बैन लगाया हुआ है और यह पूरी तरह से इलीगल हैं। लेकिन पैसों के लालच के चलते लोग इस गेम से जुड़े हुए रहते है और यह गेम खेलते हैं।

कई बार कुछ पैसों के लालच में लोग यह गेम खेलते है और पकड़े जाने पर उन्हें ना केवल भारी भरकम जुर्माना भरना पड़ता है बल्कि जेल भी जाना पड़ता हैं। ऐसे में हम आपको यही सलाह देंगे कि आप इस तरह के खेलों से दूरी बनाए रखे। बुरे काम से कमाया हुआ पैसा कभी संतुष्टि नही देता और ना ही अधिज समय तक टिकता हैं। इस गेम के इलीगल होने के बारे में कई लोग जानकारी नही रखते है और यही कारण हैं कि हमने यह लेख तैयार किया है जिससे कि हम लोगो को Satta Matka को लेकर सचेत कर सके।

निष्कर्ष!

अगर आप Satta Matka Game खेलते है तो आपको इस बात की जानकारी होगी कि Satta Matka Game में पैसा के गुण बढ़कर मिलता है तो ऐसे में अगर सही अंक निकल जाए तो कम पैसे लगाकर भी बड़ा अमाउंट जितजे जा सकता हैं। यही कारण हैं कि लोग Satta Number Nikalne Ka Formula के बारे में जानना चाहते हैं। यही कारण हैं कि हमने यह लेख तैयार किया हैं। इस लेख में हमने 'Satta Number Nikalne Ka Formula' (सट्टा मटका फार्मूला 2022) के विषय की पूरी जानकारी आसान भाषा मे देने की कोशिश की हैं।



Related Articles :-