किसी भी Jio की Call History कैसे निकाले

Author: in June 07, 2020
Jio Ki Call History kaise Nikale :- कभी- कभी ऐसे मुसीबत आ  जाती है कि हमें अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड पर शक होता है कि वह कहीं किसी और के साथ तो इन्वॉल्व नहीं है। और ऐसी सिचुएशन में हमें उसके ऊपर नजर रखनी पड़ती है जिसके लिए हमें उसकी call details  तक निकाली पड़ सकती है।
Jio ki Call history kaise nikale

आजकल ज्यादातर लोग jio sim  ही यूज करते हैं so फ़्रेंड में हूँ प्रदीप आज के   इस पोस्ट  में मैं आपको बताने वाला हूं कि आप किसी भी Jio number  की call history  कैसे निकाल सकते हैं ।


इस पोस्ट में  मैं आपको जो मेथड बताऊंगा यह कोई हैक मेथड नहीं है बल्कि यह एक Real  मेथड है जिसके लिए हम my.jio.app का ही इस्तेमाल करेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं।

Jio Ki Calls History Kaise Nikale 


किसी भी jio number  की call history  निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में my Jio Application  को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा। जिसका लिंक मैंने आपको नीचे  में दे दिया है install  करने के बाद open  करना है।


                      My Jio Application 

ओर ओपन करने के बाद इसमें login  करना है login  करने के दो तरीके हैं या तो आप अपने नंबर से इसमें लोगिन कर सकते हैं या फिर आप जिस नंबर की कॉल हिस्ट्री निकालना चाहते हैं उस नंबर से भी इसमें लोगिन कर सकते हैं।


अगर आप उसी नंबर से लॉगिन करते हैं जिस नंबर की आप हिस्ट्री निकालना चाहते हैं तो आपको यहां पर नंबर डालना होगा उसके बाद एक OTP  जाएगा उस पर वह OTP आपको कैसे भी करके लेना है और उस ओटीपी को यहां डाल देना है। आप successfully login कर जाएंगे


 लोगिन करने के बाद कॉल हिस्ट्री चेक करने के लिए आपको सिंपल check USAGE पर click करना हैं ।


 इस पर जैसी आप क्लिक करेंगे तो यहां आपको Data , Call Sms WiFi  का ऑप्शन मिल जाएगा


आप जो चाहे चेक कर सकते हैं कितना डाटा उस नंबर में यूज किया है उस नंबर में कितनी कॉल की है कौन कौन से नंबर पर की है कितने बजे की है और कितनी बात की  है यहां पर आप एस एम एस भी चेक कर सकते हैं उस नंबर ने कितने लोगों को s.m.s. किया है।




लेकिन अगर आप अपने नंबर से यहां पर लॉगइन करते हैं और आप किसी दूसरे नंबर की calls history   निकालना चाहते हैं तो आप कुछ दूसरे नंबर को यहां लिंक करना होता है link  करने के लिए सिंपली आपको यहां link New Account  पर क्लिक करना है।

 इस पर क्लिक करने के बाद आपको यहां पर मोबाइल select करना होता है।


Mobile select करने के बाद आपको यहां पर वह मोबाइल नंबर डालना है जिस मोबाइल नंबर कि आप कॉल हिस्ट्री निकालना चाहते हैं नंबर डालने के बाद आपको simply Get OTP   पर क्लिक कर देना है।


जैसे  आप इस पर क्लिक करते हैं तो उस नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाता है आपको OTP किसी भी तरह से करके ले लेना है।

यहां पर ओटीपी डालने के बाद आपको सिम्पली  submit  पर क्लिक कर देना है।

 जैसे आप submit  में पर क्लिक करते हैं यहां पर आपको नोटिफिकेशन मिलती है कि अकाउंट ऐड्रेस सक्सेसफुली अब आप इस नंबर की जब चाहे तब Call History   निकाल सकते हैं और अब आपको दोबारा से ओटीपी की जरूरत नहीं पड़ेगी।


जब भी आप इस नंबर की कॉल हिस्ट्री निकालना चाहे आपको सिंपली स्विच अकाउंट पर क्लिक करना है और जितने भी नंबर आपने यहां पर ऐड किए हैं वह सारे नंबर यहां पर show हो जाएंगे आपको जिस नंबर की भी calls history   निकालनी हैं   सिंपली उसको चेक करना है और यहां पर check Usage  पर क्लिक करना है। जैसा कि मैने आपको ऊपर में बताया है ।

जैसे आप check यूसेज पर क्लिक करेंगे तो वही आपके सामने डाटा call SMS   पूरा आ जाएगा आपको अगर calls history   निकालनी है सिंपल कॉल पर क्लिक करेंगे ।

यहां पर पूरी कॉल हिस्ट्री आ जाएगी इस  नंबर से कौन से नंबर पर कितने बजे और कितनी मिनट के लिए कॉल की गई है इस तरह से आप किसी भी jio number ki Call history  निकाल सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको एक OTP  की जरूरत पड़ती है।


यह बिल्कुल जेन्युइन तरीका है आप my Jio App  की हेल्प से call history  निकाल सकते हैं इसके अलावा कोई और तरीका नहीं है।


 so friend अगर आपको Post  पसंद आया है तो उसको लाइक करिए अपने फ्रेंड के साथ शेयर करिए और अगर आपके मन में कोई क्वेश्चन है या कोई तरीका पता है तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।


Related Articles :-