Blogger ke liye About Us Page कैसे बनायें

Author: in March 11, 2020
हेल्लो फ़्रेंड्स , क्या आप जानना चाहते है । कि About Us page क्या हैं और blogger ke liye About Us page kaise banaye . ओर about Us Page का क्या महत्व हैं । तो चलिए आई जानते हैं इसके बारे में विस्तार से और समझते हैं About Us Page kaise banaye ,

About Us Page का महत्व क्या है 

फ़्रेंड्स जब भी हमारे ब्लॉग कोई visitors आता हैं ओर ब्लॉग पोस्ट को पढ़ता हैं ओर ब्लॉग को पसंद आता  है । तो वो हमारे ब्लॉग या हमारे बारे में details से जानना चाहते है। तो वो व्यक्ति   हमारे   about Us Page  पर जाते है। और हमारे में और हमारे ब्लॉग वेबसाइट के बारे में जानकारी लेता है।
About us page kaise banaye

अगर आप आपने ब्लॉग के लिए Google Adsense Apply करते हैं और आपके ब्लॉग पर Contact Us , About Us , privacy policy page नहीं बनाया हैं । तो आपको Adsense approval नहीं मिलेगा । 

About Us Page Kaise Banaye Website/Blog ke liye

About Us  का मतलब है हमारे बारे मे। हमें इस page  में हमारे बारे में और साइट के बारे में लिखना है।। जिसको कोई भी पढ़ कर साइट किस बारे में है, साइट का मकसद क्या है, किस चीज की साइट है, किसने साइट को बनाया है, और भी बहुत कुछ।। चलिये

 पॉइंट वाइज देखेते है।। क्या क्या ऐड करना है About Us Page मै । 

About Us Page में क्या लिखें 


1.किस टॉपिक पर साइट है।
2.Site का मकसद क्या है।
3.Site  का टारगेट क्या है।
4.आप क्या सर्विस देते है साइट पर।
5.क्या फ़ायदा है आपकी साइट को use करके।
6.Site  के इन्ट्रो का कोई वीडियो हो तो ऐड करे।

साइट  की एक छोटी स्टोरी लिखे 

1.Site का आईडिया कहा से लिया 
2.आपने site को  कब बनाया । 
3.काई मोटिवेशनल स्टोरी अपनी साइट से सम्बंदित

7.अपने बारे में बताये आप कोन है, क्या किया और क्या करते है।
8.अपना एक बढ़िया फोटो डाले।
9.अपनी social account की लिंक डाले (फेसबुक page , Twitter ) जिससे अगर उनको आपकी साइट पसंद आये तो वो आपको link , फॉलो करले। 
10.Contact Us Page   की लिंक भी ऐड करे, ताकि कोई आपसे कांटेक्ट करना चाहे तो कर सक।
11.आपकी साइट पर अगर कोई बढ़िया पोस्ट  है तो आप उसकी लिंक भी ऐड कर सकते हो page  मे।

इनके आलावा भी आप लिख सकते है, अब आप समाझ गए होगे की about Us Page   में क्या लिखना है।। तो एक बढ़िया About Us Page  बनाये अपनी साइट के लिये।।

एक बात का और ध्यान रखे, लिखना इस प्रकार है जैसे visitors आपके सामने बैठा है और आप उससे ही बात कर रहे है।। अच्छा   Impression Jamega.

Blogger blog me About Us Page Kaise banaye 


ब्लॉगर प्लेटफार्म पर बनाये गए ब्लॉग में About Us page को add  करने के लिए हमें सबसे पहले अपन ब्लॉगर ब्लॉग के dashboard  में जाना हैं और  page   के ऑप्शन पर click करना हैं  । अब हमारे सामने एक new Page open  होगा।

Step : 1 click on New Page Option 

About us page kaise banaye


इस पेज पर हमें new page  के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। नई पेज ऑप्शन पर क्लिक करते ही हमारे सामने एक दूसरा पेज ओपन होग, जिसमे हमें कुछ इनफार्मेशन एंटर करनी है।

Step 2 : enter your detail

About us page kaise banaye

1.सबसे पहले titels box  में About Us page  लिखे
2.Content Box  में अपने और अपने ब्लॉग के बारे में लिखने के लिए ऊपर बताए गए इनफार्मेशन को एंटर करे।
3.आब publish  बटन पर click करे।

पब्लिश बटन पर क्लिक करते ही हमारे ब्लॉगर ब्लॉग में About Us Page  बन जाएग।

About Us Page बनाने का क्या फायदा हैं 


About Us page बनाने से ब्लॉग Reader  को ब्लॉग/वेबसाइट और उसके  एडमिन के बारे में पूरी जानकारी मिल जाती है। about Us Page  को पढ़ने के बाद visitor जन सकते है की इस  ब्लॉग वेबसाइट से  उन्हें क्या क्या इनफार्मेशन और बेनिफिट्स मिल सकते है, ब्लॉग एडमिन कौन है और  उसे अपनी वेबसाइट ब्लॉग बनाने का आईडिया कैसे और कहाँ से आया है। इन सबके अलावा गूगल एडसेंस का अप्रूवल पाने में भी आसानी होती है।

अगर  आप ने भी अभी तक अपना About Us Page  नहीं बनाया है, तो आप भी अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए about us Page  बना ले। जिससे आपके ब्लॉग पर विजिट करने वाले विसिटोर्स आपके और आपके ब्लॉग के बारे में details से जान सक।

About us Page को हम ऑनलाइन किसी वेबसाइट के थ्रू नहीं बना सकते। इस  पेज में हमें अपने बारे में सबकुछ खुद ही लिखना होता है। और अपने आप को और अपने ब्लॉग को दुनिया से अवगत कराना होता है।

इस  पोस्ट में बताये गए steps  को फॉलो करके आप बड़ी आसानी से अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए about Us Page बना सकते है। ये पेज बनाना इसलिए भी ज़रूरी होता है, कियोंकि इसके बिना हम अपने ब्लॉग में गूगल एडसेंस के अड्स नहीं लगा सकते। गूगल एडसेंस के एड्स लगाना हर ब्लॉगर का सपना होता है।

कुछ new  ब्लॉगर अपने ब्लॉग वेबसाइट पर ४०-५० Post  तो पब्लिश कर देते है। लेकिन About Us page को नहीं बनते। जब वे गूगल एडसेंस के एड्स अपने ब्लॉग में लगाने के लिए अप्लाई करते है। तो उन्हें गूगल एडसेंस का अप्रूवल नहीं मिलता, और उन्हें  फिर बाद में About Us Page  बनाकर दोबारा अप्लाई करना होता है। उसके बाद Google Adsense Approval मिलता हैं । 


Finally ,इस  पोस्ट में हमने जाना की blogger Blog ke liye  About Us page Kaise Banate hai  । और अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए बनाये जाने वाले about Us Page में क्या क्या लिखते है। अगर आप about Us Page  से Related  कुछ और जानकारी जानते है, तो कमेंट बॉक्स में लिखकर शेयर करे. 





Related Articles :-