www.uidai.gov.in hindi | uidai.gov.in aadhar | www.uidai.gov.in

Author: in August 19, 2023

दोस्तों आज हम आपको आधार कार्ड की official website www.uidai.gov.in hindi के बारे में बताने वाला हूं । जहां से आप घर बैठे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक कर सकते है , आधार कार्ड में date of birth change' या फिर आधार कार्ड में address change करना हो तो आप www.uidai.gov.in वेबसाइट की मदद से आसानी से चेंज कर सकते है । 


www.uidai.gov.in hindi

दोस्तों सबसे पहले में आपको www.uidai.gov.in hindi website के बारे में बता देता हूं की आखिर में हम इस वेबसाइट पर क्या क्या कर सकते है । 

  • अपना आधार कार्ड download कर सकते है । 
  • PVC Aadhar card Oder कर सकते है । 
  • आधार कार्ड में नाम चेंज कर सकते है । 
  • आधार कार्ड में जन्म तारिख को बदल सकते है । 
  • अपना आधार कार्ड में पता को बदल सकते हैं । 

यहां हम आपको एक एक कर सभी services के बारे में बताने वाला हूं की यहां काम आप कैसे कर सकते है । और इसके लिए आपको क्या करना पड़ेगा ।

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे देखें?

यदि आपके आधार कार्ड में कोन सा मोबाइल नंबर लिंक है पता नहीं है और आप जानना चाहते है की आपके आधार कार्ड में कोन सा मोबाइल नंबर जुड़ा है तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते है जिसमे आपको बताया गया पूरी विस्तार से । 

आधार कार्ड में कोन सा मोबाइल नंबर लिंक है कैसे पता करें। 

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे अपडेट करें ऑनलाइन?

अगर आप घर बैठे अपना आधर कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक या बदलना चाहते है तो में आपके लिए एक अलग से पोस्ट लिंक चुका हुं । जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा । 

www.uidai.gov.in download aadhar card

दोस्तों यदि आपका आधार कार्ड खो गया है या फिर चोरी हो गया है और आप अपना आधार कार्ड download करना चाहते है तो आप www.uidai.gov.in की वेबसाइट की मदद से आधार कार्ड download कर सकते है इसके लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 

आधार कार्ड download कैसे करें 

आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ कैसे चेंज करें 

यदि आप आधार कार्ड में अपना जन्म तारिख बदलना चाहते है तो आप इस काम को आनलाइन कर सकते है इसके लिए आपको नीचे दिए गए पोस्ट को पढ़ना होगा । 

आधार कार्ड में date of birth कैसे चेंज करें 

दोस्तों हमने आपको www.uidai.gov.in hindi की मदद से क्या -क्या कर सकते है इसके बारे में शेयर किया यदि आपको यहां पोस्ट अच्छा लगा होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि आधार कार्ड से जुड़ी कोई भी problem दूर कर सके । 

www.uidai.gov.in download aadhar card

uidai.gov.in up

Aadhar card download

uidai.gov.in aadhar

uidai.gov.in status

uidai.gov.in up mobile number check

resident.uidai.gov in

UIDAI Aadhar update




Related Articles :-