New Blog की Traffic कैसे बढ़ाये ? new Blog Par Traffic Increase Kaise Kare (5 महान तरीके )

Blog par Traffic increase kaise kare.अधिकांश New Blogger  ने अपने bogging  को सिर्फ इसलिए छोड़ देता है क्योंकि वे अपने ब्लॉग पर कोई Traffic नही ला  पता हैं यहां तक ​​कि जिन्होंने बहुत समय पहले अपने Blogging  कैरियर की शुरुआत की है, वे अपने blogs पर  अच्छी  traffic नहीं ला पर रहे हैं ।
Blog traffic increase kaise kare, website par traffic kaise bhdaye


क्यूं ? Why ?

कियोंकि वो कुछ important tips पर ध्यान नही देते हैं । जिन्हें new Blogs  पर traffic  प्राप्त करने के लिए बहुत महेनत करना पड़ता है। लेकिन कुछ ऐसे blogger है जो चुटकियों में अपना post Google में rank करा देते है तो चलिए आज में उसी पे बात करूँगा


New Blog par traffic increase kaise kare In Hindi 


दोस्तो,  एक New Blogs  पर Traffic  प्राप्त करने के कई तरीके हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण कारक नेटवर्क ( Network)  है।

आपके पास जितना अधिक Network  होगा, आपको उतना अधिक Traffic increase होगा । कियोंकि new blogger के पास उतना  network नही होता हैं जितना old ब्लॉगर के पास होता है इसी के कारण हम blogging में फेल हो जाते है 


अपने ब्लॉग के आसपास Network  बनाने का सबसे अच्छा तरीका है: दूसरों के साथ बातचीत करना शुरू करें । ओर पोस्ट share करें इससे आपका जान पहचान होगा और blogs पर traffic बढ़ाएगा । में आपके only चार Social network का सलाह  दूंगा । 

  1.  Facebook  
  2. Twitter 
  3. Quora
  4. Google+
मैं केवल इन 4 sites  का ही नाम क्यों कर रहा हूं, क्योंकि आपके लिए सबसे अच्छा Network यही हैं और post को  फैलाना आसान है और अन्य ब्लॉगर आसानी से इस social media sites   का उपयोग कर सकते हैं और एक नए ब्लॉग पर traffic प्राप्त कर सकते हैं।

New blog  या किसी blog पर Traffic लाने के लिए कुछ विशेष तरीके महजूद हैं । 


1.किसी दूसरे blogs में comment जरूर करें 

अगर आप एक new blogger है तो आप किसी दूसरे blogs/website पर comment करना चाहिए इससे आपकी blog की traffic increase होने की चांस बानी रहती हैं । 

आप जब भी दूसरे ब्लॉग पर comment करें तो इस बात का ध्यान दें कि comment ऐसा करे की उसको पसंद आये नही तो comment spam माना जायेगा और आपकी बात हटा देगा । इस बात को ध्यान रखें । 

अगर आप traffic लेना चाहते हैं तो ये सबसे बढ़िया तरीका है । 

Google में आप ऐसे keyword research करें जो आपके blogs के Related हैं ओर sites popular है 

2. Social media से traffic increase कैसे करें । 

Facebook:- Group में Joining होना चाहिए । इससे आपको बहुत Benifit होगा । facebook आज के समय मे एक popular network हैं facebook पर ऐसे - ऐसे group महजूद है जिन्हें Joining करके traffic लाया जा सकता है ।

आपको शुरुआत दोर में यह काम मुश्किल लग सकता है लेकिन जब आप दूसरों की Content  को बढ़ावा देना शुरू करते हैं और जब आप फेसबुक पर एक-दूसरे को जानना सुरु करते  हैं, तो यह बहुत आसान हो जाता है!

Twitter :-  अगर आप twitter पर acount नहीं बनाया हैं तो सबसे  पहले आप एक Account बना ले और Follower बढ़ाने का कोशिश करेे । जब आपका follower  बढ़ जााएगा । 

एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आप अपने new Articles  को ट्वीट कर सकते हैं और अपने अनुयायियों को इसे Retweet  करने के लिए कह सकते हैं।

Quora:- quora एक ऐसी site हैं जहाँ आप post डाल कर backlink ले सकतें हैं ओर इसके साथ -साथ आपने question का Answer  पा सकतें है quora पर आप जितना चाहें उतना post डाल सकतेें हो और blogs की traffic बढ़ा सकतें हो ।

 Google+:- ये एक facebook की तरह हैं इसमें आपको 100k  से 500k तक group मिल  जाएगा । आप जिस भी category को चाहते हों आप इसमें joining हो कर आपने Article शेयर कर सकतेें हैं इससे    कुछ हद तक आपकी traffic बढ़ सकता है

How To Increase Website Traffic Without SEO in Hindi

जब आप अभी शुरुआत कर रहे हों, तो अधिकांश लोग कहते हैं कि SEO (search engine optimization) के बारे में भूल जाओ। जाएं । ये बात 100% सही हैं आप बिना seo के Post rank करवा सकतें हो मुझे लगता है कि सबसे विनम्र सुझाव है! अगर आप बिना seo के Post rank करने के बारे सोच रहे हैं
Seo kya hai , seo kaise kare, post me seo kaise kare

 तो आपको इस बात का पूरा जानकारी होना चाहिए । कि आपका keywords क्या use करना चाहिए । ओर कितना keyword का post लिखना चाहिए । 

आज के समय मे seo करने की कोई फायदे नही हैं आज के जमाने मे only content is king आप जितना अच्छा पोस्ट लिखोगे उतनी traffic आपने website पर मिलेगा । post को seo करने से बेहतर हैं backlink बनाना अगर आप 2 3 popular site से backlinks बना लेते हो तो बिना seo के पोस्ट Fast page पर सकतें हो । 

Conclusion: -

हमेशा की तरह आज भी में वही कहूंगा कि अगर आप post rank करना चाहते हो तो आप आपनी post को Promotion करो । हर किसी ने यही चाहते है कि किसी न किसी तरह हमारी post rank हो जाए । जिससे हम कुछ earning कर सके । पर ऐसा नही होता है और कुछ blogger तो blog बना कर  चले जाते हैं व सिर्फ पैसा कमाने आते है । 

ऑनलाइन पैसा कमाना इतना आसान नही हैं जो हर कोई कमा सकें इसमे आपको समय देना होता हैं । 

आज हम इस पोस्ट में "new blog par traffic increase kaise kare,, इसके कई तरीके शेयर किए हैं इसमें आप कोन से tips ज्यादा follow करते है आप comment करके जरूर बताएं । 

2 Comments

Kuch help chahiye