How to Enable Facebook Video Monetization? फ़ेसबूक विडियो पर Ads कैसे लगाए ।

नमस्कार दोस्तों... How to Enable facebook video monetization – फ़ेसबुक पर Ads कैसे लगायें ? अगर आपके पास फ़ेसबुक page है । ओर उसमे वीडियो डाल रखे है या फिर फ़ेसबूक पर वीडियो डाल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो ये पोस्ट आपके लिए हैं ।

 दोस्तों आगर आप एक  YouTuber है ओर आप YouTube पर वीडियो बनाते हो चाहे वो  किसी भी category का हो अगर आप original content create करते हो तो आप इस content को या इस वीडियो को आप facebook पर upload करके भी अब पैसा कमा सकते हो अगर आप एक  इंडियन हो तो भी । भाई ये कैसे करना है क्या -क्या इसकी tram and conditions है वही आज के इस पोस्ट में complete रूप से समझने की कोशिश करूंगा । 

Facebook वीडियो monetization इस program ओर कई नाम से जाना जाता हैं जैसे की facebook creators, facebook watch, facebook ads breaks , अगर आप भी फ़ेसबूक के ऊपर monetization Enable करना चाहते हैं । facebook से पैसा कमाना चाहते है या फिर फ़ेसबूक के बारे में सोच रहे हैं कियोकि मुझे ऐसा फील हो रहा है की facebook कुछ दिनों में youtube से से बहेतर platform हो जाएगा । कियोकि वहां पर आप आपनी videos को भी monetization कर सकते है ओर आपने Article को भो monetization कर पाएंगे । ओर बाकी sponsorship, affiliate marketing, ये सारे चीजो तो है ही इन सारे चीजो के बारे में बात नही करेंगे । आज  हमलोग specially official तरीके के बारे में बात करेंगे । सबसे पहले में बात करते है । 





Facebook videos monetization :

आप ने अभी Resentali है जो काफी दिनों से नोटिस किया होगा ।अगर आप फ़ेसबूक परब वीडियो दिखते होंगे । उसके ऊपर अगर बहुत ज्यादा views होते है मतलब 1m से ज्यादा view होते है तो उसके ऊपर Ads आते है वो एड्स जो है वो फ़ेसबूक ही करती है ओर ये बिल्कुल 100% official है लेकिन ये कुछ दिनों पहले इंडिया  नागरिकों के लिए नही था । पर अब पूरे भारत मे lunch हो गया है अब से आप अपना भी वीडियो monetization Enable कर सकते है और facebook से पैसा कमा सकतें हैं । इसकी जानकारी में लास्ट में बताउँग अभी फिलहाल इसके बारे में जान लेते है । 

Facebook for creators जब से facebook ने लंच किया है  तब से काफी चीजो लोगों को कंफ्यूजन होती है  specially video monetization से ले कर । आप में से अक्सर दोस्तों comments करके पूछते है । की भाई facebook Page को कैसे monetize किया जा सकतें हैं facebook page के ऊपर जो वीडियो है उन्हें कैसे monetize कर सकते है YouTube के वीडियो क्या हम facebook के ऊपर upload कर सकते है । facebook के payment method. क्या होंगे उन किन method से हमे payment देगा । ओर साथ – साथ facebook का जो monetization के agility creators है । वो क्या होगा इन सारे Question है facebook video monetization के Related है जिसके answers आपको इस पोस्ट में मिल जाएगा । 






दोस्तो facebook ओर Creator है जो platform है उसके ऊपर मेने Already एक पोस्ट लिख चुका हूँ । जब ये platform lounch हुआ था । अगर आपको वो भी पोस्ट Read करना है तो आप पढ़ सकतें है । तो चलिए अब जान लेते है कि कैसे हम facebook video monetization Enable कर सकते है । 


Facebook video monetize Enable कैसे करें ?

Facebook video monetize Enable करने के लिए सबसे पहले facebook for Creators में आपको joining होना होगा इस पेज को joining करने के लिए मेने पहले से एक पोस्ट लिख चुका हूं आप उसे article को देख सकते  हैं । 


Facebook video पर Ads लगाने के लिए कुछ tram and confidential है जो आपको होना बहुत जरूरी है 

  • Facebook Page : monetize Enable करने के लिए आपके पास एक फ़ेसबूक पेज होना चाहिए । 
  • Video monetize : करने के लिए आपके वीडियो कम से कम 3 मिनट होना चाहिए ।
  • Facebook page watch time : फ़ेसबूक पेज आपकी 30 हजार view होना चाहिए । 30 हजार view वो होने चाहिए । जिस में हर view के एक 1 मिनट watch time आपके वीडियो पर होना चाहिए । 
  • Facebook page following : आपके पास कम से कम 10 हजार आपके page पर following होना चाहिए ।





हालांकि creatroy बिल्कुल मश्किल जरूर है youtube से लेकिन ये जरूरी है एक शेयर platform को देने के लिए तो हम आशा करता हूं । की आप इसी तरीके से वीडियो बनायेगे ओर जो भी वीडियो आप youtube पर डालना चाहते है वो आप facebook पर भी डालिये ओर पैसे कमाए । बहुत सारे ओर भी ruls Regulus बनाए गए हुए है इस चीज के लिए जो कि facebook के gadline होने उसको follow करने होंगे । 

I hope आपके मन मे जो भी question है facebook monetization से लेकर उनको जो answer है इस Article में मिल गाया होगा । लेकिन फिर भी आपके मन में कोई question है कुछ पूछने चाहते है तो Article के नीचे comment कर के पूछ सकते है में आपके हर comments पर्सनली Read करता हूं । उन्होंने reply करने की पूरी कोशिश करता हूं ।

1 Comments

  1. sir me aapko pichale 6 mahine se follow kar rha hun.

    mene aapse bahut knowledge hasil kiya hai.



    useful jankari dene thanks sir.



    sir please meri yah post check kare or bataye kya improve karu.

    https://www.physicsfanda.co.in/2019/01/rocket-hindi-rocket-rocket-rocket-rocket-rocket-rocket-rocket-rocket.html?m=1



    thank you so much sir😊

    ReplyDelete

Kuch helps chaiye