Friday, May 15, 2020

About Us Page कैसे बनाये ओर About Us Page में क्या लिखे

By:   Last Updated: in: ,
फ़्रेंड्स , जब हम ब्लॉग या वेबसाइट बना लेते है तो उसमें कुछ Page create करना होता है जैसे About Us Page , Privacy policy , contact Us , ये तीन page आपके वेबसाइट में होना जरूरी अगर आप Adsense से पैसा कमाना चाहते है । 


इस page का मतलब जब कोई visitor हमारे ब्लॉग पर आता है और वो हमारे बारे में कुछ information लेना चाहता है तो वो हमारे About Page पर जाता है जिससे वो हमारे बारे में जानकारी हासिल कर लेता है । 

About Us Page Kaise Banaye

फ्रेंड इस पेज से हमे 2 फायदे होते है एक adsense account approval मिल जाता है और दूसरा हमारे यूजर हमारे बारे में जान लेता हैं । तो चलिए अब जानते है Site ka Badiya About Us Page Kaise Banaye

About us Page कैसे बनायें 


फ़्रेंड्स About Us Page create करना ये कोई बड़ा काम नही  है इस page को बनाना बहुत आसान है इससे पहले ये जान लेते है आखिर में About Us Page में क्या लिखें । फ़्रेंड , इस page पर हम आपने बारे में लिखना होता है जैसे :- 
  1. आप कोन हो ।
  2. वेबसाइट बनाने का क्या मकसद है । 
  3. आपका साइट किस टॉपिक पर है । 
  4. साइट का टारगेट क्या है । 
  5. क्या फायदा है आपके साइट को यूज़ करके ।
  6. साइट में एक छोटा कहनी लिखे आपने बारे में । 
  7. आपना एक बढ़िया फ़ोटो add करे । 
  8. आपने बारे एक विडियो बना कर add करे । 
  9. अपनी social account की लिंक add करे जैसे , facebook ,Twitter, Instagram ,Pinterest, YouTube, etc 


इसके अलावा आप ओर भी कुछ लिख सकते है जो कि आप समझ गए होंगे कि About Us Page में क्या लिखना है । इसमे आप ऐसा लिखे जो visitor को पसंद करें और आपके ब्लॉग पर हर रोज आना पसन्द करें । 

Blog के लिए About Us Page create कैसे करें । 


Step:1 

सबसे पहले blogger के dashboard में जाएं और new page पर क्लिक करें । 
About Us Page kaise banaye

Step :2 

अब आपके सामने एक box open होगा जिसमें आपको आपने बारे में लिखना है और Title में about Us लिखना हैं । ओर publish कर देना हैं । 

About Us Page Create kaise kare


अब आप इस URL को कभी भी लगा सकते है जैसे theme के layout , Edit HTML कही भी । 


About us page banane ke fayde kya hai


About Us page बनाने से ब्लॉग रीडर्स को ब्लॉग/वेबसाइट और उसके  एडमिन के बारे में पूरी जानकारी मिल जाती है। about Us Page  को पढ़ने के बाद visitor जन सकते है की इस ब्लॉग वेबसाइट से उन्हें क्या क्या इनफार्मेशन और बेनिफिट्स मिल सकते है, ब्लॉग एडमिन कोन  है और कैसे  अपनी वेबसाइट ब्लॉग बनाने का आईडिया कैसे और कहाँ से आया है। इन सबके अलावा गूगल एडसेंस का अप्रूवल पाने में भी आसानी होती है।

अगर आप ने भी अभी तक अपना about Us Page  नहीं बनाया है, तो आप भी अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए अबाउट उस पेज बना ले। जिससे आपके ब्लॉग पर विजिट करने वाले विसिटोर्स आपके और आपके ब्लॉग के बारे में details से जान सके ।

I Hope अब आप समझ गए होंगे कि About Us Page Kaise Banaye ओर About Us page में क्या लिखे यह जानकारी आपको कैसा लगा नीचे comment में बताए धन्यवाद ,,, 
No comments:
Write comment