VIP Sim Number कैसे बनायें ? Free vip number Sim card

Author: in August 05, 2023
 Hello फ़्रेंड्स , क्या आप एक VIP number की तलाश में हैं । या फिर आप Vip Sim number बनाना चाहते है । अगर हाँ तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े आज में आप Free VIP member ओर paid Vip नम्बर के बारे में पूरी जानकारी शेयर करने जा रहा हूं । कि Vip Number कैसे बनाएं । 
VIP number

मोबाइल के इस दौर में आपको अपने या किसी और के नंबर को याद रखने की जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन अब फोन नंबर की इंपोर्टेंस पहले से कहीं ज्यादा हो गई है। बैंकिंग से लेकर आधार या पैन कार्ड कि verification  के लिए फोन नंबर कि जरूरत पड़ती है। इन सबके अलावा मोबाइल नंबर पहचान के साथ-साथ स्टेटस सिंबल बन गया है। 


यही वजह है कि आप अक्सर नया सिम लेते समय आसानी से याद हो जाने वाले नंबर तलाश करते हैं। हालांकि हमेशा आपको अपनी पसंद का नंबर नहीं मिलता। लेकिन अब आपकी समस्या का हल हो गया है दरअसल Vodafone  और सरकारी टेलीकॉम कंपनी Bsnl  ने खास सर्विस शुरू की है। 


जिसके जरिए आप अपनी पसंद का नंबर ले सकते हैं तो चलिए अब में आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने VIP Number  ले सकते। 

Bsnl Me VIP Number कैसे  बनएं

Bsnl  का VIP Number  नंबर लेने के लिए आपको सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको भारत का मैप दिखाई देगा जिसमें से आपको अपने राज्य को चुनना होगा। इसके बाद   आपको यहां पर  कुछ नंबर की लिस्ट मिलेगी अगर आपको इसमें कोई भी नंबर पसंद आता है तो उस पर टाइप करें। 


यहाँ आपको 4041 2211 और 2121 जैसे नंबरों की पूरी सीरीज दिखाई देगी जिसमें से आप अपनी पसंद के नंबर चुन सकते हैं इसके अलावा आपको शुरुआती नंबर आखिरी की नंबर नंबर सीरीज के फिल्टर भी चूज करने की सुविधा मिलेगी। 


नंबर चुनने के बाद आपको अपना 10 अंकों वाला नंबर एंटर करना होगा इसके बाद आपके पास 7 अंकों वाला पिन नंबर आएगा । 

आपको बता दे कि यह Pin 96 घंटे तक एक्टिव रहता है वही आपको चुने गए नंबर की पैसे  भुकतान  करना पड़ेगा। ओर Pin Number   इंटर करने के बाद फैंसी नंबर आपके नंबर पर रजिस्टर हो जाएगा इसके बाद आपको Bsnl  के सेंटर जाकर जरूरी डाक्यूमेंट्स जमा करनी होगी वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद आपका नया और Vip  नंबर चालू हो जाएगा। 

VIP Number लेने के लिए कितना पैसा लगता है 


VIP  नंबर की फीस ₹1000 से लेकर ₹3000 तक रखी है BSNl के अलावा vodafone भी प्रीमियम नंबर खरीदने की सुविधा दे रहा है


Vodafone VIP number   कैसे बनाये 


डाफोन का VIP  नंबर पाने के लिए आपको  सबसे पहले कंपनी के अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको अपना नाम फोन नंबर और राज्य की जानकारी भरनी होगी   इसके बाद आपको 399 और ₹499 की पोस्टपेड प्लान दिखाई देंगे। 
Vip Number


जिस में से किसी एक को चुनना होगा जैसे ही आप इन दोनों में से किसी एक को चुनेंगे तो आपके सामने फ्री और प्रीमियम नंबर की लिस्ट आ जाएगी। आप इस लिस्ट में से अपनी पसंद का नंबर चुन पाएंगे अगर आपके पास कूपन है तो आप इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। अब पेमेंट करने के बाद VIP   नंबर आपके पास पहुंच जाएगा साधारण फोन नंबर की तुलना में प्रीमियम नंबर बहुत बेहतर है क्योंकि इन नंबर को आसानी से याद रखा जा सकता है इसके साथ ही आप नम्बर का यूज़ अपने कारोबार में कर सकते हैं और इससे आपके क्लाइम्स पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। 


इतना ही नहीं इन  नंबर से आपके कारोबार की बाजार में अलग पहचान भी बनेगी तो अगर आप भी वीआईपी नंबर देना चाहती हैं। तो देर मत कीजिए  कीजिए क्योंकि कंपनियां यह सुविधा एक लिमिटेड समय के लिए ही दे रही है। 


फ़्रेंड्स आज के इस पोस्ट में हमनें जाना कि Vip Number कैसे बनाएं । ये जानकारी आपको कैसा लगा आप हमें comment box में बताएं ।



Related Articles :-