Samsung mobile phone Update kaise kare – full information

Author: in October 22, 2019
 Samsung Mobile Update Kaise kare In Hindi : क्या आप आपना Samsung mobile phone Update करना चाहते हैं बिना किसी Computer laptops के फ़्रेंड्स जब हम new smartphone को ख़रीदते है तो वह पहले से new version में Update किया हुआ मिलता है । लेकिन जब वह फोन पुराना हो जाता है तो वह फोन हैंग करना सुरु कर देता है ओर इसके साथ – साथ मोबाइल अप्प् भी काम करना बंद कर देता है कियोंकि उस फोन में update की जरुरत होती है पर हम उसे अपडेट नही करते है । 

ओर Mobile phone को update रखना यह हमारी जिम्मेदारी हैं और फोन अपडेट रखने से हमे बहुत बेनिफिट मिलती है ।इससे पुराना फोन से new में बदल जाता हैं ओर इसके साथ – साथ हमे उस फोन में कुछ new Future देखने को भी मिलता है । आज हम इस पोस्ट में जानेगें की  Android phone update कैसे करें । 
Samsung mobile update



Friend आज हम सिर्फ samsung Mobile phone update करने की जानकारी शेयर करूँगा । अगर आपका किसी दूसरे फ़ोन है तभी आप इस process को Follow करके दूसरे फोन Update कर सकते है इसकी कोई अलग step नहीं सभी मोबाइल का सेम process हैं । 

Samsung mobile phone update kaise kare ? 


Mobile phone update करने से पहले यह जानना जरूरी है की हमारा फोन Update करने मांग रहा है क्या नहीं इस Option को Check करने के लिए आपने फ़ोन के setting में जाना है उसके बाद सबसे नीचे About phone की Option मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है । अब आपको software information पर जाना है उसके बाद कुछ इस तरह दिखाई देगा जैसा कि Image में देख पा रहे है 
Samsung new version updated

अगर आपके फ़ोन में कुछ इस तरह दिख दे रहा होगा तो आप आपना फोन update कर सकते है Update करने से पहले कुछ चीजों आपके मोबाइल में होना बहुत जरूरी है । 

पॉइंट :1 
  1. आपका मोबाईल 80% चार्ज होना चाहिए । 
  2. Fast internet Connection 
  3. Mobile Update होते टाइम Mobile बंद नही करे । 

अगर आप इन सभी चीजो  को ध्यान रखते है तो आपका मोबाइल update करते है तो successfully update हो जाएगा । 

पॉइंट :2 
Backup your Phone Data

मोबाइल Update करने से पहले आपना data backup कर लीजिए । आपने Sd card में नही तो हो सकता है आप फ़ोन के सारे data डिलीट हो सकता है इस process को पूरा होने में ओर आप हमें गली दोगो आपने पहले क्यों नही बताया । 

पॉइंट:3 

इस Process को पूरा होने में करीबन 1 घंटे लग सकते है Processing के दौरान आपना मोबाइल कुछ भी न करें । यानिक Mobile बंद चालू न करें । अगर आप ऐसा करते है तो आपकी मोबाईल खराब हो सकती है और इसकी जिमेवारी में नहीं लूंगा  आपको खुद से लेने पड़ेगा । आप इस काम को सोच समझ कर मोबाईल अपडेट करे । 

Mobile phone ke software update Kaise kare ?

Mobile को update करना या software को Update करना दोनो का एक ही process हैं और दोनों सेम हैं ।

Step :1 

  1. सबसे पहले आपने Android phone High Speed Internet से Connect करें । 
  2. अब setting में जाएं ओर About phone पर क्लीक करें । 
  3. इसमें आपको software download का Option मिलेगा आपको उस पर Click करें । 
  4. अब आपका download processing start हो जाएगा । 
  5. इस Process को पूरा होंने में आपकी इंटरनेट स्पीड के ऊपर डिपेंड करता है 
  6. कुछ देर बाद आपका Mobile फ़ोन new version में update हो जाएगा ।

फ़्रेंड्स ये था Samsung or Other Mobile update करने के तरीके अगर आपको इस Process को पूरा करने में कई परेशानि हुआ तो आप Comment करके बताएं बताएं । मुझे Help करने में बहुत खुशी मिलता है । 




Related Articles :-