JioFi Kya Hai ? ( Full information )

Author: in March 18, 2020
हेल्लो फ़्रेंड्स , आज के इस पोस्ट में हम JioFi kya hai , इसके बारे में Full information शेयर करने जा हूँ । फ्रेंड्स Jio  सिम के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंग। आज कल सभी लोग अपने 4G smartphone में रिलायंस jio का हर एक new  ऑफर plan use  कर रहे है।

JioFi Kya Hai


ओर फ्री  unlimited data  और unlimited calling  का लाभ उठा रहे है। रिलायंस jio  सिम को आप केवल 4G स्मर्टफ़ोने में ही use कर सकते है ओर  कंप्यूटर में आप 4G  net-setter में इससे Use  कर सकते है। लेकिन अब आप JioFi   router की मदद से अपने 3G और 4G  फ़ोन में भी Jio  सिम का लाभ उठा सकेंगे। अगर आपके पास भी 3G या 4G फ़ोन है आप उसमे Jio  सिम से internet  चालना चाहते है तो इस पोस्ट में आपको इसी का तरीका बताने वाला हु की कैसे आप अपने किसी भी smartphone में reliance Jio   सिम का use  कर सकते है।


JioFi Kya Hai ? JioFi क्या है 


JioFi क्या है इसे समझना बहुत आसान हैं । यह एक  एक wireless router है जो और सभी राऊटर से बहुत छोटा है। जिससे आप कही भी अपने साथ अपने पॉकेट(जेब) में रखकर ले जा सकते है। इससे आप हॉटस्पॉट भी बोल सकते है जिससे आप अपने सभी डिवाइस जैसे droid phone ipad iphone computer laptop  सभी कनेक्ट कर सकते है

ओर सभी में फ्री इंटरनेट Use  कर सकते है। Jiofi   में आप Jio  का सिम डालकर अनलिमिटेड फ्री इंटरनेट का लाभ उठा सकते है।

Jiofi में आप एक साथ 5 या 6 नहीं बल्कि अपने 10 डिवाइस को कनेक्ट कर सकते है जो की सबसे  अच्छी  बात है क्योंकि सभी लोगो के पास अपने खुदके ही 3 फ़ोन होते है और laptop, computer, tablet, ipad इत्यादि यानि इससे ज्यादा से ज्यादा devices  ही होते है।  Jiofi  का official price 1999 rupee   है।

JioFi Wifi Router Ke Features In Hindi


JIofi Wifi की feature की बात करे तो इसमे बहुत सारे Features available है जिन्हें आप इस्तेमाल करके बहुत खुशी मिल सकती हैं । 

  1. इसका  सबसे अच्छा फीचर ये है की आप इससे कही भी ले जा सकते है jioFi  एक मिनी WiFi  राऊटर है जिसका  साइज इतना छोटा है की आप इसे अपने पॉकेट में भी रख सकते है।
  2. इसमे  आपको 2300 Mah   की बैटरी लाइफ मिलती है जिससे आप आसानी से 6-8 घंटा  तक 4G  इंटरनेट का लाभ उठा सकते है।
  3. Jiofi  से आप 1 साथ अपने 10 डिवाइस में इंटरनेट यूज़ कर सकते है। इससमे आप अपने किसी भी डिवाइस ANDROID IPAD IPHONE LAPTOP PC ETC ME CONNECT कर सकते है।
  4. इस jioFi  राऊटर से आप अपने 2G मोबाइल और 3G मोबाइल फ़ोन में भी jio  सिम use करके इंटरनेट चला सकते है।
  5. jioFi  से आप अपने 2G या 4G मोबाइल से फ्री calling भी कर सकते है। इसके लिए   आपको जिओ Jiofi  App  डाउनलोड करना होगा।


JioFi Wifi Router कहा से  Buy करे या खरीदे  ?


JioFi Wi-Fi   राऊटर को आप अपने नज़दीकी रिलायंस डिजिटल स्टोर से buy  कर सकते है या ख़रीद सकते हैं । लेकिन अब ये ऑनलाइन E-COMMERCE साइट पर भी आ गया है अब आप इससे ऑनलाइन E-COMMERCE शॉपिंग साइट जैसे snapdeal flipkart amazon  से भी ले कर सकते है।

ओर इससे  आपको 3 या 4 वर्शन मिल रहे है जिसमे  से आप किसी भी वर्शन का Use  कर सकते है। अगर आप रिलायंस डिजिटल शॉप से ये राऊटर Buy  करते है तो आपको पासपोर्ट साइज फोटो एंड जरुरी डॉक्यूमेंट अधर कार्ड इत्यादि। देना होगा और साथ में आपको Jio सिम भी फ्री मिलेंगा।


लेकिन ऑनलाइन बुक करने पर आपको कोई डॉक्यूमेंट नहीं देना होगा और आपको Jio सिम कार्ड नहीं मिलेंगा। only  jioFi Wi-Fi राऊटर ही मिलेंगा।

फ्रेंड्स अगर आप अपने घर पर इंटरनेट  ब्रॉडबैंड  लगाने की सोच रहे है तो मैं आपको jiofi  राऊटर buy करने के लिए सुग्गेस्ट करूँगा  क्योंकि इससमे आपको बहुत तरह की Free  इंटरनेट डाटा मिलेगा । और आप आसानी से इस डिवाइस का यूज़  करके अपने किसी भी मोबाइल और लैपटॉप Pc  में फ्री इंटरनेट का लाभ उठा सकेग।


I hope फ्रेंड्स आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो  इस पोस्ट को  अपने दोस्तों के साथ सोशल नेटवर्किंग साइट पर जरुर शेयर करे और आपको इस आर्टिकल में कुछ समझ में न आया हो तो कमेंट करके जरुर बताये।।



Related Articles :-