Google पर अपनी Photo कैसे Upload करें ? full Guide

Author: in November 24, 2019
Google  पर अपनी photo कैसे Upload करें फ़्रेंड्स अगर आप internet पर Photo डालना है ओर Google search engine में अपना फ़ोटो लाना है तो आप हमारे साथ बने रहे आज में आपको गूगल पर फ़ोटो उपलोड कैसे करें इसकी जानकारी आपको मिलेगा । गूगल पर अपनी फोटो कैसे डाले । 
Google par Image upload kaise kare

लेकिन सुरु करने से पहले यह जान लेते है आखिर हम Google पर photo उपलोड कियों करते है ।

फ़्रेंड्स google पर  हम फ़ोटो इस लिए डालते है ताकि जो मेरा फ़्रेंड्स है जब कोई आपके नाम से google पर खोजे तो आपकी फोटो दिखाई दे । 

मुझे पता है की आपके प्रशन हां ही होगा कियोंकि हर आदमी चाहता है जब कोई मेरा नाम से गूगल पर सर्च करें तो मेरा फ़ोटो दिखाई दे । 

हर कोई चाहते है कि हमारी एक अलग पहचान हो और अगर कोई online के बारे में search करते है तो गूगल पर हमारी फ़ोटो आये ये बहुत लोगों का सवाल होता है ओर वो आपनी फ़ोटो Google में देखना चाहते है पर इंटरनेट के बारे में कम जानकारी की वजह से यह काम नही कर पाते है । ओर वो गूगल पर सर्च करने लगता है कि  google पर फ़ोटो कैसे save करें । 

तो चलिए अब में अपना टॉपिक के ऊपर आते है ओर समझने की कोशिश करते है कि गूगल पर अपनी फोटो कैसे ड़ालते है । 

Jio अथवा अन्य मोबाइल से गूगल पर फोटो कैसे अपलोड करें ?


सबसे पहले बात आती है कि google par photo upload karte hai , तो में आपको बताना चाहूंगा । की आप सीधे गूगल पर फ़ोटो उपलोड नही कर सकते है कियोंकि google एक search engine है ओर यहाँ पर सभी वेबसाइट की ही image दिखाई देगा । लेकिन आज में आपको सबसे आसान तरीके शेयर करने वाला हूं जिससे आप आसानी से Google par photo upload कर पायेंगे । 

गूगल पर फ़ोटो लगने के लिए आपको करना यह है कि आपको अपनी फोटो किसी साइट पर upload करनी है । 

आपके पास facebook , Twitter, Google+ पर Account जरूर होगा आपको करना यह है कि आपनी image social site पर upload करें । ओर publicy शेयर करे image upload करते वक़्त image नाम और उसकी पूरी जानकारी जरूर डाले । 

मान लो आपको facebook पर एक फ़ोटो उपलोड करना है तो जो सबसे पहले जरूरी बात है कि उस image का नाम और photo के बारे में जरूर  लिखना है अगर आप ऐसे करते है तो आपकी image गूगल पर मिल जाएगा । 

वो फ़ोटो जिस नाम से होगी अगर उस नाम से google पर search करते है तो वह फ़ोटो google पर अवस मिलेगा । अगर आप अपनी जानकारी ऑनलाइन शेयर करना चाहते है तो आपको facebook , twitter, ओर Google+ पर account होना चाहिए ओर उसके बाद जब भी आप image , या उसकी जानकारी शेयर करते है तो वह google search engine में दिखाई देगा । 

वेबसाइट बना कर गूगल पर फ़ोटो उपलोड करने का सबसे आसान तरीके ।

आगर आप गूगल अपनी फ़ोटो जल्द लाना चाहते हो तो यह सबसे बेस्ट तरीके है अपनी एक खुद फ्री वेबसाइट बना लो और इसमे आपना पसन्द की image upload कर सकते है । तो चलिए जानते है । 

  1. सबसे पहले एक free website बनाये । 
  2. अब उसमे एक छोटी पोस्ट लिखे ओर उसमे image डाले जो आप गूगल पर लाना चाहते है ।
  3. उसके बाद image को seo करें । 

Google par photo upload tips and tricks



Website पर सही से फोटो उपलोड करने के बाद उसे pulish करें उसके बाद कुछ ही दिन में आपका फ़ोटो गूगल पर आना सुरु कर देगा । 

मुझे उम्मीद है की आप सब ये ट्रिक समझ गए होंगे । की Image ko Google par kaise dale . ओर ये कितने सरल काम है फिर भी कोई दिक्कत आ रहा है तो आप comment में  बता सकते है ।


Related Articles :-