ब्लॉगर पर Post Publish करने के बाद URL Change कैसे करे -पूरी जानकारी

हेल्लो फ़्रेंड्स , Blogger par post Publish karne ke bad URL change kaise kare क्या आप यह जानना चाहते है अगर हाँ तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानने हैं । 
Published Post URL change

Search engine optimization ( seo ) के लिए ब्लॉग post URL Customize करना बहुत important हैं ब्लॉगर पर पोस्ट पब्लिश करते समय भी आप Custom Permalink set कर सकते हैं लेकिन post Publich करने के बाद Post URL change या edit करने पर यह काम मुश्किल लगता है ओर हमे डर लगता है कि हमारा पोस्ट में कोई Erro न याजाएं लेकिन आपको टेंसन लेने की कोई जरूरत नही हैं। आज में आपको blogspot Blog पर published post का URL change कैसे करे के बारे के में बताउँग । ताकि आप अपने पुराने पोस्ट के URL change या edit करके seo friendly बना सको । 

सभी blog के लिए Permalink customize करना seo के लिए Most important है। blogger blog पर पोस्ट लिखते समय आपना permalink का इस्तेमाल कर सकतें है ओर आपनी पोस्ट Google के Top Page पर ला सकतें है आपको मेने  पिछले पोस्ट में बताया blogger Blog post  URL से Date ओर month remove करें । अगर आप Blogger के URL से Date हटाना चाहते है और आपको नही पता है तो आप उस पोस्ट को Read करें । 

फ़्रेंड्स आपको यह मालूम होगा blogger पर post publich करने के बाद Permalink disable हो जाता है उसके बाद हम उस post का permalink  असानी से edit and change नहीं कर सकते है  पर आज जो Tips देने जा रहा हु जिससे आप आसानी से Delete and edit ओर चैंज कर सकते है ओर Custom permalink इस्तेमाल कर सकते है । 

Blogger में Custom permalink set करने के दो तरीके है एक जब आप पोस्ट लिख रहा होता उस वक्त Add कर सकते है और दूसरा Blogger post Publish करने के बाद URL edit change कर सकतें हैं आज में आपको blogger post publich करने के बाद URL change कैसे करें वो बताने वाला हूं । 

Blogger में Post Publish होने के बाद Permalink URL Change कैसे करें 


किसी भी पोस्ट का permalink URL change ओर edit करना बहुत आसान है बस आपको कुछ step Follow करना हैं जो में आपको बता रहा हूं । 

Step :1 

1.Blogger के उस post में जाएं जिस पोस्ट आप Edit या change करना चहते है ।

2. अब जिस पोस्ट का permalink change करना है उस पोस्ट के नीचे Edit पर click करे। 
Edit Post

3. Post Edit Box open हो जाने के बाद Revert to Draft option पर click करें ।In
Revert to Draft image

4 . अब आपका permalink disable हुआ settings enable हो चुका हो अब असानी से old post  edit and change कर सकते है ।


Blogger Post में permalink Add कैसे करें । 


 पहला स्टेप में हमने जाना कि Blogger post publich करने के बाद URL Change Or Edit कैसे करें अब बात आती इस ब्लॉगर पोस्ट में Add कैसे करें 
Seo Setting


1. Post Setting पर Click करे।
2. Permalink पर Click करें ।
3. Custom permalink Select करें।
4. अब आपनी पोस्ट का Permalink Edit करके                     change या Add कर सकतें है 
5. URL Edit होने के बाद Done पर Click करे ।
6. सब Setting पूरा होने के बाद Publish कर सकते है । 

यह था हमारा आपने Blogger की published post का URL edit ओर Change करने के simple तरीका इस Step को Follow करके जो भी Update करनी हैं कर सकते है इस बात को ध्यान रखे URL change करने के बाद Publish करना न भूले नही तो आपका पोस्ट Draft में seva हो जाएगा । 

इस तरह Old Post Publish करने के बाद उसकी URL Change कर सकते है अगर आपको इस Process में कोई दिक़त है तो आप नीचे Comment section में आपनी राय बताए । 

हमे उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आएगी । और Blogger Published post URL Change kaise kare की अच्छी जानकारी मिली होगी । 

1 Comments