Airtel se Airtel Me Data Transfer Kaise kare

Author: in December 20, 2019
हेल्लो दोस्तों , क्या आप Airtel sim user है और आप यह जानना चाहते हैं । कि Airtel To To Data Transfer kaise kare . तो आप हमारे साथ बने रहे । आज के इस पोस्ट में जानेगें की एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में डेटा कैसे भेजें । 

Airtel sim Data Transfer kaise karte hai

Internet data Transfer करने की जरूरत हमे कब पड़ता है जब हमारे net खत्म हो जाता है और हमे किसी को कुछ भेजने होतो है तो इस इस्थिति में हमे इंटरनेट को सख्त जरूरत होती है । ओर हमे किसी दोस्त का मदद लेना पड़ता है लेकिन Internet data transfer kaise karte है इसकी जानकारी न होने के कारण हम एक दूसरे को डेटा नही भेज सकते हैं । 

सभी सिम Company की Data transfer करने की अलग- अलग process होती हैं लेकिन आज में Airtel telecom company के data share कैसे करते है इसकी जानकारी शेयर करूँगा । अगर आपका सिम किसी दूसरे telecom की हैं तो आप हमारे इस पोस्ट को देखे । All Sim ki data transfer kaise kare . 

Airtel se Airtel me Data Transfer kaise Kare 


Airtel To Airtel Data Transfer करना बहुत सिम्पल है बस आपको मेरे दिए गए step को follow करना हैं । 

( Note )  ऐयरटेल से ऐयरटेल में डेटा भेजने के लिए कुछ कानून है जो आपको होना बहुत जरूरी है । एक दिन में आप एक बार data transfer कर सकते हैं और आप 10Mb , 25mb , 60Mb से ज्यादा data Share नही कर सकते है । 
Step : 1 सबसे पहले आपके जिस सिम में Internet data है उस मोबाईल में यह code type करना है । *141*712*mb* Mobile Number # 

मेरा मतलब * 141*712* Mb की जगह जितना mb transfer करना चाहते है उसके बाद मोबाइल नंबर और लास्ट में # चलो में एक उदाहरण से समझते है । मान लो हमे 10mb transfer करना हैं तो हमे *141*712*10*9934091512# डायल करना है । 

Step : 2 अब आपके सामने कुछ option मिलेगा जो आप screen पर देख रहा है । इसमें आप 1 press करे । ओर send करें । 
Mb transfer kaise kare


अब आपका कुछ ही मिनट में Internet data transfer हो जाएगा । ध्यान रहे आप जिस सिम से डेटा भेज रहा है  उस सिम में  1 रुपये balance होना चाहिए कियोंकि internet data share करने पर कुछ चार्ज लेती है । 

Friend , इस तरह से हम किसी भी सिम का data Transfer कर सकते हैं बस आपको सभी Sim companies का Code आपके पास होना चाहिए । 

दोस्तों अगर आपको इस process complete करने में कोई परेशानी हो रहा है तो आप comment छोड़ सकते है में आपको Help करने के  पूरी कोशिश करूंगा । थैंक मेरा पोस्ट पढ़ने के लिए । 



Related Articles :-