Saturday, May 30, 2020

Airtel Sim में caller tune कैसे लगाये

हेल्लो फ़्रेंड्स आज में आपको बताऊंगा की airtel sim me caller tune kaise lagaye .के बारे में हर कोई चाहता है जब हमारे फोन में कोई फोन कर तो उसको गाना सुनाई दे।

Airtel sim भारत का सबसे ज्यादा यूज़ होने वाला सिम है ओर अभी भी 2 नम्बर है जब jio नही था तो पहला नम्बर पर था लेकिन जब से jio इस दुनिया मे आया हैं तब से कई टेलीकॉम कंपनी की वाट लगा दिया है  लेकिन Airte , Vodafone , Idea , Bsnl अभी भी भारत मे चल रहा हैं । 
Airtel sim me Free caller Tune set kaise kare


फ़्रेंड्स में ये नही कहता हूँ  jio जब से आया है तब से हमे कोई नुकसान पहुंचा हैं हमे सिर्फ फायदे ही फायदा दिया है जब jio नही था तब हमारे भारत internet के मामले में बहुत पीछे था इनका रिजन सिर्फ internet pack महंगाई की वजह  थी । जब jio नही था तो सभी टेलीकॉम कंपनी का इंटरनेट पैक 300 rs के आस पास 1 Gb डेटा दिया करता था । पूरे महीने के लिए ओर इसमे न तो sms ओर न ही voice calling , सिर्फ डेटा के लिए 300 रुपये देना पड़ता था ।

लेकिन आज देखो jio की कमाल 199 rs में 30Gb data , ओर voice , sms सब फ्री ओर इसके साथ jio caller tune भी free फ़्रेंड्स अब में आपना topic पर आते है और जानते है airtel Sim me hello tune free me kaise lagaye. 

Airtel Sim में caller tune कैसे लगाये 


फ़्रेंड्स airtel number पर caller tune set करने का तीन तरीके है आज में आपको तीनों तरीके के बारे में पूरी details के साथ शेयर करने वाला हूं आप सिर्फ मेरे steps को follow करें । 

Airtel sim में caller Tune लगाने का पहला तरीका 


इस ट्रिक को यूज़ करके आप free me caller tune set कर सकते है वो 999 दिनों के लिए मतलब पूरे 3 साल के लिए लेकिन इसमें आपको आपना मर्जी से गाना select करने को नही दिया जाएगा । कंपनी जी caller tune को फ्री किया है वही गाना को आपने सिम पर लगा सकते है । 


  1. जिस सिम में caller tune set करना चाहते है उस फोन से 5787809 पर कॉल करने है । 
  2. अब आपसे भाषा select करने को कहा जाएगा आप जिस भी language में caller tune लगाना चाहते है select करें ।
  3. अब आपके सामने कुछ गाना सुनाई देगा । आप ओर कुछ offer उसके बाद आपको 5 button दबाना है। 
  4.  दवाने के बाद आपका airtel sim पर caller Tune set हो जाएगा जो पूरे तीन साल तक रहेगा । 


Airtel number पर caller Tune Set करने का दूसरा तरीका 


इस ट्रिक को आप यूज़ करके आपना मन पसंद का गाना चुन्ह सकते है मतलब आपको जो मर्जी वो गाना select करके आपना caller Tune लगा सकते है लेकिन इस वैधता सिर्फ 10 दिनों ले लिए ही रहेगा । 

  1. सबसे पहले मोबाइल के डायल पैड में *678*559# डायल कारण है । 
  2. अब आपके सामने कुछ गाना का नाम दिखाई देगा आपको जो पसंद आये 1press करना है । आपका caller tune set हो जाएगा । 

Airtel sim में caller tune set कैसे करें 


फ़्रेंड्स अगर आप पैसा दे कर caller Tune set करना चाहते हैं तो ये सबसे बेस्ट तरीका है । इसमे आपको 30 रुपये से 60 रुपए के बीच लग सकता है और आप इसमे किसी भी तरह का गाना  आपना Caller Tune बना सकते है । 


इसके लिए आपको 543211 पर call करना है ओर आपना language select करना है उसके बाद आपके सामने बहुत सारे गाना play किया जाएगा इसमे आपको जो अच्छा लगता है वो आप आपना हिसाब से चुन्ह सकते है ।ओर set करने लिए उस button को pres करना है । 


इसके अलावा आप Sms के जरिए भी caller tune बना सकते है इसके लिए आपको जिस भी movie या songs का caller Tune बनाना चाहते है उस movie या songs का नाम लिख कर 543211 पर सेंड कर सकते है आपका caller Tune set हो जाएगा । 



अगर आपके सिम पर पहले से कोई caller Tune set है या जो set किया है उसे Remove करना चाहते है तो आप अपने मोबाइल में *678# डायल करना है उसके बाद कुछ ऑप्शन नजर आएगा जहाँ से आप deactivate कर सकते है । 

फ़्रेंड्स अब आप समझ गया होगा कि Airtel sim me Caller Tune kaise banaye .के बारे में अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो comments जरूर करे और मुझे बता सकते है आपको कोन सबसे बेस्ट तरीका लगा airtel sim par caller tune set करने का । 

No comments:
Write comment